HTML tutorial

फर्जी रजिस्ट्री घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने की दून और ऋषिकेश में  छापेमारी

Pahado Ki Goonj
 फर्जी रजिस्ट्री घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने की दून और ़ऋषिकेश में  छापेमारी
देहरादून। शुक्रवार को फर्जी रजिस्ट्री घोटाला प्रकरण में पांच राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने देहरादून और ऋषिकेश में अलग-अलग लोकेशन पर छापेमारी की।
बताया जा रहा है कि फर्जी रजिस्ट्री मामले में शामिल भूमाफिया रजिस्ट्री कार्यालय में कार्यरत सरकारी कर्मचारी-अधिकारी, सरकारी वकील समेत कुछ बिल्डर के लोकेशन पर छापेमारी की जा रही है। बता दें कि जुलाई 2022 में फर्जी रजिस्ट्री मामले में पहला मुकदमा दर्ज हुआ था। उसके बाद लगातार 18 मुकदमे दर्ज हुए। जिसमें 20 से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जा चुका है।
शुक्रवार को देहरादून में फर्जी रजिस्ट्री में शामिल भूमाफिया, रजिस्ट्री कार्यालय में कार्यरत सरकारी कर्मचारी-अधिकारी, सरकारी वकील समेत कुछ बिल्डर के लोकेशन पर ईडी की छापेमारी जारी है। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे देहरादून में 25 गाड़ियों में ईडी की टीम आई थी और अलग-अलग लोकेशन पर जाकर छापेमारी की जा रही है। कुछ टीम ऋषिकेश भी पहुंची है। देहरादून के अलग-अलग जगह राजपुर रोड, डालनवाला, आकाशदीप कॉलोनी समेत कई लोकेशन पर छापेमारी की गयी। साथ ही फर्जी रजिस्ट्री मामले में मुख्य दो आरोपी वकील इमरान और कमल विरमानी के घरों पर भी छापेमारी की जा रही है। कमल विरमानी को 27 अगस्त 2023 को गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम एक लोकेशन पर करीब 15 लोगों की टीम पहुंची है। सुबह करीब 6 बजे से ईडी की छापेमारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी छापेमारी के दौरान दस्तावेज, कागजात और कई महत्वपूर्ण जानकारी जुटा रही है। साथ ही बताया जा रहा है कि यह छापेमारी देर रात तक चलने की उम्मीद है।

आगे पढ़ें

कस्तूरबा गांधी आवासीय छात्रावास से दो छात्राएं हुईं गायब
रुड़की। देर रात सुल्तानपुर स्थित अकबरपुर ऊद गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय छात्रावास से  दो छात्राएं संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। सुबह करीब आठ बजे जानकारी मिलने पर परिजन परिसर पहुंचे और जमकर हंगामा काटा। छात्रावास से छात्राएं गायब होने की सूचना पर शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया। इस पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार, कक्षा नौ और कक्षा 10 की दो छात्राएं संदिग्ध परिस्थिति में लापता हुई हैं। सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों का आरोप है कि आवासीय विद्यालय की वार्डन रात के समय विद्यालय में नहीं रहती है। आवासीय छात्रावास भोजन माता और गार्ड के भरोसे चल रहा है। लक्सर कोतवाली के एसआई मनोज गैरोला ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। लापता छात्रों की खोजबीन की जा रही है।

आगे पढ़ें

बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक जमानत याचिका पर हुई सुनवाई
नैनीताल। उत्तराखंड हाईकोर्ट में आज 30 अगस्त को हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति रवीन्द्र मैठाणी की पीठ ने की। पीठ ने निर्णय विधिक प्रश्न पर सुरक्षित रख लिया है कि क्या इस मामले में सुनवाई एकलपीठ करेंगी या फिर खंडपीठ। अभी जमानत दिए जाने या नहीं दिए जाने का प्रश्न ही नहीं है।
कोर्ट ने कहा कि प्रश्न यह है कि जिस मामले में यूएपीए लग जाता है, उस केस में आरोपी की जमानत याचिका पर सुनवाई हाईकोर्ट की खंडीपीठ करेंगी या एकलपीठ? इस पर कोर्ट ने निर्णय सुरक्षित रख लिया है।
कोर्ट में राज्य सरकार की तरफ से कहा गया कि इस केस में यूएपीए लगा है। इसलिए मामले को खंडपीठ सुनेगी। इससे संबंधित केसों की सुनवाई भी खंडपीठ ही कर रही है, जो कई मामलों को सुन भी चुकी है। वहीं आरोपी के वकील की तरफ से कहा गया है कि इस मामले की जांच रेगुलर पुलिस कर रही है। इसलिए मामले को एकलपीठ सुन सकती है। इसको लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पेश किए है।
आरोपी के वकील का तर्क है कि खंडपीठ उन मामलों को सुन सकती है, जिसमे एनआईए ने जांच की हो और स्पेशल कोर्ट ने खारीज कर दिया हो। यहां सेशन कोर्ट ने जमानत याचिका खारीज की है और रेगुलर पुलिस ने मामले की जांच की है। वहीं, सरकार की तरफ से यह भी कहा गया कि आरोपी के खिलाफ यूएपीए जैसे गंभीर धाराओं में मामला दर्ज हैं। इसलिये सिंगल बेंच सुनवाई नहीं कर सकती है। मलिक की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सलमान खुर्शीद ने पैरवी की।

