uttarakhand

कांग्रेस में बगावतः हरीश दुर्गापाल ने किया लालकुंआ से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

Pahado Ki Goonj

हल्द्वानी। उत्तराखंड कांग्रेस ने 11 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है। लालकुआं से महिला प्रत्याशी संध्या डालाकोटी को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है। लेकिन संध्या डालाकोटी को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद लालकुआं कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। कांग्रेस के मजबूत दावेदार माने जा रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।
कांग्रेस ने अपनी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। लालकुआं से महिला प्रत्याशी संध्या डालाकोटी को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है। जिसके बाद कांग्रेस में बगावती सुर तेज हो गए हैं। टिकट की मांग कर रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने टिकट कटने पर अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ निर्दलीय मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि लालकुआं से कांग्रेस प्रत्याशी संध्या डालाकोटी पूर्व में हल्द्वानी ब्लॉक की प्रमुख रह चुकी हैं। संध्या ने पिछले कई दिनों से प्रियंका गांधी के यहां डेरा डाल रखा था। साथ ही प्रियंका गांधी के करीबी होने का उनको फायदा मिला है। यही नहीं कांग्रेस द्वारा कुमाऊं मंडल की 29 सीटों में अभी तक केवल एक महिला प्रत्याशी को टिकट दिया गया था। ऐसे में कांग्रेस के पास महिला प्रत्याशी को टिकट देना मजबूरी भी हो गया था।

Next Post

केदारनाथ विधानसभा से स्वतंत्र उम्मीद वार कुलदीप रावत ने नामाकन किया

ऊखीमठ,पहाडोंकीगूँज, छेत्र के जाने माने समाजसेवी जनता के दुखदर्द में हर समय साथ रहने वाले युवाओं की धड़कन रहने वाले निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कुलदीप रावत ने आज विधिवत अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन किया है। नामांकन के बाद उनके समर्थकों ने उनका फूल – मालाओं से भव्य स्वागत […]

You May Like