उत्तराखंड में कांग्रेस ने दो दर्जन बागियों को पार्टी से निकाला

Pahado Ki Goonj

काफी समय से बागियों को मनाने में जुटी कांग्रेस ने बुधवार को नाम वापसी की आखिरी तिथि गुजर जाने के बाद उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने देहरादून में बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बागी कांग्रेस नेताओं को तत्काल प्रभाव से छह वर्ष के लिये पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

उन्होंने बताया कि पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ खड़े बागियों के अंतिम दिन तक नाम वापस न लेने के कारण इसे पार्टी विरोधी गतिविधि मानते हुए उन्हें पार्टी से बाहर किया गया है.

पार्टी से बाहर निकाले गये प्रमुख नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के विशेष कार्याधिकारी आर्येन्द्र शर्मा भी शामिल हैं जो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के खिलाफ सहसपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके अलावा, देवप्रयाग से निर्दलीय खड़े पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, लक्ष्मण सिंह नेगी, नवीन बिष्ट, हाजी नूर हसन, मैडम रजनी रावत, रामसिंह कैड़ा, गोपाल चमोली, मुरारीलाल खण्डवाल, विजयपाल सिंह रावत, जितेन्द्र तिवाडी, बृज रानी, रवीश भटीजा, के. एल. आर्य, हरेन्द्र सिंह बोरा, देवकीनन्दन शाह, रेणु बिष्ट, कुबेर सिंह कठायत, प्रदीप थपलियाल, प्रकाश चन्द रमोला, विपुल जैन, अजरुन सोनकर,  टी.सी. भारती एवं सारिका प्रधान को भी तत्काल प्रभाव से पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

Next Post

मिस्त्री की टाटा समूह से अब पूरी तरह छुट्टी, हटाए गए निदेशक पद से

टाटा संस ने सोमवार को यहां शेयरधारकों की विशेष आम सभा के बाद जारी बयान में कहा, टाटा संस लिमिटेड के शेयरधारकों ने आज पर्याप्त बहुमत से श्री साइरस पी. मिस्त्री को टाटा संस के निदेशक पद से हटाने का प्रस्ताव पारित कर दिया. इसके साथ ही टाटा समूह से […]

You May Like