ऑस्ट्रेलिया, भारत के साथ मजबूत संबंध का इच्छुक :टर्नबुल

Pahado Ki Goonj

टर्नबुल रविवार को चार दिवसीय भारत दौरे पर यहां पहुंचे। उन्होंने कहा, “दोनों देशों के नागरिक ऐतिहासिक मूल्यों को साझा करते हैं। प्रधानमंत्री (मोदी) और मैं इस दौरे के बाद आपसी संबंधों को और मजबूत बनाने को लेकर आशान्वित हैं।” भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा, “हमारे संबंध मजबूत हैं और इस दौरे से यह और प्रगाढ़ होगा।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी विकास के पथ पर इस उत्कृष्ट राष्ट्र की प्रभावपूर्ण अगुवाई कर रहे हैं। भारत की उपलब्धियां दुनिया के लिए उदाहरण हैं। हम (ऑस्ट्रेलिया) भारत के साथ मिलकर पहले से कहीं अधिक घनिष्ठता के साथ काम करना चाहते हैं।” राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टर्नबुल का स्वागत किया। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यह सितंबर 2015 में पदभार संभालने के बाद टर्नबुल का पहला द्विपक्षीय भारत दौरा है।

Next Post

मिस्र में चर्च विस्फोट से 43 मरे, IS ने ली जिम्मेदारी

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मिस्र की राजधानी काहिरा से 120 किलोमीटर दूर मार गिर्गिस कॉप्टिक चर्च परिसर में हुए पहले विस्फोट में 27 लोगों की मौत हो गई और 78 लोग घायल हो गए। सेंट जॉर्ज मार गिर्गिस चर्च में अगली सीट के नीचे विस्फोटक लगाया गया था, और […]

You May Like