uttarakhand

रिटायर्ट ले जनरल गुरूमीत सिंह ने ली उत्तराखण्ड के राज्यपाल के रूप में शपथ

Pahado Ki Goonj

देहरादून। भारतीय सेना से रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने उत्तराखंड के नए राज्यपाल के तौर पर बुधवार को शपथ ग्रहण की। एक औपचारिक समारोह के दौरान राज भवन में शपथ ग्रहण के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनकी कैबिनेट के प्रमुख सदस्य उपस्थित थे। राज भवन में हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सिंह को राज्य के हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस आरएस चौहान ने शपथ दिलवाई। इस दौरान सीएम धामी और उनके कुछ मंत्रियों के अलावा मुख्य सचिव एसएस संधू और डीजीपी अशोक कुमार जैसे खास अधिकारी भी मौजूद थे।
वास्तव में उत्तराखंड की राज्यपाल के तौर पर बेबी रानी मौर्य ने पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया था। अपने कार्यकाल के पूरे होने के तीन साल पहले ही मौर्य के इस्तीफे के बाद उत्तराखंड के लिए नए राज्यपाल के तौर पर कई मेडलों और सम्मानों से नवाज़े गए।गुरमीत सिंह के नाम का ऐलान किया गया था। बुधवार को सिंह ने औपचारिक तौर पर उत्तराखंड के राज्यपाल के तौर पर शपथ ले ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केजरीवाल के दौरे को लेकर काशीपुर पहुंचे कर्नल कोठियाल

काशीपुर। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल 19 सितंबर को कुमाऊं दौरे पर आ रहे हैं। इसको लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा उत्‍साह नजर आ रहा है। बुधवार को आप से सीएम का चेहरा घोषित कर्नल अजय कोठियाल और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष दीपक बाली काशीपुर पहुंचे। इस […]

You May Like