आगे पढ़ें

24 लाख रूपये के खोये हुए कुल 92 मोबाइल फोन बरामद


रूद्रप्रयाग। खोये हुए मोबाइल फोन लौटाकर पुलिस ने लोगों को खुशियों की सौगात दी गयी है। पुलिस ने लगभग 24 लाख रूपये कीमत के 92 मोबाइल बरामद किये है। जिनमें से आज 27 लोगों के फोन वापस किये गये है।
जनपद रुद्रप्रयाग में निवासरत आम जनमानस व चारधाम यात्रा में आये श्रद्धालु व रोजगार के सिलसिले में रुद्रप्रयाग में रह रहे व्यक्ति जिनके मोबाइल फोन किसी कारणवश खो गये थे और उनके स्तर से काफी ढूंढखोज करने पर भी न मिलने पर उनके द्वारा इसकी शिकायत नजदीकी पुलिस थानों पर की गयी थी। इन खोये हुए मोबाइल फोनों की ढूंढखोज हेतु जनपद की साइबर सैल व थाना पुलिस के अथक प्रयासों से इस वर्ष की शुरूआत से लेकर अब तक कुल 92 मोबाइल फोन बरामद हुये हैं। पुलिस के स्तर से ऐसे भाग्यशाली लोगों को इनके फोन के बरामद होने की सूचना देकर अपना फोन वापस ले जाने हेतु शुक्रवार को पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग में बुलाया गया था। पुलिस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग ने इन लोगों को उनके खोये हुए मोबाइल फोन वापस किये गये हैं। अपने मोबाइल फोन वापस पाकर लोगों ने पुलिस का आभार प्रकट किया गया है। आज कुल 27 व्यक्ति अपना फोन प्राप्त करने हेतु उपस्थित रहे, जनपद के निवासी कुछ व्यक्ति किन्हीं कारणों से नहीं आ पाये हैं, वे किसी भी कार्यदिवस में साइबर सैल में आकर अपना फोन वापस ले जा सकते हैं। कुछ ऐसे भी व्यक्ति हैं, जो कि केदारनाथ यात्रा में आये थे या रोजगार के सिलसिले में इस जिले में थे और उनके फोन खो गये थे, और अब पुलिस के स्तर से बरामद हो चुके हैं, इन लोगों के यहॉं आने में असमर्थ होने पर पुलिस के स्तर से इनके द्वारा दिये गये पते पर कोरियर द्वारा भिजवाये जा रहे हैं।

आगे पढ़ें
बनभूलपुरा रेलवे अतिक्रमणः सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फिर से सर्वे शुरू
नैनीताल। बनभूलपुरा रेलवे अतिक्रमण की जमीन पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर शुक्रवार  से सर्वे शुरू हो गया है। रेलवे और जिला प्रशासन की ओर से गठित 6 अन्य विभागों की टीमों ने अतिक्रमण वाले क्षेत्र में दस्तावेजों को लेकर सर्वे करना शुरू कर दिया है।
एसडीएम परितोष वर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के क्रम में शुक्रवार से रेलवे द्वारा 30 हैक्टेयर अतिक्रमण वाली जगहों पर सर्वे का काम किया जा रहा है। रेलवे की टीम के साथ जिला प्रशासन की छह टीमों द्वारा यह सर्वे किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में सम्मिट की जाएगी। उन्होने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में इस पूरे मामले की अगली सुनवाई 11 सितंबर को होगी उससे पहले यह सर्वे का काम पूरा कर लिया जाएगा। वहीं इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि रेलवे अपनी पटरी से काफी दूर सर्वे कर रहा है। जबकि उसके पीलर पटरी से 50 मीटर की दूरी पर लगे हैं ऐसे में वह लोग इस मामले में कानूनी लड़ाई भी लड़ेंगे। इस दौरान रेलवे और स्थानीय पुलिस भी पर्याप्त संख्या में मौजूद रही। सर्वे के दौरान स्थानीय लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं होती रही। इस दौरान एसडीएम परितोष वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई, तहसीलदार सचिन कुमार समेत अन्य विभागों के कई अधिकारी मौजूद रहे।

