सैक्स रैकेट का खुलासाःचार पुरूष सहित दो महिलाएं गिरफ्तार

Pahado Ki Goonj
रुद्रपुर। काशीपुर क्षेत्र में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी निरीक्षक बसंती आर्य  ने टीम के साथ एक मकान में चल रहा अनैतिक व्यापार का खुलासा किया है।
   इस दौरान पुलिस ने मौके से संचालिका समेत चार युवक दो महिलाएं को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक टीम प्रभारी को  सूचना मिली कि टांडा उज्जैन क्षेत्र में एक मकान में अनैतिक व्यापार का कारोबार चल रहा।
    सूचना पर टीम प्रभारी ने पुलिस के साथ मौके पर मकान को घेर लिया। काशीपुर एसपी अभय कुमार सिंह के मुताबिक पुलिस ने मौके से संचालिका और दो महिलाएं  समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया।  उन्होंने बताया कि  एक महिला द्वारा मकान को किराये पर लिया  है। उस मकान में महिला अनैतिक व्यापार किया  जा रहा है। जिस कारण कालोनी के लोग परेशान थे।  मोहल्ले का भी माहौल काफी खराब हो रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने संचालिका सहित पांचों खिलाफ थाना काशीपुर में  अनैतिक व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक टीम ने मौके से मुकेश यादव निवासी बी 112 गली नंबर 24 महावीर एनक्लेव पार्ट 2 उत्तम नगर पश्चिम दिल्ली हाल निवासी निकट ठाकुरद्वारा मुरादाबाद यूपी,सत्येंद्र कुमार उर्फ सत्यम  निवासी फरीद नगर ठाकुरद्वारा मुरादाबाद,धीर सिंह निवासी नई कॉलोनी कालागढ़ पौड़ी गढ़वाल,हेमंत कुमार निवासी नई कॉलोनी कालागढ़ पौड़ी गढ़वाल।  टीम प्रभारी ने मौके से संचालिका को भी गिरफ्तार किया है।  संचालिका थाना कुंडा क्षेत्र की रहने वाली है।

आगे पढ़ें 
 
आगे पढ़ें 
30 महिलाए  स्वर्गीय सुषमा स्वराज अवार्ड से सम्मानित
हल्द्वानी। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में  भाजपा महिला मोर्चा जिला नैनीताल द्वारा 30 महिलाओं को स्वर्गीय सुषमा स्वराज अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महिला मोर्चा की राष्ट्रीय सचिव रेखा कुमारी द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में कुमाऊनी संगीत प्रचार-प्रसार में लगी हेमा हरबोला, ऐपण कला के क्षेत्र में सुमन अधिकारी, सडकों पर रहने वाले लोगों के खाने का इंतजाम करने वाली नंदिता प्रसाद, गरीब बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली पार्वती किरोला, कुमाऊंनी पिछौड़े बनाने वाली प्रीति वर्मा, मीनाक्षी, मोनिका नयाल, ममता जोशी, हंसी सुयाल, आकांक्षा, पुष्पा पठालनी, रानी मेसी, दीपा मिश्रा, शशि पांडे, पूजा रावत, इदिका, ज्योति नौला, केसनी गौनिया, सीमा आर्या, संगीता धवन, मंजू पांडे, सोना, डॉ. जयश्री तिवारी, डॉ. ऐश्वर्या कांडपाल आदि को सुषमा स्वराज अवार्ड से सम्मानित किया गया।
   इस मौके पर मुख्य अतिथि रेखा कुमारी ने कहा कि सुषमा स्वराज ने महिलाओं के विकास के लिए कई राष्ट्रीय कार्यक्रम चलाए थे और विश्व में महिला शक्ति की विशेष पहचान के रूप में भारत को पहचान
दिलाई। आज भाजपा महिला मोर्चा अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही है। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अलका जीना ने सभी को शुभकामना देते हुए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में संयोजक रुचि भट्टड्ढ, सह संयोजक नेहा शर्मा, प्रदेश महामंत्री भावना मेहरा आदि
उपस्थित रहे।
आगे पढ़ें 

कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे विकास भवन, सीडीओ का घेराव किया
रुद्रपुर। महानगर कांग्रेस कमेटी रोडवेज के सामने राम मनोहर लोहिया मार्केट के व्यापारियों के समर्थन में खुलकर आ गई। उन्होंने व्यापारियों के समर्थन में विकास भवन पहुंचे और उन्होंने सीडीओ विशाल मिश्रा का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। मंगलवार को महानगर कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश तनेजा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता विकास भवन पहुंचे। उन्होंने बताया कि व्यापारी दशकों पुराना व्यापार कर रहे। प्रशासन जी 20 सम्मेलन की की आड़ में दुकानों को उजाडने जा रहा। बताया कि कुछ वर्षों पूर्व  राज्य सरकार ने निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नेशनल हाईवे को बदल कर स्टेट हाईवे घोषित कर दिया था और अब  शहर के चारों ओर बाईपास का निर्माण भी  किया जा रहा है तो व्यापारियों को उजाडना उचित नहीं है। उन्होंने सीडीओ से व्यापारियों को राहत देने की मांग की। सीडीओ ने अधिकारियों की टीम के साथ बैठक में इन सुझावों को रखने का आश्वासन दिया। इस दौरान हरीश बावरा, मोनू निषाद, पार्षद मोहन भारद्वाज,महामंत्री विजय अरोरा, राजीव कामरा,महिला कांग्रेस की अध्यक्षा मोनिका ढाली, फरमान सिद्दीकी, बाबू विश्वकर्मा, सतीश राजपूत,इदरीश गोला आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।
आगे पढ़ें 

राज्य आंदोलनकारियों ने बांटी मिठाई
हल्द्वानी। चिह्निड्ढत राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति से जुड़े आंदोलनकारियों ने 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण दिये जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए मंगलवार को मिष्ठान वितरित किया। इस मौके पर समिति के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट, कमल जोशी, हरीश पाल, केडी गुणवंत, सुरेंद्र सिंह रौतेला, डीएन जोशी, पीसी जोशी, एनएस बिष्ट, बीके गुर्रानी, सुरेंद्र नेगी आदि मौजूद थे।

आगे पढ़ें 

गरीबो के आवास को दिए धनराशि का उपयोग न होने पर धरना
नैनीताल। भारत सरकार सरकार की ओर से नगर के कृष्णापुर वार्ड में जेएनएनयूआरएम के तहत दुर्गापुर में गरीब परिवारों के रहने के लिए जो आवास बनाए गए थे। उनमें से अभी भी 59 लाख रुपए की धनराशि बची हुई है, लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी अभी तक इस धनराशि का उपयोग नहीं हो पाया है।
   मामले को लेकर नगर पालिका परिषद के कृष्णापुर वार्ड के सभासद कैलाश सिंह रौतेला ने लोनिवि तथा पालिका प्रशासन को पूर्व में पत्र लिखा गया था लेकिन दोनों ही महकमों की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लायी गयी है। जिसको लेकर अब रौतेला ने दोनों दफ्तरों के समक्ष मंगलवार (आज) एक घंटे का सांकेतिक धरना देने का ऐलान किया है। सभासद रौतेला ने मामले को लेकर दोनों विभागों के अधिकारियों को इसकी लिखित सूचना भी दे दी है। रौतेला ने बताया कि उन्होंने दोनों महकमों को 22 फरवरी (बुधवार) को पत्र लिखा था लेकिन आज तक उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ठीक होली के पर्व के दिन रैलिंग के अभाव में एक युवक की मौत हो गयी थी जबकि उनकी ओर से रैलिंग के निर्माण के लिए भी विभागों को लिखा गया था। रौतेला ने कहा कि अब वह मामले को लेकर आज दोपहर से अपराह्न एक बजे तक लोनिवि दफ्तर और अपराह्न 1.15 बजे से लेकर अपराह्न 2.15 बजे तक नगर पालिका परिषद प्रांगण में सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने वह आंदोलन तेज करने को मजबूर होंगे।
आगे पढ़ें 

