पर्सनल ला बोर्ड का एलान, तीन तलाक देने वालों का सामाजिक बहिष्कार

Pahado Ki Goonj

बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने बोर्ड की कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के दूसरे और अंतिम दिन रविवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बोर्ड ने तीन तलाक की व्यवस्था में किसी भी तरह का परिवर्तन करने से इंकार किया है लेकिन साथ ही तलाक के लिए एक आचार संहिता भी जारी की है। इसकी मदद से तलाक के मामलों के शरई निर्देशों की असली सूरत सामने रखी जा सकेगी।

मौलाना रहमानी ने बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव की चर्चा करते हुए बताया कि बोर्ड ने यह फैसला किया है कि बिना किसी शरई कारण के एक ही बार में तीन तलाक देने वाले लोगों का सामाजिक बहिष्कार किया जाए। आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को इस सिलसिले में एक आचार संहिता जारी की और बिना किसी शरई कारण के एक ही बार में तीन तलाक देने वाले लोगों का सामाजिक बहिष्कार करने का एलान किया।

Next Post

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रसिद्ध लिंगराज मंदिर के किये दर्शन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  भुवनेश्वर के प्रसिद्ध लिंगराज मंदिर जाकर भगवान शिव के दर्शन किये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 11वीं सदी के लिंगराज मंदिर में पूजा-अर्चना और प्रार्थना की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में लगभग 25 मिनट रुके। उन्होंने शिव लिंग पर बेल […]

You May Like