मिस्त्री की टाटा समूह से अब पूरी तरह छुट्टी, हटाए गए निदेशक पद से

Pahado Ki Goonj

टाटा संस ने सोमवार को यहां शेयरधारकों की विशेष आम सभा के बाद जारी बयान में कहा, टाटा संस लिमिटेड के शेयरधारकों ने आज पर्याप्त बहुमत से श्री साइरस पी. मिस्त्री को टाटा संस के निदेशक पद से हटाने का प्रस्ताव पारित कर दिया. इसके साथ ही टाटा समूह से मिस्त्री की पूरी तरह छुट्टी हो गई है.

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में उन्हें समूह के अध्यक्ष पद से हटाने के बाद समूह की कुछ कंपनियों के निदेशक मंडल से हटा दिया गया था जबकि दिसम्बर में शेष कंपनियों के निदेशक के पद से मजबूरन उन्होंने स्वयं इस्तीफा दे दिया था. टाटा संस से हटाए जाने के बाद मिस्त्री की इस समूह से पूरी तरह छुट्टी हो गई है.

मिस्त्री को 24 अक्टूबर 2016 को पद से हटाकर उनके पूर्ववर्ती तथा समूह के मानद अध्यक्ष रतन टाटा को अस्थायी तौर पर कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

दोनों समूहों ने मीडिया में एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए और अंतत: दिसम्बर में श्री मिस्त्री ने समूह की सभी कंपनियों के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया. हटाए जाने से पहले वह चार साल तक टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर रहे.

Next Post

CBSE परीक्षा से संबंधित तनाव के लिए काउंसिलिंग नौ फरवरी से शुरू होगी

सीबीएसई ने बयान जारी कर कहा, ‘इस वर्ष सीबीएसई से संबद्ध सरकारी और निजी स्कूलों के 90 प्रिंसिपल, प्रशिक्षित काउंसलर, कुछ मनोवैज्ञानिक और विशेष प्रशिक्षक टेली काउंसिलिंग में हिस्सा लेंगे और छात्रों की परीक्षा से संबंधित मनोवैज्ञानिक समस्याओं का समाधान करेंगे’. इसने कहा, ‘इनमें से 68 भारत में मौजूद रहेंगे […]

You May Like