uttarakhand

आज के दिन 12 राशियों का फल के अनुसार कार्य किजयेगा

Pahado Ki Goonj

देहरादून, पहाडोंकीगूँज,26 जनवरी, बुधवार के ग्रह-नक्षत्र सुकर्मा नाम का शुभ योग बना रहे हैं। जिससे कर्क और कन्या राशि वाले लोगों के रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। सिंह राशि वाले लोगों के लिए उपलब्धि वाला दिन हो सकता है। तुला राशि वालों को फायदा हो सकता है। साथ ही धनु और कुंभ राशि वालों को भी धन लाभ होने के योग हैं। इनके अलावा मेष, वृष, मिथुन, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वाले लोगों की जॉब और बिजनेस पर सितारों का मिला-जुला असर दिखेगा*

*12 राशियों का फल*

*मेष* – पॉजिटिव- किसी सामाजिक कार्य का दायित्व आप पर आ सकता है और आप इसे बखूबी निभा भी लेंगे। आत्मविश्वास तथा आदर्श को बनाए रखने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। लक्ष्य प्राप्ति में किसी निकट संबंधी का भी सहयोग प्राप्त होगा।
नेगेटिव- आर्थिक स्थिति में कुछ उठापटक रहेगी। परंतु तनाव लेने की बजाए समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करें। व्यक्तिगत कार्यों में अधिक व्यस्तता की वजह से आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। जिससे उनकी नाराजगी झेलनी पड़ सकती हैं।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव होंगे। पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में पारदर्शिता बनाकर रखें। छोटी सी गलतफहमी से संबंधों में दरार आ सकती हैं। इस समय कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव होगी जो कि सकारात्मक रहेंगे।
लव- पारिवारिक जीवन में किसी प्रकार की गलतफहमी की वजह से नोकझोंक रह सकती है। माहौल को मधुर बनाने के लिए कुछ मनोरंजन, डिनर आदि जैसे प्रोग्राम बनाएं।
स्वास्थ्य- यूरिन संबंधी इंस्पेक्शन अथवा सूजन जैसी कोई परेशानी की आशंका है। नकारात्मक वातावरण में जाने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

*वृष* – पॉजिटिव- किसी खास विषय से संबंधित गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी और आपको उत्तम जानकारी भी हासिल होगी। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में आपका प्रयास काफी हद तक कामयाब रहेगा। बच्चों के कैरियर से संबंधित किसी भी समस्या का समाधान भी मिल सकता है।
नेगेटिव- तुरंत निर्णय लेकर काम शुरू करें। क्योंकि ज्यादा सोच विचार करने से उचित समय हाथ से निकल भी सकता है। युवा वर्गों को किसी वजह से कैरियर संबंधी योजनाओं पर पुनर्विचार भी करना पड़ सकता है।
व्यवसाय- अवस्थाएं संबंधी नए काम की शुरुआत के लिए अनुकूल समय है। आज अधिकतर समय मार्केटिंग तथा बाहरी गतिविधियों को पूरा करने में ही व्यतीत हो जाएगा। सरकारी सेवारत लोग किसी प्रकार की समस्या में फंसा सकते हैं इसलिए सावधान रहें।
लव- किसी अन्य व्यक्ति की वजह से वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है। इसलिए सावधान रहें। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होगी।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत से राहत मिलेगी। तथा आप खुद को ऊर्जावान तथा सकारात्मक महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 5

*मिथुन* – पॉजिटिव- रिश्तों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष प्रयास रहेगा। अपने कार्य को जल्दबाजी की बजाय सहज तरीके से और सोच समझकर पूरा करने की कोशिश करें। आपके कार्य सुगमता से बनते जाएंगे।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि कारण है गुस्सा करना परिस्थितियों को बिगाड़ भी सकता है।घर की व्यवस्था को उचित बनाए रखने के लिए कठोर निर्णय ना ले। बल्कि धैर्य पूर्वक परिस्थितियों को सकारात्मक बनाए। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दें।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी कोई विचार बन रहा है, उसके संदर्भ में उचित सोच विचार जरूर करें। पुरानी प्रॉपर्टी के सेल परचेज संबंधित व्यवसाय में महत्वपूर्ण डील होने की संभावना है। वर्किंग महिलाएं अपने कार्य को लेकर कुछ तनावग्रस्त रहेंगी।
लव- पति-पत्नी के बीच सुखद वातावरण रहेगा। परंतु यह भी ध्यान रखें कि विवाहेत्तर संबंध का असर आप की छवि को खराब कर सकता है।
स्वास्थ्य- खांसी जुकाम जैसी परेशानियों को लापरवाही में ना लें। अपना उचित इलाज अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

