खाद्य आपूर्ति कार्यालय में कुर्की करने पहुंची प्रशासनिक टीम

Pahado Ki Goonj

पौड़ी। जनपद का पूर्ति कार्यालय सोमवार को किसी तरह कुर्की की कार्रवाई से बच गया, जिसे कुछ दिन की मोहलत दे दी गई। न्यायालय के आदेश पर न्यायालय की एक टीम सोमवार को इस दफ्तर की कुर्की करने पहुंच गई। खाद्य आपूर्ति विभाग ने सालों पहले बीरोंखाल क्षेत्र पोखला में किराए के भवन में कार्यालय खोला था। साथ ही भवन में राशन गोदाम संचालित किया। लेकिन विभाग ने अभी भवन के लाखों रुपये का बकाया भवन स्वामी को नहीं दिया है। जिसके बाद भवन स्वामी ने पूर्ति विभाग के खिलाफ न्यायालय की शरण ले ली है।
वहीं, न्यायालय ने भवन स्वामी के हित पर फैसला सुनाया और पूर्ति विभाग को भवन स्वामी के लाखों रुपये के बकाये को चुकाने के आदेश भी दिए। फिर भी विभाग के न चेतने पर आज न्यायालय की एक टीम पूर्ति विभाग पहुंच गई, जिस पर पूर्ति विभाग से इस प्रकरण के सारे रिकॉर्ड मंगवाए, तो ज्ञात हुआ कि पूर्ति विभाग ने 63 हजार रुपये तो बकाये के चुका दिए, लेकिन अब भी 2 लाख 12 हजार रुपये का बकाया चुकाना शेष है। अब विभाग ने 20 दिन का समय मांगा है। पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि जल्द ही भवन स्वामी को बकाया किराये की धनराशि चुका दी जाएगी। वहीं, न्यायालय के प्रशासनिक अधिकारी सुनील सुंदरियाल ने बताया कि इस मामले में विभाग को बीते 26 सितंबर को नोटिस जारी किया गया था। विभाग ने 63 हजार 600 का भुगतान तो भवन स्वामी को किया है, लेकिन विभाग ने 2 लाख 12 हजार 180 की धनराशि के लिए कुछ समय और मांगा है। वहीं, मांगे गए समय पर भी अगर विभाग बकाया धनराशि भवन स्वामी को नहीं देता तो अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

धरती पुत्र के नाम से विख्यात मुलायम सिंह के निधन पर सीएम धामी सहित कई नेताओं ने जताया दुख

देहरादून। धरती पुत्र व नेताजी के नाम से लोकप्रिय समाजवादी पार्टी के संस्थापक संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पता में आखिरी सांस ली। मुलायम के निधन पर तमाम राजनेताओं ने शोक संवेदना प्रकट की है। उत्तराखंड से मुलायम सिंह […]

You May Like