महिला शक्ति ट्रस्ट नौगांव ब्लॉक कार्यकारणी ने लिया विधवाओं को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे मे ब्यापक प्रचार प्रसार करने का संकल्प ।

Pahado Ki Goonj

महिला शक्ति ट्रस्ट नौगांव ब्लॉक कार्यकारणी ने लिया विधवाओं को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे मे ब्यापक प्रचार प्रसार करने का संकल्प ।। उत्तरकाशी/ नौगांव। रिपोर्ट (मदनपैन्यूली) —————————————————————-शनिवार उत्तरकाशी जनपद के महिला शक्ति ट्रस्ट नौगांव ब्लॉक कार्यकारणी की बैठक आयोजित की गई ,जिसमे महिला शक्ति ट्रस्ट द्वारा जरूरतमन्द विधवाओं को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बता कर उनका ब्यापक प्रचार प्रसार करने का संकल्प लिया गया। बैठक का शुभारम्भ दीप प्रज्वलित कर किया गया । उसके बाद सभी पदाधिकारियों का आपसी परिचय कर आगे की कार्यवाही शुरू की गई। बैठक के दौरान महिला शक्ति ट्रस्ट के संस्थापक गुलाब जायसवाल, अनिता सिंह और उत्तराखंड के राज्य मंत्री शैलेन्द्र नेगी का आभार ब्यक्त किया गया। सभी पदाधिकारियों ने प्रशन्नता ब्यक्त की और कहा कि महिला शक्ति के जो संस्थापक हैं उन्होंने इस पूण्य कार्य को करने का जो बीड़ा उठाया है वह निश्चित ही विधवा महिलाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा, और विधवाओं को नई दिशा देने का कार्य करेगा। सभी पदाधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्र और गाँव में महिला शक्ति द्वारा जरूरतमन्द विधवाओं को दी जाने वाली सुविधाएँ,जैसे आजीवन पेंशन,बच्चों की पढ़ाई,लाईट, बिजली,और पानी का बिल फ्री और समाज में किराये के मकान में निवास करने वाली विधवा महिलाओं को चिन्हित कर उन्हें आवास की सुविधा उपलब्ध करवाने जैसे महत्वपूर्ण विन्दुओं का व्यापक प्रचार प्रसार करने का संकल्प लिया। बैठक के दौरान जिला महासचिव विजयपाल रावत ने सभी पदाधिकारियों को सुझाव दिया कि महिला शक्ति जरूरतमन्द विधवाओं को जिन छः महत्वपूर्ण सुविधाओं का लाभ देने जा रही है, उसके लिए पात्र विधवाओं के दस्तावेज लिए जाने हैं जो राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलने वाले दिशा निर्देशों के बाद ही एकत्र किये जायेंगे।उन्होंने सभी पदाधिकारियों से ईमानदारी के साथ अपने जिम्मेदारियों को निभाने की अपील की। ब्लॉक अध्यक्ष बागेश्वर उनियाल व ब्लॉक महिला अध्यक्षा वीना डोभाल, ,चेयरमैन जगदीप रावत ने भी महिला शक्ति द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बता कर अपने अपने क्षेत्र में निस्वार्थ भाव से इस मुहिम को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया। बैठक में चेयरमैन दर्शनी नेगी,महासचिव सुनीता रावत,युवा अध्यक्ष कुसुम रावत,शहर प्रमुख प्रमिला चौहान,सलाहकार अंजना देवी, ,युवा अध्यक्ष पुरुष रमेश इंदवान,महा सचिव राजेश कुमार,ब्लॉक शहर प्रमुख अरविन्द चौहान,ब्लॉक सलाहकार मदन पैन्यूली, ब्लॉक उपाध्यक्ष चंडी प्रसाद संपर्क प्रमुख सुरेशानंद आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिंदू युवा वाहिनी करेगी वेलेंटाइन डे का विरोध, जोड़ों की मौके पर कराएगी शादी

देहरादून। हिंदू युवा वाहिनी ने वेलेंटाइन डे का विरोध करने का फैसला लिया है. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता सार्वजनिक स्थलों और पार्कों में पाए गए प्रेमी जोड़ों का मौके पर ही पंडित की मौजूदगी में जयमाला और सिंदूर के साथ विवाह करवाएंगे। इस दौरान उन प्रेमी जोड़ों को वाहिनी […]

You May Like