*कर्क* – पॉजिटिव- किसी खास काम को निपटाने की कोशिश कर रहे हैं तो सफलता मिल सकती हैं। कोई सरकारी काम रुका है ,तो उसे पूरा करने के लिए अच्छा मौका है। घरेलू और कामकाजी महिलाएं अपने घर परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को बेहतरीन तरीके से निभाने में सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- आर्थिक स्थिति में कुछ उठापटक रहेगी इसलिए फिजूलखर्ची पर रोक लगाएं। नकारात्मक प्रवृत्ति की कुछ लोग आपकी आलोचना और निंदा करेंगे, परंतु चिंता ना करें आपका अहित नहीं होगा। बेहतर होगा कि अपने कार्य में व्यस्त रहें।
व्यवसाय- व्यवसायिक व्यवस्था में सुधार हो सकता है। ज्यादातर काम समय पर पूरे हो जाएंगे। छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन आप योग्यता द्वारा उनका निवारण करने में सक्षम रहेंगे। ऑफिस में चापलूस लोगों के प्रभाव में ना कर अपने कार्य में ही ध्यान दें।
लव- पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने सेआपको मानसिक सुकून मिलेगा। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति सचेत व सावधान रहना जरूरी है। जरा सी लापरवाही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 1

*सिंह* – पॉजिटिव- आज ग्रह स्थिति काफी संतोषजनक है। इस समय आप अपनी प्रतिभा को पहचाने और पूरी ऊर्जा के साथ अपनी दिनचर्या व कार्यप्रणाली को व्यवस्थित रखें। घर में नजदीकी संबंधियों के आगमन से मनोरंजन व उत्साह भरा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- दूसरों की सहायता करने के चक्कर में आपके हाथ से कुछ लाभदायक मौके निकल भी सकते हैं।ध्यान रखें कि आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग नाजायज फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। अपनी योजनाओं व गतिविधियों को किसी के साथ भी शेयर ना करें।
व्यवसाय- वर्तमान समय उपलब्धियों वाला है। इस समय अपनी पूरी मेहनत व ऊर्जा अपने कार्यों के प्रति लगा दे। ध्यान रखें कि किसी पड़ोसी व्यवसायी के साथ लड़ाई झगड़े जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। इसमें अपने गुस्से का आक्रोश पर काबू रखना जरूरी है।
लव- आपकी समस्याओं को सुलझाने में जीवन साथी तथा पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग रहेगा। तथा आपसी संबंध भी सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम से अपना बचाव रखें। जुकाम खांसी जैसी एलर्जी होने की आशंका है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

*कन्या* – पॉजिटिव- किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन से आपका कोई प्रॉपर्टी अथवा रुका हुआ कार्य हल हो सकता है। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। सोसायटी के संबंधित किसी विवादित मामले में आपका प्रस्ताव निर्णायक रहेगा।जिससे आत्मविश्वास में इजाफा होगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि आपके बनते कार्यों में अक्सर कांटे आने का कारण आपका आलस और लापरवाही ही होती है। अपनी इन आदतों पर काबू पाना जरूरी है।अपने व्यक्तिगत कार्यों में किसी बाहरी व्यक्ति को शामिल ना करें। कोई भी योजना बनाने से पहले उस पर पुनर्विचार करना भी जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसाय में कर्मचारी का नकारात्मक रवैया कार्यक्षेत्र की व्यवस्था को खराब कर सकता है इसलिए वहां आपकी उपस्थिति तथा एकाग्रता अति अनिवार्य है। ऑफिस में अपने प्रोजेक्ट पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इस प्रोजेक्ट के पूरे होने से आपकी प्रमोशन भी संभव है।
लव- किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी तथा पुरानी खुशनुमा यादें भी ताजा होंगी। घर का वातावरण भी मंगलमय बना रहेगा।
स्वास्थ्य- असंतुलित खानपान की वजह से पेट कुछ खराब रह सकता है। भोजन में सिर्फ मौसमी चीजों को ही शामिल करें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