राम मनोहर लोहिया मार्केट के व्यापारियों ने थाली ताली बजा कर निकाला जुलूस
रुद्रपुर। सडक के चैड़ीकरण तथा जी 20 सम्मेलन के नाम पर व्यापारियों को उजाडने की कार्रवाई के खिलाफ  व्यापारियों  आंदोलन चैथे दिन भी जारी रहा और राममनोहर लोहिया के दुकानदारों ने कारोबार बंद रख थाली बजाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान व्यापारियों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  मंगलवार को व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा तथा राममनोहर लोहिया मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष आशू ग्रोवर के नेतृत्व में थाली ताली बजाते हुए प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते प्रदर्शन किया और शहर में विशाल जुलूस निकाला। इससे पूर्व सैकड़ों व्यापारी लोहिया मार्केट में एकत्रित हुए। जहां आयोजित सभा भी हुई। यहां उन्होंने कहा कि रोजगार बचाने के लिए व्यापारी किसी भी हद तक अपना आंदोलन आगे ले जाने के लिए तैयार हैं। अधिकारी एक सोची समझी योजना के तहत मुख्य मार्ग के दोनों ओर पिछले कई दशकों से रोजगार कर रहे व्यापारियों को उजाडने की मंशा पर कार्य कर रहे हैं। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि एकजुटता से ही इस लड़ाई को जीता जा सकता है। पहले व्यापारियों ने कोरोना से बचने के लिए अपने कारोबार बंद किए थे। अब व्यापारी कारोबार बंद कर अपनी दुकानें बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस मौके पर अन्य व्यापारियों ने कहा कि व्यापारियों की ही जीत होगी इसके लिए सामूहिक संघर्ष जारी रहेगा। इसके बाद जुलूस लोहिया मार्केट से प्रारंभ होते हुए डीडी चैक, अग्रसेन चैक, बाटा चैक, मुख्य बाजार, भगत सिंह चैक, गल्ला मंडी, पांच मंदिर, विद्धवानी मार्केट आदि मार्गों से होते  हुए वापस लोहिया मार्केट धरना स्थल पर समाप्त हुआ। इस दौरान सुरेंद्र तनेजा, इंद्रजीत सिंह, अनमोल, अमरजीत सिंह, नंद किशोर, श्याम धींगरा,दीपक धींगरा, मोइनुद्दीन, हरीश आहूजा,अश्वनी कुमार, इदरीस, सुरेंद्र सिंह, शैलेन्द्र ग्रोवर, अनिल तनेजा, अजय कक्कड़,मनीष कालड़ा, विनोद ठुकराल, हर्ष रावल, विक्की रावल, हरीश पिन्नी, अनिल कक्कड़, राजा मदान, सुशील गावा, नरेंद्र चावला, सुनील प्रजापति, राजू जोशी, हरीश जोशी, जगवीर सिंह, प्रशांत, ललित मेहता, सोहनलाल, भगवानदास,बृजेश गुप्ता,अनिल चैहान, राधेश्याम गुप्ता,  मालाकार, महेंद्र पाल, नरेश पाल आदि व्यापारी मौजूद थे। इधर काशीपुर बाई पास रोड की समोसा मार्केट भी बंद रही।

आगे पढ़ें 

जज फार्म में सडक निर्माण अधूरा छोड़ा
हल्द्वानी। जज फार्म में सडक निर्माण का काम अधूरा छोडने से लोगों में रोष है। आलम यह है कि एक माह पहले शुरू हुआ काम अब तक लटका पड़ा है। वहीं कार्यदायी संस्था के अधिकारी जल्द सडकें बनाने का आश्वासन दे रहे हैं।
गौरतलब है कि जज फार्म के ए ब्लॉक में मंडी परिषद की ओर से सडकों का निर्माण कराया जा रहा है। करीब एक माह पहले सडक बनाने का काम शुरू किया गया लेकिन अब तक यह काम लटका पड़ा है। स्थिति यह है कि लोग जर्जर सडक में चलने को विवश हैं। इतना ही नहीं ए ब्लॉक में सडक निर्माण के लिए पूरी खुदाई न होने से भी स्थानीय लोगों में रोष है। स्थानीय महिला ने बताया कि उनकी गली में सडक तो बनाई जा रही है लेकिन कुछ हिस्से को छोड़ दिया गया है। ऐसे में लोग विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इधर मंडी परिषद के अवर अभियंता अरुण सिंह ने बताया कि किन्हीं कारणों से सडकों का काम पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जल्द ही सडक निर्माण पूरा कर दिया जाएगा।
खुर्दबुर्द सडक दे रही हादसों को दावत
हल्द्वानी। मंडी परिषद की ओर से जज फार्म में सडकों के निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है। बताया गया कि होली से पहले ही वहां मुख्य चैराहे वाली सडक को जेसीबी से खुदबुर्द कर दिया गया था, इस सडक में भी डामरीकरण किया जाना है लेकिन लंबे समय बाद भी सडक पर रोड़ी-पत्थर पड़े होने के चलते दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं। इस मामले में स्थानीय लोगों ने विकास एवं पर्यावरण समिति जज फार्म के पदाधिकारियों से भी शिकायत दर्ज कराई है।

