SC: विजय माल्या कोर्ट की अवमानना के दोषी, 10 जुलाई तक पेश हों

Pahado Ki Goonj

बैंको को करोड़ों रुपयें का चूना लगा कर देश से भागे उद्योगपति विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट की अवमानना का दोषी पाया है। कोर्ट ने माल्या को 10 जुलाई को कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट ने बैंक कंसोर्टियम की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि 10 जुलाई को उनकी सजा निर्धारित की जाएगी।
बैंक कंसोर्टियम अपनी याचिका लेकर सुप्रीम कोर्ट के पास पहुंचा थे। दरअसल, ब्रिटेन की एक कंपनी डियाजियो पीएलसी ने माल्या को 40 मिलियन डॉलर (करीब 2,500 करोड़ रुपये) दिए, जो उन्होंने बैंकों का कर्ज चुकाने के बजाय अपने परिवार के नाम ट्रांसफर कर दिए। माल्या को बैंकों के 9,081 करोड़ रुपये चुकाने हैं।

माल्या 2016 से ही भारत छोड़कर लंदन चले गए थे। इसके बाद उन्होंने बैंकों के सामने सैंटलमेंट के लिए कहा था। माल्या ने 9,081 करोड़ रुपये के बदले बैंकों को 6,868 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव रखा, जिसे बैंकों ने ठुकरा दिया। इसके बाद विदेश मंत्रालय में ब्रिटिश हाई कमिशन को माल्या को भारत को सौंपने का मांग की थी। इसके बाद माल्या को अप्रैल 2017 में गिरफ्तार कर लिया गया था, मगर वो बेल पर रिहा हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चीन की खान में गैस रिसाव से 18 खनिकों की मौत

मध्य चीन के हुनान प्रांत में हुआंगफेंगक्यी शहर के झीलिन्क्यू कोयला खदान में जब गैस रिसाव हुआ तब वहां कम से कम 55 लोग मौजूद थे। शिन्हुआ समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार, बचाव कर्मियों ने अन्य 37 खनिकों को सुरक्षित बाहर निकाल उन्हें अस्पताल पहुंचाया। इस दुर्घटना में 18 कर्मचारियों […]

You May Like