उपहार अग्निकांड: गोपाल अंसल की याचिका पर 3 मार्च को सुनवायी करेगा सुप्रीम कोर्ट

Pahado Ki Goonj

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में गोपाल अंसल को इस मामले में जेल की शेष अवधि की सजा काटने का निर्देश दिया था जबकि उसके बड़े भाई सुशील अंसल को जेल की सजा से राहत मिल गयी थी.

कोर्ट ने उनकी उम्र संबंधी दिक्कतों को ध्यान में रखते हुये कहा था कि उसने पहले ही जेल की सजा काट ली.

छोटे भाई ने भी इसी तरह की राहत का अनुरोध करते हुये दावा किया है कि उसकी आयु 69 वर्ष की है और अगर उसे जेल भेजा गया तो उसके स्वास्थ्य की अपूर्णीय क्षति होगी.

प्रधान न्यायाधीश जे एस खेहर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी से कहा कि इस मामले में पुनर्विचार याचिका की सुनवाई करने वाली पीठ के पास समय की उपलब्धता के बारे में वह पता लगायेगी और इस मामले को शुक्रवार को सुनवाई के लिये सूचीबद्ध किया जायेगा.

गौरतलब है कि अंसल बंधुओं के स्वामित्व वाले उपहार सिनेमा में 1996 में बार्डर फिल्म के प्रदर्शन के दौरान आग लग गयी थी जिसमें 59 लोगों की मौत हो गयी थी.

Next Post

अमेरिका में नस्लीय हिंसा का शिकार कुचिभोटला का अंतिम संस्कार मंगलवार को

कुचिभोटला के शव को सोमवार रात को हैदराबाद लाया जाएगा. उनके शव को एक कार्गो विमान से लाया गया जो सोमवार रात लगभग 10 बजे राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे उतरा. कुचिभोटला के पिता के. मधुसूधन शास्त्री और मां पार्वता वर्धिनी और परिवार के अन्य सदस्यों को शव सौंपा गया. सभी […]

You May Like