आगे पढ़ें 

ट्रक से टकराकर पलटी कार, दो घायल
नैनीताल। मंगलवार सुबह नीब करौली महाराज के दर्शनों के लिए आ रहे श्रद्धालुओं की कार ट्रक से टक्कर लगने के बाद सडक में पलट गई। आनन फानन में आस पास से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना देकर वाहन में फंसे चार लोगों को बाहर निकाला। कार में बैठे चार लोगों में दो को चोट लगने से सीएचसी भेजा गया। जानकारी के अनुसार कैंची धाम दर्शन करने आ रहे लखनऊ निवासी अमास जायसवाल, गर्व पाण्डे, सुनीता पाण्डे, निशि गुप्ता कार से कैंची धाम आ रहे थे। कैंची के पास की कार ट्रक की टक्कर से पलट गई। जिससे लंबा जाम लग गया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुँचाकर जाम खुलवाया।
खैरना चैकी इंचार्ज दलीप कुमार ने बताया कि टक्कर के बाद वाहन सडक में पलट गया। घायलों को अस्पताल भेजा गया।
आगे पढ़ें ओलावृष्टि से सभी फसलोंको नुकसान हुआ है

वेद प्रताप वैदिक के निधन से पत्रकारिता जगत के एक युग का अवसान हो गयाः किशोर
भराड़ीसैंण (गैरसैंण)। भाजपा विधायक व हिमालय बचाओ और वनाधिकार आन्दोलन के संयोजक किशोर उपाध्याय ने कहा कि वेद प्रताप वैदिक के निधन से पत्रकारिता जगत के एक युग का अवसान हो गया। हिन्दी के लिये समर्पित एक महा योद्धा का प्रयाण हो गया। जन सरोकारों विशेषतः पर्यावरणीय व नदियों की पवित्रता व अविरलता के लिये अनवरत संघर्ष की जिजीविषा के नश्वर शरीर की इति श्री हो गयी, लेकिन उनके कार्य अमर हैं और अमर रहेंगे।
किशोर ने कहा, प्रातः ही उनका लेख विवाह आदि के बारे में पढ़ रहा था, वे वट्सअप पर मुझे अपने लेख प्रेषित कर देते थे। लगभग सवा चार दशकों से उनसे सम्पर्क था। अभी उनसे ग्लोबल वार्मिंग क्लाइमेंट चेंज पर फोन पर ही लम्बी बातकृचीत हुई थी, दिल्ली में मिलकर आगे की रूप रेखा बनानी थी। मेरे इस विचार से वे सहमत थे कि हिमालय और गंगा में भारत को पुनः सोने की चिड़िया और विश्व गुरू बनाने की शत्तिफ है, हमें इस काम करना चाहिये लेकिन प्रभु को कुछ और ही मंजूर था।
आगे पढ़ें 

मौसम फिर बदलने के आसार,बारिश और बर्फबारी की आशंका
देहरादून। पांच दिन उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश और अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है। जनपद देहरादून में भी बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। शेष जनपदों के कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा हो सकती है। पर्वतीय जनपदों में गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की भी संभावना है। साथ ही कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना है।

