कॉमेंटेटर ने वीनस विलियम्स के लिए बोला आपत्तिजनक शब्द, गंवाई नौकरी

Pahado Ki Goonj

ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिकी खिलाड़ी वीनस विलियम्स को ‘गोरिल्ला’ कहने पर एक कॉमेंटेटर को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। यह टिप्पणी अमेरिकी प्रसारणकर्ता ईएसपीएन के एक कॉमेंटेटर डग एडलर ने की थी।
चैनल ने एडलर को बाकी के असाइनमेंट से हटा दिया है। हालांकि, एडलर का कहना है कि उन्होंने वीनस के लिए गोरिल्ला (Gorilla) नहीं गुरिल्ला (Guerrilla) शब्द का इस्तेमाल किया था। गुरिल्ला से आशय किसी छापामार युद्ध में भाग लेने वाले सिपाही से होता है।
खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
एडलर ने अपने इस आपत्तिजनक बयान के लिए माफी भी मांगी है, पर उनकी इस टिप्पणी को संभवत: नस्लभेदी मानकर चैनल ने उनपर कार्रवाई की है। चैनल ने अपने बयान में कहा है कि एडलर को अपने शब्दों के चयन में सावधान रहना चाहिए था।
यह मामला सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स और स्टेफनी वोगली के बीच के मैच का है। दूसरे दौर के इस मैच को वीनस ने अपने नाम किया था। एडलर की यह टिप्पणी मैच की कवरेज के दौरान की गई थी।
क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
पूर्व खिलाड़ी और 59 साल के कॉमेंटेटर एडलर ने कहा था, ‘स्टेफनी ने पहली सर्विस में गलती कर दी और वीनस उन पर भारी पड़ गई। आपने देखा कि वीनस ने मैच में गोरिल्ला इफेक्ट ला दिया।’ इस टिप्पणी के तुरंत बाद ही लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका विरोध करना शुरू कर दिया। कई पत्रकारों ने भी इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। ईएसपीएन ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि गोरिल्ला और गुरिल्ला दोनों शब्द एक से सुनाई देते हैं, इसलिए यह कहना असंभव है कि एडलर ने किस शब्द का इस्तेमाल किया।

Next Post

अलग होने के बाद भी मलायका के लिए फील गुड करते हैं अरबाज़ ख़ान

‘द न्यूज़’ को दिए एक इंटरव्यू में अरबाज ने मलायका से जुड़े कुछ सवालों के जवाब बड़ी ही बेबाकी से दिए। उस बातचीत में अरबाज ने मलायका की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘बेशक तलाक के बाद हम दोनों अलग हो गए हों, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है […]

You May Like