भाग 2 देहरादून नगर निगम का स्वच्छता की लापरवाही जनता को पड़रही है भारी

Pahado Ki Goonj

देहरादून नगर निगम का स्वच्छता की लापरवाही जनता को पड़रही है भारी प्रकाशन के बाद कूड़ा उठाया गया पर स्थिति में बदलाव लाने की और आवश्यकता है।पिछले अंक की खबर निम्न है।
ukpkg.com
देहरादून ,नगर निगम स्मार्ट सिटी होने जारहा है आयेदिन शहर में कुड़े की ढेरों ढेर दिखाई देती है देहरादून पहाड़ ही छेत्र का ही नहीं पूरे देश के ही नहीं विदेशों के बच्चों का शिक्षा का हब है ।आर्मी के अधिकारियों का प्रशिक्षण केन्द्र है मित्र राष्ट्र के अधिकारियों का बाजार आना जाना होता है हम बात कर रहे हैं देहरादून राज पुर रोड़ रोहणी प्लाजा 11/10 के रास्ते की वहां पर साइबर कैफे है रविवार को इंडियन मिलिट्री एकेडमी ima के प्रशिक्षण लेने वाले देश विदेश के जन्तुलमैन साइबर कैफे में आते है ।जिससे आमजनो को भी दिक्कत होती है।उसके आगे डॉ रुक्मिणी का अस्पताल है।फिर एजंडा बीजनेस सेंटर है ।जहाँ पर काफी कार्यलयों में आदिमयों का बराबर आनाजाना लगा रहता है ।रोहणी प्लाजा में काफी भीड़ बनी रहती है ।यही गली आम जनता के चलने का रास्ता है। इसी भवन में बैंक ऑफ़ इंडिया की मुख्य शाखा है जो बढ़ती आवादी एवं ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब न्यू एम्पायर सिनेमा घर में बैंक आफ इंडिया की मुख्य शाखा खुलने जारही है ।इन दोनों स्थानों की बीच गन्दगी का अंबार लगा है।देहरादून में डेंगू के मरीजों को अभी तक इलाज किया जारहा है। स्मार्ट सीटी में ऐसी चूक व लापरवाही बरतने में जनता को बीमारी देने के लिए एक हब है । देहरादून शहर में गन्दगी की सफाई न होने की दाशा मे बीमारी के बढ़ने के असर से जनता परेशान रहती है । सफाई के लिए नगर निगम की सफाई टीम को समय पर सफाई अभियान चलाने कार्य करना चाहिए।आजकल वर्षा में कीचड़ होने से बीमारी का खतरा बढ़ता है। इस सम्बंध में न्यूज पोर्टल ने व पहाड़ों की गूंज राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्र ने जनता की परेशानी को दूर करने का हल निकालने की सलाह दी थी। शहर दक्षिण भारत के शहरों में रात्रि को सफ़ाई कार्य किया जाता है ।यहाँ भी रात्रि मे किया जाय।

इस स्थान से सैकड़ो आते रहते हैं अब इसके सुधार के लिए गन्दगी न होने लिए इस सम्वेदनशील रास्ते पर कुड़े रखने के लिए डब्बों की व्यवस्था न होने से कूड़ा बिखरने का ख़तरा बीमारी फैलाने के लिए बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाहन की चपेट में आने से गुलदार के दो शावकों की मौत

देहरादून। मसूरी और टनकपुर में वाहन की चपेट में आने गुलदार के दो शावकों की मौत हो गई है। गुरुवार की सुबह मसूरी कैम्पटी रोड जीरो प्वाइंट के पास गुलदार के बच्चे का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने मृत शावक की सूचना […]

You May Like