uttarakhand

पति ने खुद खोला था मीना कुमारी की मौत का राज

Pahado Ki Goonj

मुंबई। बॉलीवुड की ट्रेजिडी क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस मीना कुमारी का आज जन्मदिन है। मीना कुमारी उन बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं जिन्होंने हिंदी सिनेमा को एक अलग और अमिट पहचान दिलाई। मीना कुमारी ने अपनी कामयाबी का एक नायाब इतिहास रचा लेकिन उनकी जिंदगी काफी दर्द भरी रही। 38 साल की उम्र में ही मीना कुमारी को एक ऐसी दर्दभरी और भयानक मौत मिली जिसके बारे में जान कोई भी सिहर उठेगा।

बेहद कम उम्र में ही मीना कुमारी ने वो स्टारडम पा लिया था जो आज के दौर की हीरोइनों के बस की बात नहीं। हालात ये हो गए थे कि हर निर्माता-निर्देशक चाहता था कि मीना कुमारी उनकी फिल्म में काम करें। उस दौर में वो सबसे ज्यादा फीस ले रहीं थीं और सबसे ज्यादा डिमांड में भी थीं।

ना जाने क्यों कुछ लोगों को मीना कुमारी की सफलता से चिढ़ होने लगी और उन्होंने मीना कुमारी और उनके पति निर्देशक कमाल अमरोही के बीच दरार डालनी शुरू कर दी। इसका खुलासा खुद कमाल अमरोही ने एक बार फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में किया था।

लोगों को आज भी लगता है कि मीना कुमारी की दर्दभरी जिंदगी के जिम्मेदार कमाल अमरोही ही हैं जिनकी वजह से मीना कुमारी बर्बाद हो गईं और मुफलिसी और बीमारी में जिंदगी बिताई, लेकिन खुद कमाल अमरोही का कुछ और ही कहना था।

बकौल कमाल अमरोही, ‘ये कुछ लोगों का बड़ा षडयंत्र था हमारा घर तोड़ने का और साथ ही अपने फायदे के लिए उस स्टार (मीना कुमारी) का शोषण करने का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड में बारिश का कहर, हेमकुंड साह‌िब और बदरीनाथ यात्रा थमी

देहरादून। बारिश ने उत्तराखंड में फ‌िर से तांडव मचा द‌िया है। सोमवार को हुई बारिश के कारण अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। जबक‌ि यात्रा मार्ग पर मलबा आने से हेमकुंड साह‌िब, बदरीनाथ और गंगोत्री यात्रा भी थम गई। समाचार ल‌िखे जाने तक हाईवे बंद होने के […]

You May Like