उत्तराखंड में योगी के गांव में जश्न का माहौल

Pahado Ki Goonj

उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रविवार को शपथ ग्रहण करने के साथ ही उनके जन्मस्थान उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में लोगों ने जमकर जश्न मनाया। आदित्यनाथ का जन्म पंचूर में एक राजपूत परिवार में हुआ था। आनंद सिंह बिष्ट के बेटे योगी का शुरू में नाम अजय सिंह बिष्ट रखा गया था।

आदित्यनाथ के रिश्तेदार, परिवार के सदस्य, पुराने दोस्त और गांव वासी उनके छोटे से घर के बाहर इकट्ठे हुए और उनके परिजनों को बधाई दी। लोगों ने जश्न मनाते हुए लोक नृत्य किए और एक दूसरे को रंग लगाया। उन्होंने 1990 के आस-पास घर छोड़ दिया और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिले गोरखपुर में स्थित गोरक्षनाथ मठ में रहने लगे। बाद में मठ के महंत अवैद्यनाथ ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया।

Next Post

पी वी सिंधु बनीं साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी और रियो ओलंपिक में रजत पदक विजेता पी वी सिंधु को  टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स अवार्डस (टीओआईएसए) में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के सम्मान से नवाजा गया। जूरी ने सिंधु को सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी के सम्मान के लिये भी चुना। किदांबी श्रीकांत को पीपल्स च्वाइस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी […]

You May Like