हैदराबाद ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

Pahado Ki Goonj

हैदराबाद के लिए यह करो या मरो का मुकाबला था और उसने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी दावेदारी बनाये रखी। हालांकि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को अपना अंतिम लीग मैच भी जीतना होगा। सनराइजर्स हैदराबाद ने मुम्बई को 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन के सामान्य स्कोर पर रोकने के बाद 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 140 रन बनाकर बेहतरीन जीत हासिल कर ली।

हैदराबाद की 13 मैचों में यह सातवीं जीत है और उसके 15 अंक हो गये। मुम्बई की 12 मैचों में यह तीसरी हार है लेकिन वह 18 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। मुम्बई ने प्ले ऑफ में अपना स्थान पहले ही सुनिश्चित कर लिया था। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में शामिल किये गये बायें हाथ के ओपनर शिखर धवन ने इसका जश्न मैच विजयी अर्धशतक लगाकर मनाया। उन्होंने 46 गेंदों पर नाबाद 62 रन में चार चौके और दो छक्के लगाये। कप्तान डेविड वार्नर (6) का विकेट दूसरे ही ओवर में गिरने के बाद शिखर ने मोएसिस हेनरिक्स (44) के साथ दूसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़कर हैदराबाद को जीत की पटरी पर डाल दिया. हेनरिक्स ने 35 गेंदों की पारी में छह चौके लगाये। युवराज सिंह 11 गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुए जबकि विजय शंकर 12 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। मुम्बई की तरफ से मिशेल मैक्लेनेगन, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले मुंबई की तरफ से रोहित के अलावा पार्थिव पटेल (23) और हार्दिक पंड्या (15) ही दोहरे अंक में पहुंचे। बारिश और बादल छाये रहने के कारण मौसम में नमी थी लेकिन इसके बावजूद रोहित ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो सही साबित नहीं हुआ।

Next Post

दिल्ली में रविवार मौसम का सबसे गर्म दिन, कई हिस्सों में बढ़ा तापमान

राष्ट्रीय राजधानी के बाशिदों के लिए सोमवार का दिन भी तपिश से भरा रहा। मौसम अधिकारी ने बताया कि सोमवार का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से ज़्यादा रहा। मौसम विभाग ने कहा कि पंजाब और हरियाणा लू की स्थिति का सामना कर रहा है। दोनों राज्यों के ज्यादातर हिस्सों […]

You May Like