अलगाववादियों ने श्रीनगर में हड़ताल की घोषणा की, प्रतिबंध लगाए गए

Pahado Ki Goonj

श्रीनगर। अलगाववादियों की हड़ताल की घोषणा के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने की खातिर श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लागू किए गए। श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट (उपायुक्त) सैयद आबिद राशिद शाह ने बताया कि प्रतिबंध श्रीनगर के सात पुलिस थाना क्षेत्रों में लगाए गए हैं। शाह ने बताया कि रैनावाड़, सफाकदल, नौहट्टा, खानयार और एमआर गंज पुलिस थाना क्षेत्रों में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं जबकि मैसूमा और करालखुद इलाकों में आंशिक पाबंदियां लगाई गई हैं।

उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ये पाबंदियां ऐहतियाती तौर पर लगाई गई हैं। अलगाववादी, हुर्रियत के दोनों धड़ों के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी तथा मीरवाइज उमर फारुक और जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक ने सुरक्षा बलों पर घाटी के लोगों के कथित उत्पीड़न और जेलों में बंद युवाओं के साथ खराब बर्ताव का आरोप लगाते हुए इसके विरोध में हड़ताल की घोषणा की थी।

घाटी में हड़ताल के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि पूरे कश्मीर में अधिकतर दुकानें, ईंधन स्टेशन, अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। उन्होंने बताया कि ज्यादातर स्थानों पर सरकारी परिवहन सड़कों से नदारद रहे लेकिन निजी वाहन और ऑटो रिक्शा चलते रहे।

Next Post

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो को दिखाएंगें हरी झंडी

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बहुप्रतीक्षित हैदराबाद मेट्रो रेल का उद्घाटन करेंगे और इसका वाणिज्यिक परिचालन 29 नवंबर से शुरू होगा। पहले चरण में नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरूआत दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर प्रधानमंत्री करेंगे। इस मार्ग में 24 […]

You May Like