मैती स्वयंसेवी संस्था द्वारा शराब ना परोसने वाले परिवार को सम्मानित किया

Pahado Ki Goonj

एक महिला ने की पहल जुटने लगा सारा समाज ‘

मैती स्वयंसेवी संस्था द्वारा शराब ना परोसने वाले परिवार को सम्मानित किया
गुमानिवाला ऋषिकेश निवासी, मूल गाँव टिहरी गढवाल !
राजेन्दर प्रसाद सेमवाल जी के पुत्र प्रवीन की शादी बिना काँकटेल के सम्मपन हुई मैती संस्था की पहल से प्रभावित होकर परिवार ने मेहँदी में शराब न परोसने का निर्णय लिया।

सेमवाल परिवार ने संस्था से सम्पर्क किया, संस्था ने उनके परिवार के निर्णय को सराहा इस अवसर पर संस्था ने परिजनों को सम्मान पत्र एक मैती पौधा भेंट किया शादी के पंडाल में सम्मानित किया ताकी शादी मे आने वाले लोगो को प्ररेणा मिले सेमवाल जी का कहना था की उनको बहुत सारे लोगो विरोध झेलना पडा सेमवाल जी और संस्था के प्रयास से शराब मुक्त शादी सम्पन होगी सेमवाल जी फोज परिवेश से तालुक रखते है इसलिऐ लोगो को काँकटेल की उमीद ज्यादा थी दुल्ले की दादी श्रीमती बचुली देवी अपने पोते की शादी बिना शराब की होने पर बहुत खुस नजर आयी संस्था को अपना आशिर्वाद भी दिया मैती संस्था की संस्थापक कुसुम जोशी का कहना है क्षेत्र में और राज्य के बिभिन्न हिस्सो अनेको काँकटेल मुक्त शादियाँ होने जा रही है 18 ता० को दर्जनो शादीयाँ है लोगो के इस तरह के सहयोग से मैती संस्था को पतह हासिल हो रही है संस्था होसले को बल मिला है लोगो के इस तरह से साथ देने से मैती संस्था काफी खुस है इस अवसर पर मैती संस्था से कमला नेगी राजेनद्र जोशी मुकेश थपलियाल और सेमवाल परिवार की ओर से शिवानन्द सेमवाल रागोपाल शास्त्री ओम प्रकाश सुमन देवी राम प्रकाश सेमवाल जयदेव प्रसाद दिनेश राकेश आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूसेक के डायरेक्टर नेअपने आदमी को अडजस्ट करने का मन बना लिया है

देहरादून! उत्तराखंड की बेटी शीला रावत जो अंतरिक्ष उपयोग केन्द्र उत्तराखंड में नौकरी पिछले सात आठ वर्ष सॆ कर रही थी ! जिसकी नियुक्ति पहले विभाग में संविदा में हुईं बाद में आउट सोर्सिँग कर दिया गया ! अब अचानक इन्हे यह कह दिया गया की आपकी सेवा समाप्त कारण […]

You May Like