एस0पी0 उत्तरकाशी ने बडकोट क्षेत्र के ग्राम प्रधानो के साथ वर्चुअल गोष्ठी आयोजित कर कोरोना के प्रति किया गया जागरुक ।

Pahado Ki Goonj

एस0पी0 उत्तरकाशी ने बडकोट क्षेत्र के ग्राम प्रधानो के साथ वर्चुअल गोष्ठी आयोजित कर कोरोना के प्रति किया गया जागरुक ।
कोरोना बचाव की सावधानी बरतने हेतु दिये गये आवश्यक सुझाव ।

उत्तरकाशी :- (मदनपैन्यूली)

वर्तमान समय में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण में भी भी तेजी से बढ रहे है जिसमें शासन द्वारा बचाव हेतु समय-समय पर गाइडलाइन जारी की जा रही है। उक्त गाइडलाइन का पालन करवाने एवं कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से जनपद उत्तरकाशी के *पुलिस अधीक्षक श्री मणिकान्त मिश्रा,(IPS)द्वारा ग्राम प्रधान व वॉर्ड मेंबरों से वार्ता कर सहयोग की अपेक्षा की जा रही है। इसी क्रम में आज मंगलवार को थाना बडकोट क्षेत्र के ग्राम प्रधान के साथ वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई।
जिसमें उनके द्वारा ग्राम प्रधानों के साथ कोरोना के संक्रमण को कम करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किये गये-
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उनके द्वारा जिलाधिकारी उत्तरकाशी के साथ दैनिक प्रयोग में आने वाली वस्तुओं को गाँव की ही दुकान में उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा । जिसमें जिलाधिकारी द्वारा इस सम्बन्ध में पूर्ति विभाग को निर्देशित किया गया है।
यदि गाँव में बाहर से कोई भी व्यक्ति आता है तो उन्हें कोरेंटाइन सेन्टर जैसे स्कूल या पंचायत घर हो उन्हें वहां कुछ दिन रखा जाएगा ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके।
गांव में राशन की दुकान में दैनिक प्रयोग में होने वाली आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति करनी होगी तो उसको जिला प्रशासन पुलिस के माध्यम से गांव में भेजेगा।
गांव में कोई भी किसी आवश्यक कार्य हेतु घर से बाहर जाता है तो वह मास्क का प्रयोग अवश्य करे।
दैनिक प्रयोग की वस्तु गाँव में ही उपलब्ध करवा दी जायेगी अतः कोई भी व्यक्ति अनावश्यक गाँव से बाजार न जाए।
यदि गाँव का कोई भी अनावश्यक बाजार जाता है तो उसे ऐसा करने से रोकें।
भीड़-भाड़ वाली जगह या शादी समारोह में जाने से बचें।
ग्राम प्रधान यह अवश्य ध्यान दें कि यदि किसी भी व्यक्ति में कोरोना के कोई भी सामान्य लक्षण (सर्दी,जुखाम,बुखार) दिखाई देते हैं तो वह तुरन्त अपनी कोरोना जाँच करवाये, इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही न करे लापरवाही घातक हो सकती है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी ग्राम प्रधानों से अपील की गई कि कोरोना संक्रमण की इस लहर को सावधानी बरत कर ही कम किया जा सकता है , आप सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने गाँव के लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करें और उन्हें कोरोना अनुरुप व्यवहारों का पालन करने हेतु कहें।
इसके अतिरिक्त जिन लोगों का कोविड-19 का टीकाकरण होना हो वह टीकाकरण भी अवश्य करवाएं।

ग्राम प्रधानों के द्वारा पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये सुझावों की प्रसंशा की गई, तथा उनके द्वारा पुलिस अधीक्षक को अश्वासन दिया गया कि वह कोरोना की इस संकट की घड़ी मे पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे तथा आपके द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों का पालन करते हुये इसके सम्बन्ध में गांव के अन्य लोगों को भी जागरुक करेंगे। आज इस वर्चुअल गोष्टी में दिग्पाल सिंह कोहली प्रभारी निरीक्षक बड़कोट, शीशपाल ग्राम प्रधान स्यालना, विनोद ग्राम प्रधान पौंटी, सतीश सेमवाल ग्राम प्रधान गंगटाडी, देव प्रसाद ग्राम प्रधान मोल्डा, श्रीमती मंजू देवी ग्राम प्रधान कुपड़ा, बेताल सिंह ग्राम प्रधान डांडाल गाँव, श्रीमती कविता ग्राम प्रधान इड़क, विकास प्रसाद नैथानी ग्राम प्रधान तुनाल्का, खेमराज सिंह राणा ग्राम प्रधान मसाल गाँव आदि ग्राम प्रधान सम्मलित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुड न्यूज-अब जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आंशिक संशोधन कर टिहरी जिला में लॉक डाउन की घोषणा की- जानिए अपने को

जनपद टिहरी से बड़ी खबर सामने आ रही है कि अन्य जनपदों की तरह ही टिहरी जिला प्रशासन ने लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। इसी क्रम में सबसे पहले राजधानी देहरादून में लॉक डाउन लगाया गया जिसके बाद नैनीताल, पौड़ी, चंपावत में भी आज शाम से पूर्ण कर्फ्यू […]

You May Like