पार्किंग नियम तोड़ने वाली गाड़ी का फोटो भेजें, ईनाम पायेंः गडकरी

Pahado Ki Goonj

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नागरिकों से कहा है कि अगर कोई पार्किंग के नियम तोड़ कर गलत जगह पर अपनी कार खड़ी करता है तो उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित अधिकारियों या प्राधिकरणों को भेजें। उसके आधार पर संबंधित वाहन मालिक पर लगाए जाने वाले 500 रुपये के जुर्माने का 10 प्रतिशत इनाम संबंधित फोटो भेजने वाले व्यक्ति को मिल सकता है।

गडकरी ने कहा कि अपने मंत्रालय के बाहर पार्किंग स्थल नहीं होने को लेकर उन्हें खुद “शर्म” महसूस होती है, जिसके कारण “राजदूतों” और बड़े लोगों को वहां सड़क पर गाड़ी खड़ी करनी पड़ती है और संसद का रास्ता बाधित होता है। गडकरी ने सोमवार को कहा, “मोटर वाहन अधिनियम में, मैं एक नया प्रावधान जोड़ने जा रहा हूं। इसके तहत सड़क पर कोई भी गाड़ी खड़ी हो, तो सिर्फ मोबाइल से उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित विभाग या पुलिस को भेजनी होगी। उसके आधार पर वाहन मालिक पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और इसकी 10 प्रतिशत राशि शिकायतकर्ता को जाएगी।”
Next Post

पद्मावती पर बोले प्रसून, सेंसर बोर्ड को वक्त और काम करने का माहौल दें

पणजी। गोवा में 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का एक रंगारंग समारोह में उद्घाटन हुआ और इस दौरान ‘पद्मावती’ फिल्म से जुड़ा विवाद छाया रहा। समारोह से इतर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा, ‘‘ज्यादातर फिल्मों के प्रमाणन की प्रक्रिया में 68 दिन का समय लग सकता […]

You May Like