आगे पढ़ें 

भाजपा बूथ सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन
हल्द्वानी। भारतीय जनता पार्टी हल्द्वानी विधानसभा की बूथ सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत हल्द्वानी विधानसभा की कार्यशाला गणपति वेंकट हॉल जगदंबा नगर हल्द्वानी में हुई जिसकी अध्यक्षता पूर्व प्रदेश महामंत्री सुरेश भट ने की। कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन अरोरा  ने किया।
सर्वप्रथम दीपं प्रजलन कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उसके बाद सभी कार्यकर्ताओं ने अपने स्थान पर खड़े होकर वंदे मातरम का गान किया, तत्पश्चात इस कार्यक्रम के विधानसभा संयोजक महापौर डॉक्टर जोगिंदर पाल सिंह रौतेला  ने अपने स्वागत भाषण में  उन्होंने हल्द्वानी नगर निगम में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी कार्यकर्ताओं को दी और उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता पूरे मन से पार्टी का प्रचार प्रसार करें और जहां कहीं पर मेरी या पार्टी की आवश्यकता हो हम हर समय कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई 22 हजार करोड़ रुपए की राशि से हल्द्वानी में कई विकास कार्य होने जा रहे हैं, जिसमें तहसील परिसर को तोडकर एक नई मल्टी स्टोरी बिल्डिंग यहां पर हल्द्वानी शहर के अलग-अलग स्थानों में जो भी ऑफिस है वह तहसील परिसर में स्विफ्ट के जाएंगे इस कार्य के लिए धन का आवंटन हो चुका है, ऐसी जानकारी महापौर ने दी तथा उन्होंने आए हुए सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत किया, तत्पश्चात हल्द्वानी विधानसभा के सह प्रभारी विवेक सक्सेना जिला हल्द्वानी विधानसभा कार्यकर्ताओं से व्रत लिया। उन्होंने व्रत लेने के उपरांत दोनों मंडल के अध्यक्ष से कहा कि यथाशीघ्र अपनी मोर्चाओ का गठन  कर पार्टी की रीति नीति को जन तक पहुंचाने का कार्यकर्ता काम करें अपने अध्यक्षी भाषण में पूर्व प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट ने सभी शक्ति केंद्र संयोजक से कहां की आप अपने शक्ति केंद्र में यथाशीघ्र बूथों का गठन करें तथा बूथ स्तर पर बूथ का अध्यक्ष सचिव पन्ना प्रमुख आईटी प्रमुख महिला मोर्चा की प्रमुख तथा सभी भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषित 6 कार्यक्रम के अध्यक्षों की यथाशीघ्र घोषणा करें तथा अपने बूथ पर प्रत्येक घर तक कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी तथा  बूथ स्तर पर जिन लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है। उनकी एक लिस्ट बनाकर उनसे संपर्क कर उनको भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति समझाएं और आगामी नगर निकाय चुनाव तथा 2024 में लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने का आग्रह करें और उनको भारतीय जनता पार्टी से जोडने का निवेदन भी किया जा सकता है सुरेश भट ने बूथ स्तर पर जो भी कार्य होते हैं।
  उनकी पूरी जानकारी सभी कार्यकर्ताओं को दी। इस अवसर पर प्रदेश सह कोषाध्यक्ष साकेत अग्रवाल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी चंदन बिष्ट, जिला महामंत्री नवीन भट्ट,  हल्द्वानी नगर मंडल के अध्यक्ष प्रताप रैकवाल, काठगोदाम मंडल अध्यक्ष किशोर जोशी  पार्टी के शक्ति केंद्र अल्पकालिक विस्तारक शक्ति केंद्र प्रभारी शक्ति केंद्र संयोजक जिला पदाधिकारी प्रदेश पदाधिकारी मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी जिला अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे।
आगे पढ़ें 