*तुला* – पॉजिटिव- लाभदायक परिस्थितियां बनी हुई है। शुभचिंतक की मदद से आपकी कोई महत्वाकांक्षा भी पूरी होगी। अपना ध्यान व्यर्थ की गतिविधियों से हटाकर सिर्फ महत्वपूर्ण कार्यों में ही केंद्रित रखें। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा से संबंधित उचित परिणाम हासिल होंगे।
नेगेटिव- जल्दबाजी और भावुकता में लिया गया निर्णय गलत हो सकता है। किसी भी असमंजस की स्थिति में घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह अवश्य लें। छोटी-छोटी बातों पर तनाव ना हावी होने दे, इसका असर आपके नींद पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- अपने करियर को बेहतर बनाने का जुनून आपको सफलता देगा। हालांकि व्यवसाय तथा नौकरी, दोनों क्षेत्रों में किसी प्रकार की राजनीति का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कोई ऑफिशियल ट्रैवलिंग का ऑर्डर आ सकता है।
लव- घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ वैचारिक मतभेद रहेंगे। व्यर्थ के प्रेम संबंध में अपना समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- आपके सकारात्मक विचार तथा सुव्यवस्थित दिनचर्या आपको स्वस्थ रखेगी।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

*वृश्चिक* – पॉजिटिव- समय मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। आज कुछ परेशानियां सामने आएगी, परंतु आप अपनी बुद्धिबल तथा चतुराई से समस्या का समाधान भी पा लेंगे। निकट संबंधियों के साथ कुछ समय व्यतीत करना आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत रखेगा।
नेगेटिव- ससुराल पक्ष के साथ संबंधों में खटास ना आने दे। खास तौर पर महिलाओं को विशेष सावधानी रखने की जरूरत है। दूसरों के मामले में किसी भी प्रकार की हस्तक्षेप अथवा दखलअंदाजी ना करें।संतान की कोई जिद आपको परेशान कर सकती हैं।
व्यवसाय- दिन की शुरुआत में कारोबारी परेशानियां आ सकती है। जल्दी ही आप विवेकपूर्ण तरीके से इनका हल निकाल ही लेंगे। कामकाज में गोपनीयता का ध्यान रखना जरूरी है। विदेश संबंधी व्यवसाय जल्दी ही गति पकड़ेंगे।
लव- परिवार में एक दूसरे के प्रति सामंजस्य की भावना रखें। विवाह योग्य युवाओं के लिए अच्छा रिश्ता आने की संभावना है।
स्वास्थ्य- व्यवस्थित दिनचर्या तथा आदतों में सकारात्मक बदलाव आपको स्वस्थ व निरोगी रखेगा। व्यायाम तथा योगा को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 4

*धनु* – पॉजिटिव- आज नजदीकी मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत रहेगा। साथ ही आप आराम करने तथा हल्के-फुल्के मूड में रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण काम के बनने से मन में प्रसन्नता भी बनी रहेगी।
नेगेटिव- संयुक्त परिवार में कुछ वाद विवाद जैसी स्थिति बन सकती है। इस समय धैर्य और विवेक से हल निकालने की जरूरत है। वार्तालाप में नकारात्मक शब्दों का प्रयोग बिल्कुल भी ना करें। इस समय किसी के साथ भी बिना सोचे समझे कोई प्रॉमिस ना करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक नजरिये धन लाभ वाला समय है। लेकिन व्यक्तिगत समस्याओं को बिजनेस में हावी न होने दें। इस समय कार्यक्षेत्र की व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए ज्यादा समय देने की जरूरत है। युवाओं को अपनी पहली इनकम मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।
लव- पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। परंतु व्यस्तता की वजह से आप अपने परिवार को अधिक समय नहीं दे पाएंगे।
स्वास्थ्य- कुछ समय सकारात्मक गतिविधियों में अथवा प्रकृति के साथ भी जरूर व्यतीत करें क्योंकि परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव तथा ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या बढ़ सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

*मकर* – पॉजिटिव- आज दोपहर बाद परिस्थितियों बेहतरीन होने वाली है। कुछ समय से आपको जिस सुकून की तलाश थी, वह आपको हासिल होने वाला है। विद्यार्थियों को आशा के अनुरूप परिणाम मिलने से उनका आत्मबल बढ़ेगा।
नेगेटिव- वाहन अथवा घर के रखरखाव संबंधी कार्यों में खर्चे बढ़ेंगे। जल्दबाजी और भावुकता में लिए गए निर्णय गलत हो सकते हैं। आपके कुछ सपने अधूरे रहने की वजह से मन थोड़ा उदास भी रहेगा। यह समय धैर्य पूर्वक व्यतीत करने का है।
व्यवसाय- इस समय कार्यक्षेत्र की आंतरिक व्यवस्था और कार्यशैली में कुछ सुधार लाने की जरूरत है। व्यवसायिक गतिविधियां आज कुछ मंद ही रहेंगी। सरकारी सेवारत व्यक्ति किसी भी गैर कानूनी काम में रुचि ना लें, कोई इंक्वायरी आदि की स्थिति बन रही है।
लव- दिन भर की व्यस्तता के बाद पारिवारिक सदस्यों के साथ समय व्यतीत करना सारी थकान को भुला देगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक मजबूती आएगी।
स्वास्थ्य- स्त्रियों को जोड़ों में दर्द अथवा स्त्री जनित रोगों की वजह से परेशानी रहेगी। काम के साथ-साथ अपने व्यवसाय का भी ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

