बीज बम से बचेगा प्राणियों का दम ,देहरादून शहर मे  कोरोन के बचाव के लिए भीड़ को देखते हुए कर्फ्यू में ढील करे कम

Pahado Ki Goonj

 

द्वारिका प्रसाद सेमवाल  की टीम की अनुपम पहल (बीज  बम से बचेगा प्राणियों का दम )प्रेस क्लब देहरादून।

देहरादून ,शहर मे भीड़ को देखते हुए कर्फ्यू में ढील कम करने की आवश्यकता है ।

शहर में भीड़ बढ़ने के कारण कोरोना महामारी बढ़ने की आशंका है।

शहर में पलटन बाजार में 5 बजे के बाद काफ़ी भीड़ होने से सोसियल दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

कार्यलयों में  जाते समय एवं आते समय छूटी के समय सड़कों पर भीड़ उमड़ती हैं।इस बीच बीमार आदमी की एम्बुलेंस को रास्ता नहीं मिल पाता है। यह एमबोलेन्स साइरन दे रही है परन्तु कोई इसे आगे जाने का रास्ता नहीं दे रहा है यह नजारा तिराहे सहारनपुर रोड़  महंत लोगों की समादी लकड़ मंडी के पास का है।1400 करोड़ रुपये से ज्यादा रकम स्मार्टसिटी पर खर्चा हो रहा है परन्तु सुभिधा के नाम पर कोई ख़ास बदलाव नहीं दिख रहा है

।स्मार्ट सिटी पर रूपये  खर्चा करके ऐसी स्थिति में मानब ही सुरक्षित नहीं रह पा रहे हैं तोजनता के रुपये खर्च करना कोई फायदा नहीं दिखाई देने से धन की बर्बादी  के साथ साथ बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। कर्फ़्यू में अब ढील कम करने की आवश्यकता है। जलूस आंदोलन से भी कोोरोना को बुलावा दे रहा है।

आगे पढ़ें

देश मे ऑक्सीजन की आवश्यकता को बढ़ावा देने के लिए बीज बम बना कर  मिट्टी में डाले  जिससे बातावरण  इस महामारी के बचाव के लिए भविष्य में काम आए ।द्वारिका प्रसाद सेमवाल उत्तरकाशी गाजणा पट्टी के बागी गावँ से बीज बम से प्रकृति को हरा भरा करने की सफलता से वह  लम्बे समय से देश मे  बीज बम का प्रयोग सीखा रहे हैं। वह अलख जगाने का भागीरथी प्रयास अपनी टीम के साथ कर रहे हैं। हरेला पर्व पर बीज बम का प्रयोग कर प्रकृति को सुंदर बनाने का प्रयास किजयेगा। पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने से सभी प्रकार के लाभ प्राणियों को भविष्य में मिलते रहेंगे। पत्र का कहना है चलाओ बीज बम अभियान बचेगा प्रकृति स्वाभिमान।

आगे पढ़ें

महानिदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उत्तराखंड सरकार श्रीमती तृप्ति बहुगुणा  से स्वास्थ्य निदेशालय  समजिककार्यकर्ता राकेश सती ने शिष्टाचार भेंट की  ।

उन्होंने कोविड-19 की तीसरी लहर के मध्य नजर जन-जागरूकता एवं बचाव व नियंत्रण हेतु सकारात्मक वार्ता  कर  सति  ने सुझाव केे लिए ज्ञापन दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्यमंत्री ने भजराम पंवार पी आर ओ औऱ डॉ सत्य प्रकाश रावत ओयसडी बनाये

(भजराम पंवार जनसंपर्क अधिकारी मा मुख्यमंत्री) देहरादून,( पहाड़ों की गूँज )उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री पुस्कर सिंह धामी ने भजराम पंवार  को  पी आर ओ  बनाया है पूर्व सरकार में विशेष कार्याधिकारी के पद पर काम किया है ।वर्ष2007 में हरिवंश कपूर  विधानसभा अध्यक्ष के पीआरओ रहे । पंवार औऱ मुख्यमंत्री […]

You May Like