गुलदार की खाल और अंगों के साथ वन्यजीव तस्कर गिरफ्तार
नैनीताल। राज्य के जगंलो में वन्य जीव अंगो की तस्करी कितने बड़े पैमाने पर हो रही है इसकी बानगी पर्यटन नगरी नैनीताल में सामने आयी है। यहंा एक व्यक्ति द्वारा पहले तो गुलदार को जहरीला मंास खिलाकर मार दिया गया, बाद उसके वह उसकी खाल, नाखून, दांत आदि बेचने की फिराक में जा रहा था कि पकड़ा गया।
जानकारी के अनुसार चोरगलिया थाना पुलिस व एसओजी टीम को सूचना मिली कि क्षेत्र में एक वन्य जीव तस्कर गुलदार की खाल व अन्य अंगों की तस्करी हेतू आने वाला है। सूचना पर संयुक्त कार्यवाही करते हुए थाना पुलिस व एसओजी टीम द्वारा बताये गये स्थान चोरगलियाकृसितारगंज मार्ग से जसपुर खोलिया जाने वाली सड़क पर एक व्यक्ति को पिटठू बैग सहित हिरासत में ले लिया गया। तलाशी के दौरान उसके बैग से गुलदार की खाल, नाखून व दांत बरामद हुए। पूछताछ में उसने अपना नाम सूरज कुमार पुत्र सुरेश राम निवासी कालीपुर पोखरिया चोरगलिया बताया। बताया कि वह गुलदार की खाल को गुजरात में बेचने जा रहा था। वन विभाग द्वारा उसके पास बरामद खाल व अन्य अंगों को गुलदार का होने की पुष्टि की गयी है। आरोपी ने बताया कि चार माह पूर्व उसने चोरगलिया के जंगल में गुलदार को मांस में जहर देकर मारा था। जिसकी खाल को अब वह गुजरात बेचने जा रहा था। क्योंकि गुजरात में वन्य जीवों की खाल की बहुत मांग है। पुलिस ने उसके खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश कर दिया है।
आगे पढ़ें 

लूट के बाद वृद्धा  की हत्या कर हाईवे किनारे फेंका
चंपावत। टनकपुर में मंगलवार सुबह हाइवे के किनारे एक महिला का शव मिलने से हडकंप मच गया। मृतका के गहने गायब है तथा उसके कान के कुंडल नोचे जाने के निशान है जिससे उसकी हत्या किये जाने की आंशका जतायी जा रही है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि मृतका की पहचान पास के ही गांव की वीरांगना नामक महिला के रुप में हुई है। जानकारी के अनुसार टनकपुर में आज सुबह हाईवे किनारे 83 वर्षीय वीरांगना का शव मिलने से हड़कंप मच गया। शव शहर से दो किलोमीटर दूर हाईवे के किनारे विचई गांव के पास बरामद हुआ है। परिजनों का कहना है कि मृतका के सोने के आभूषण गायब है और साथ ही कान में कुंडल नोचने के निशान से मृतक महिला की हत्या की अशंका जताई जा रही है। सूचना मिलने पर सी.ओ. अविनाश वर्मा, कोतवाल चंद्रमोहन सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जब परिजनों को खबर लगी तो वह भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने एस.एस.बी. की डॉग स्क्वॉड बुलाकर घटना स्थल की जांच कराई है। वहीं पुलिस अब महिला के हत्यारों की तलाश में जुटी हुई है।
आगे पढ़ें 
 प्रेमी को वीडियों काॅल में आत्महत्या की धमकी देने के बाद युवक ने लगाया मौत को गले
रुद्रपुर। एक युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक का किसी युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसने वीडियों काॅल में प्रेमिका को अत्महत्या करने की धमकी भी दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों की पुष्टि होगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस के अनुसार रम्पुरा वार्ड नंबर 25 निवासी 20 वर्षीय शिवा कोली पुत्र नरेश कोली का मोहल्ले के ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ही आपस में विवाह करना चाहते थे, लेकिन कुछ दिनों से उनके बीच मनमुटाव चल रहा था। सोमवार देर रात शिवा ने अपनी प्रेमिका को व्हाट्सएप वीडियो कॉल की और उसे आत्महत्या करने की धमकी दी।
इस पर युवती अपने स्वजनों के साथ शिवा के घर गई और उसके स्वजनों को मामले की जानकारी दी। जब शिवा के स्वजन उसके कमरे में पहुंचे तो वह बिस्तर में मृत अवस्था पर पड़ा हुआ था। यह देख स्वजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर कोतवाल विक्रम राठौर, रम्पुरा चैकी प्रभारी अर्जुन गिरी गोस्वामी पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली। साथ ही पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया।
इधर, मृतक के भाई अंकित ने बताया कि उसके भाई का डेढ़ साल से युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है। कुछ दिनों से वह खामोश रह रहा था। मंगलवार की तड़के ढाई बजे युवती और उसके रिश्तेदारों ने ही भाई की मृत्यु की जानकारी दी गई। आरोप लगाया कि भाई का कमरा बिल्कुल बगल में है और युवती व उसके रिश्तेदार काफी देर से भाई के कमरे में मौजूद थे।
आगे पढ़ें 

