HTML tutorial

पदाधिकारी द्वारा पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई हेतु दिनांक 22.09.2024 को आहुत की गयी बैठक के सम्बन्ध में -जीतमणि पैन्यूली

Pahado Ki Goonj

सेवा में,

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, उत्तराखण्ड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, राजकीय शिक्षक संघ।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, माध्यमिक शिक्षक संघ।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ।

अध्यक्ष / महासचिव, उत्तराखण्ड सचिवालय संघ।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महासचिव, उत्तराखण्ड डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, उत्तरांचल (पर्वतीय) कर्मचारी शिक्षक संगठन।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तराखण्ड । प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, उत्तराखण्ड फैडरेशन आफ मिनिस्ट्रीरियल सर्विसेज।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, वैयक्तिक अधिकारी / वैयक्तिक सहायक महासंघ उत्तराखण्ड।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, राजकीय वाहन चालक महासंघ उत्तराखण्ड।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी महासंघ उत्तराखण्ड । महामंत्री, इंजीनियरिंग ड्राईंग फैडरेशन सर्विसेज एसोसियेशन उत्तराखण्ड।

प्रान्तीय अध्यक्ष / प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ उत्तराखण्ड।

प्रान्तीय अध्यक्ष / महामंत्री, उत्तराखण्ड निगम अधिकारी कर्मचारी महासंघ उत्तराखण्ड।

एवं समस्त मान्यता प्राप्त संगठन उत्तराखण्ड ।

विषय :- पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आन्दोलन (NMOPS), उत्तराखण्ड के पूर्व पदाधिकारी द्वारा पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई हेतु दिनांक 22.09.2024 को आहुत की गयी बैठक के सम्बन्ध में।

महोदय,

उपरोक्त विषयक अवगतनीय है कि उत्तराखण्ड में पुरानी पेंशन की लड़ाई एक मंच द्वारा करने की बात कही गयी है जो की स्वागत योग्य कदम है किन्तु उक्त विचार उचित मंच से एवं वर्तमान कार्यकारिणी के समक्ष रखा जाना उचित होगा। पूर्व पदाधिकारी होने के कारण व्यक्तिगत स्तर से विभिन्न संगठनों की बैठक बुलाना न तो कर्मचारी संगठनों की मर्यादा के अनुरूप है और न ही लोकतान्त्रिक तरीके से अपने सुझाव रखने का माध्यम है। स्पष्ट करना है कि पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आन्दोलन (NMOPS), उत्तराखण्ड विगत कई वर्षों से अधिकारियों, कर्मचारियों एवं शिक्षकों को पुरानी पेंशन दिये जाने के लिए लगातार आन्दोलनरत् तथा संघर्षरत् है तथा NMOPS के द्वारा समय-समय पर लोकतांत्रिक ढंग से आन्दोलन कार्यक्रमों के द्वारा अपनी आवाज को बुलंद किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर पर संगठन का नेतृत्व पेंशन पुरूष श्री विजय कुमार बन्धु जी तथा उत्तराखण्ड स्तर पर श्री जीतमणी पैन्यूली जी द्वारा किया जा रहा है, जिसके क्रम में दिल्ली में 04 लाख से अधिक कर्मचारियों द्वारा वृहत रैली का आयोजन किया गया था जिसके परिणाम स्वरूप भारतवर्ष के कई प्रदेशों में पुरानी पेंशन की बहाली हो गयी है तथा कई राज्य पुरानी पेंशन बहाली की ओर अग्रसर है।

महोदय, वर्तमान में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आन्दोलन NMOPS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा पुरानी पेंशन बहाली हेतु चरणबद्ध आन्दोलन तय किये गये है जिसके क्रम में दिनांक 26.09.2024 को पूरे भारत वर्ष के सभी जनपदों में आक्रोश रैली का आयोजन किया जा रहा है तथा इसी क्रम में उत्तराखण्ड के समस्त जनपदों में रैली का आयोजन किया जायेगा। NMOPS के पूर्व पदाधिकारियों से अनुरोध है कि दिनांक 26.09.2024 की प्रस्तावित रैली में प्रतिभाग करने का कष्ट करे एवं NMOPS की प्रान्तीय कार्यकारिणी के समक्ष अपने विचारो को

क्रमश: 2-2-

रखे जिसका स्वागत है तथा रैली से पूर्व इस प्रकार दिनांक 22.09.2024 को बैठक का आयोजन किया जाना किसी भी प्रकार से उचित नही है एवं उक्त बैठक में मान्यता प्राप्त संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा भाग लिया जाना सम्भव नही है। इस प्रकार प्रस्तावित रैली से पहले पूर्व पदाधिकारी द्वारा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाना गलत परम्पराओं को जन्म देगा जो कर्मचारियों का अहित ही करेगा।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि नई पेंशन योजना (NPS) एवं यूनिफाईड पेंशन योजना (UPS) के विरोध में तथा पुरानी पेंशन योजना की बहाली हेतु NMOPS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा दिये गये आन्दोलन कार्यक्रमों के क्रम में दिनांक 26.09.2024 को आयोजित होने वाली आक्रोश रैली में आपका संगठन पूर्व की भांति पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आन्दोलन (NMOPS) में प्रतिभाग करेगा तथा सदैव आपका समर्थन हमें प्राप्त होता रहेगा।

(इं० मुकेश रतूडी)

महामंत्री

प्रतिलिपि :-

1. श्री रघुवीर सिंह बिष्ट, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, NMOPS को सादर सूचनार्थ प्रेषित ।

महामंत्री

You May Like