*कुंभ* – पॉजिटिव- किसी भी निर्णय को लेने में अपनी अंतरात्मा की आवाज को जरूर सुने। इस समय अस्त-व्यस्त हुई चीजें आज पुनः व्यवस्थित होना शुरू हो जाएंगी।निश्चित ही आपको उचित सलाह मिलेगी। आपका अपने कर्म और पुरुषार्थ पर विश्वास रखना आपको सफलता देगा।
नेगेटिव- कोई यात्रा संबंधी प्रोग्राम बन रहा है तो उसे स्थगित करना ही बेहतर रहेगा। भाई बहनों के साथ संबंधों में मधुरता बनाकर रखें। बच्चों की गतिविधियों तथा संगति पर भी रखना जरूरी है। वर्तमान वातावरण को नजर रखते हुए समय बहुत ही सावधानी से व्यतीत करने का है।
व्यवसाय- आपका अधिकतर समय मार्केटिंग संबंधी कार्य में व्यतीत होगा, रुकी हुई पेमेंट भी हासिल होगी। शेयर्स तथा तेजी मंदी से संबंधित व्यवसाय में उचित मुनाफा होने की स्थिति बन रही है। नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यभार की अधिकता की वजह से तनाव में रहेंगे।
लव- पारिवारिक सदस्यों के बीच उचित तालमेल से घर की ऊर्जा सकारात्मक बनी रहेगी। विवाहेतर संबंधों से दूर ही रहे।
स्वास्थ्य- हार्मोन संबंधी जांच करवाएं तो ठीक रहेगा। इसकी वजह से थकान और डिप्रेशन जैसी स्थिति महसूस हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

*मीन* – पॉजिटिव- अपनी प्रतिभा और क्षमता को और अधिक निखारने का प्रयास आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन लाएगा। कोई काम जल्दबाजी में ना करके पहले उसकी हर पहलू पर अच्छी तरह सोच विचार कर ले। इससे आपको निश्चित सफलता मिलेगी तथा बेहतरीन परिणाम भी हासिल होंगे। नेगेटिव- घर की व्यवस्था में ज्यादा रोक-टोक ना करें। वरना किसी बात को लेकर घर में तनाव भी हो सकता है।अपने स्वभाव में सहजता और लचीलापन बना कर रखें। युवा वर्ग को अपने टारगेट को हासिल करने के लिए और अधिक प्रयासों की जरूरत है। व्यवसाय- इस समय व्यवसायिक गतिविधियों को लेकर ग्रह स्थिति ज्यादा अनुकूल नहीं है। अधिक मेहनत और परिणाम कम मिलने जैसी स्थिति रहेगी। जल्दी और ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में किसी अनैतिक कार्य में रुचि ना लें। कार्य विस्तार संबंधी योजनाएं भविष्य में जल्दी ही फलीभूत होगी। लव- घर परिवार में खुशी भरा वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना प्राथमिकता पर रखें। हालांकि पिछले कुछ समय से चल रही किसी शारीरिक परेशानी से आज राहत मिलेगी। भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

Next Post

उत्तरकाशी :- गणतन्त्र दिवस पर मे भव्य परेड़ का आयोजन । पुलिस जवानों ने ली राष्ट्रीय एकता व अखण्डता की शपथ: ।

उत्तरकाशी गणतन्त्र दिवस पर मे भव्य परेड़ का आयोजन । पुलिस जवानों ने ली राष्ट्रीय एकता व अखण्डता की शपथ: । उत्तरकाशी :- मदन पैन्यूली 26 जनवरी को *73 वें गणतन्त्र दिवस* के शुभ अवसर पर पुलिस लाइन ज्ञानसू उत्तरकाशी में पी0के0 राय, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी* की देखरेख मे भव्य/ […]

You May Like