सदन में हंगामा, सभी कांग्रेसी विधायक निलंबित

विशेषाधिकार हनन पर वेल में विधायकों का प्रदर्शन
गैरसैण। गैरसैंण में आयोजित बजट सत्र के दूसरे दिन भी भारी हंगामे की स्थिति बनी रही। सदन के बाहर जहां कांग्रेसी विधायकों ने गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार पर जोरदार हमला किया, वही सदन के अंदर भी जब विधानसभा अध्यक्ष विशेषाधिकार हनन पर अपनी रिपोर्ट पेश कर रही थी तो विपक्ष के कांग्रेसी विधायकों ने इससे असहमति जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। वेल में आए कांग्रेसी विधायकों के टेबल तक आने और रूलबुक फाड़ने से नाराज विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामा करने वाले सभी कांग्रेसी विधायकों को एक दिन के लिए विधानसभा की कार्रवाई से निलंबित कर दिया गया तथा सदन की कार्यवाही को 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
आज सुबह जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो प्रश्नकाल के बाद स्पीकर ऋतु खंडूरी ने विशेषाधिकार हनन पर प्राप्त रिपोर्ट पर फैसला सुनाना शुरू किया तो कांग्रेस विधायक आदेश चैहान, वीरेंद्र बहादुर तथा फुरकान अहमद ने उस पर आपत्ति जताई और वह वेल में आ गए। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इन कांग्रेस विधायकों को कई बार समझाने की कोशिश की गई लेकिन कांग्रेस के विधायक वेल में जमे रहे तथा उनके समर्थन में सभी कांग्रेस विधायक वेल में आ गए। विधानसभा में उस समय स्थिति बिगड़ गई जब कांग्रेस विधायक टेबल तक पहुंच गए और उन्होंने रूलबुक को फाड़ दिया। इसे सदन की अवमानना व नियमों का उल्लंघन मानते हुए नाराज विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी द्वारा सभी कांग्रेसी विधायकों को एक दिन के लिए विधानसभा की कार्रवाई से निलंबित कर दिया गया और विधानसभा की कार्यवाही को 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी जब हंगामा थमता नहीं दिखा तो विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शल को हंगामा कर रहे विधायकों को बाहर निकालने के आदेश दिए।
इस हंगामे के बाद भले ही विधानसभा की कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित कर देगी गई हो लेकिन कांग्रेसी विधायक विधान भवन में ही जमे हुए हैं। तथा वह अपनी अगली रणनीति पर विचार कर रहे हैं। उनका कहना है कि वह इस तरह सदन से बाहर नहीं जाएंगे। वहीं सत्तापक्ष के विधायकों का आरोप है कि कांग्रेस के विधायकों द्वारा जानबूझकर विधानसभा की कार्यवाही को बाधित किया जा रहा है। यही नहीं विधानसभा के नियम व कानूनों का उल्लंघन किया जा रहा है। विधायक दिलीप सिंह रावत का कहना है कि पीठ का सभी को सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीते कल भी अभिभाषण के बाद राष्ट्रगान के दौरान भी कांग्रेसी विधायक अपनी सीटों पर बैठे रहे थे। उन्होंने कहा कि पीठ का सम्मान सभी को करना चाहिए पीठ के खिलाफ टीका टिप्पणी करना गलत परंपरा है।

Next Post

राज्यपाल से मंगलवार को विकासनगर से आये सिख समुदाय के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर सिख नववर्ष की बधाई दी

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से मंगलवार को राजभवन में विकासनगर से आये सिख समुदाय के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर सिख नववर्ष की बधाई दी। राज्यपाल ने भी उन्हें चेत संक्रान्त और नानकशाही के 555वें संवत की बधाई व शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ने सिख नववर्ष के अवसर पर […]

You May Like