पलानीसामी आज शाम 4.30 बजे लेंगे CM पद की शपथ, 15 दिन में साबित करना होगा बहुमत

Pahado Ki Goonj

आज उन्होंने राज्यपाल सी विद्यासागर राव से राजभवन में मुलाकात की.

राज्यपाल ने पलानीस्वामी को जल्द से जल्द सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. राज्यपाल ने पलानीस्वामी से कहा कि 15 दिनों में विश्वास मत हासिल करें.

अन्नाद्रमुक विधायकों ने राज्यपाल के फैसले की प्रशंसा की और शशिकला के समर्थन में नारे लगाए.

पलानीसामी आज शाम साढ़े चार बचे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

इससे पहले बुधवार को पलानीसामी और उनके विरोधी ओ पन्नीरसेल्वम दोनों ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपने साथ अन्नाद्रमुक विधायकों का समर्थन होने का दावा किया था.

अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता पलानीसामी ने मंगलवार राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उन्होंने बुधवार शाम फिर राज्यपाल से मुलाकात कर अपने खेमे में पार्टी के 134 में से 124 विधायकों के समर्थन की बात कही. तमिलनाडु विधानसभा में 234 विधायक हैं.

पन्नीरसेल्वम ने भी बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर ‘बहुमत’ का दावा किया था और बहुमत साबित करने का मौका दिए जाने की मांग की थी. पन्नीरसेल्वम के खेमे का दावा है कि अन्नाद्रमुक विधायकों को उनकी मर्जी के खिलाफ चेन्नई के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में रखा गया है.

शशिकला ने अपने भतीजे और पूर्व राज्यसभा सदस्य दिनाकरन को अन्नाद्रमुक का उप महासचिव नियुक्त किया है. इस कदम को उनके जेल से लौटने तक अपने किसी करीबी को पार्टी की कमान सौंपने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है

Next Post

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर के लोगों को दी कड़ी चेतावनी

उन्होंने चेतावनी दी कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान के दौरान सुरक्षा बलों पर हमला करने वालों पर भी ‘कड़ी कार्रवाई’ होगी. उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा के पारे मोहल्ला में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान के दौरान तीन सैनिकों पर भारी पथराव किए जाने के बाद उन्होंने यह कड़ा संदेश दिया है. […]

You May Like