राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से ब्रिटिश उप उच्चायुक्त कैरोलिन रोवेट ने मुलाकात की।

Pahado Ki Goonj

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (रिटायर्ड) से ब्रिटिश उप उच्चायुक्त कैरोलिन रोवेट Ms.Caroline Rowett, British Deputy High Commissioner, Chandigarh ने बुधवार को राजभवन में मुलाकात की।

राज्यपाल ने आपसी सहयोग से संबंधित विभिन्न विषयों पर बातचीत करते हुए विश्वविद्यालयों के शैक्षिक, तकनीकी व आर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स के क्षेत्र में शोध एवं अध्ययन पर साझी रणनीति तैयार करने पर बात की। राज्यपाल ने बताया कि उत्तराखंड की महिलाएं स्वयं सहायता समूह के रूप में बेहतर कार्य कर रही हैं।  महिला उद्यमियों एवं छात्राओं के लिए इस तरह के क्षेत्र में हो रहे अच्छे कार्यों के  विषय मे अनुभव प्राप्त करने की दृष्टि से उत्तराखण्ड और इंग्लैंड के मध्य आपसी भ्रमण कार्यक्रम बनाए जा सकते हैं। राज्यपाल ने बताया कि उत्तराखंड में ऑर्गेनिक एवं नेचुरल फार्मिंग, मेडिसिनल(औषधीय) पौधों, एरोमेटिक(सगंध) पौधों, मशरूम व किवी की खेती को बढ़ावा देने के लिए आपस में समन्वय एवं सहयोग की सम्भावनाएँ हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में भी अपार संभावनाएं हैं। यहां पर होमस्टे, एडवेंचर टूरिज्म, माउंटेन टूरिज्म, धार्मिक व सांस्कृतिक पर्यटन के क्षेत्र में आपसी साझेदारी के साथ आगे बढ़ा जा सकता है। उन्होंने ब्रिटिश उप उच्चायुक्त को गंगा आरती के लिए भी आमंत्रित किया।
राज्यपाल ने ब्रिटिश उप उच्चायुक्त को स्मृति चिन्ह के रूप में एरोमेटिक(सगंध) भेंट किया।

Next Post

गढ़वाल राईफल के स्थापना दिवस पर लाट सूबेदार बलभद्र सिंह नेगी को श्रद्धांजलि

गढ़वाल राईफल के स्थापना दिवस पर लाट सूबेदार को नमन- गढ़वाल की सैन्य परंपरा का प्रारम्भिक महानायक- लाट सूबेदार बलभद्र सिंह नेगी (सन् 1829 – 1896) ‘जिस अंचल में बलभद्र सिंह जैसे वीरों का जन्म होता है, उसकी अपनी अलग रेजीमेंट होनी ही चाहिए।’ कमान्डर इन चीफ, पी. रोबर्टस ने […]

You May Like