छात्र पर सहपाठी ने किया चाकू से जानलेवा हमला, हालत नाजूक
देहरादून। एमबीबीएस के छात्र पर सहपाठी ने चाकू से जानलेवा हमला कर उसको गम्भीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खन्ना नगर ज्वालापुर हरिद्वार निवासी संजय पंत ने प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि उसका पुत्र आदित्य पंत गौतम बुद्ध चिकित्सा महाविघालय (झाझरा चकराता रोड़ ) देहरादून में एमबीबीएस तीसरे वर्ष का छात्र है, जो की कॉलेज कैपस में बने हॉस्टल की में रहता है। 28 अगस्त 2024 को कुलदीप गंगवार पुत्र हेमराज गंगवार नाम के लड़के ने जो कि इसी कॉलेज से एमबीबीएस तीसरे वर्ष का छात्र है तथा हॉस्टल की में रहता है। उसके पुत्र पर उसके कमरे में घुसकर चाकू से जानलेवा हमला किया है, जिससे उसकी आतें, लिवर और पेरीटोनियम छतिग्रस्त हो गए है, कॉलेज के चिकित्सकों को उसका मेजर ऑपरेशन करना पड़ा है। उसके पुत्र की हालत बहुत ज्यादा नाजुक बनी हुई है उसे कॉलेज कैंपस में बने सुभारती हॉस्पिटल में ही आईसीयू में रखा गया है। छात्र कुलदीप गंगवार पुत्र हेमराज गंगवार उसके पुत्र पर जानलेवा हमला करने के पश्चात से फरार है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मामी सहित दो युवकों पर युवती की अश्लील वीडियो वायरल करने का आरोप
चंपावत। टनकपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक महिला और दो युवकों पर एक लड़की का अश्लील फोटो वीडियो वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगा है। आरोपियों से तंग आकर पीड़ित युवती के परिवार वाले पुलिस के पास पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।  पुलिस ने पूरे मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार क्षेत्र के एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा कि उसकी 23 वर्षीय पुत्री को मामी घुमाने के बहाने अपने घर रुद्रपुर बुलाया। जिसके बाद आरोपी मामी ने उसकी पुत्री को बरेली के दो लड़कों से मिलवाया। इनमें एक युवक ने उसकी बेटी को टनकपुर में एक जगह पर बुलाकर उसके साथ छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक फोटो वीडियो बना लिए। इस पूरे मामले में पीड़ित पक्ष ने लड़के के मामी पर आरोपियों का साथ देने का आरोप लगाया है। जिसके बाद अब बेटी की मामी और दो युवक उसको ब्लैकमेल कर किसी को बताने पर वीडियो फोटो वायरल करने व गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। टनकपुर कोतवाली प्रभारी योगेश उपाध्याय ने बताया कि तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच महिला सब इंस्पेक्टर को दी गई है। आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी।

अंकिता भंडारी हत्याकांडः दूसरे आरोपी सौरभ भास्कर की जमानत याचिका खारिज
नैनीताल। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के दूसरे आरोपी सौरभ भास्कर की जमानत याचिका सुनवाई के बाद  खारिज कर दी। जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति रविन्द्र मैठाणी की एकलपीठ ने सुनवाई की थी। आरोपी सौरभ भास्कर की वारदात के समय फोरेंसिक जांच में लोकेशन घटनास्थल पर मिली थी।
कोर्ट में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार व पीड़िता की ओर से कहा कि यह एक संगीन अपराध है। अभी तक निचली अदालत में जितनी भी गवाहियां हुई हैं और उनके बयानों में भी इसकी पुष्टि हुई है कि घटना के समय आरोपियों  की मौजूदगी घटनास्थल पर थी। जिन्होंने अंकिता भंडारी पर जबरदस्ती वीआईपी सेवा देने के लिए बार-बार दबाव डाला। फोरेंसिक जांच में भी इनकी लोकेशन घटनास्थल पर पाई गई। यही नहीं मृतिका ने अपने व्हाट्सएप पर हुई बातचीत में भी इनका जिक्र किया है। पीड़ित परिवार की तरफ से यह भी कहा गया कि इनके द्वारा सबूतों को छुपाने के लिए रिसॉर्ट में तोड़फोड़ की। रिसॉर्ट के सीसीटीवी कैमरे बंद करा दिए गए और डीवीआर से भी छेड़ाखानी की गई। पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीकोट डोभ की रहने वाली अंकिता भंडारी यमकेश्वर के वनंत्रा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करती थी। अंकिता भंडारी 18 सितंबर 2022 को अचानक रिजॉर्ट से लापता हो गई थी। वहीं वनंत्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने अंकिता के परिजनों को गुमराह करने के लिए उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। जिसके बाद 24 सितंबर को अंकिता भंडारी का चीला नहर से शव बरामद हुआ था।

आगे पढ़ें
हड़कंपः मोबाइल चोरी होने से आक्रोशित युवक अस्पताल की तिसरी मंजिल पर चढ़ा
देहरादून। दून अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया कि जब शुक्रवार की सुबह एक युवक अस्पताल भवन की तिसरी मंजिल पर चढ़ गया। युवक को भवन पर चढ़ा देख लोगों में अफरा-तफरी  मच गयी। बताया जा रहा है कि युवक का मोबाइल अस्पताल में किसी ने चोरी कर लिया।उसने आरोप लगाया कि पुलिस ने चोर को नहीं पकड़ा। युवक का कहना है कि जब तक उसका मोबाइल नहीं मिलेगा तब तक वह भवन से नीचे नहीं उतरेगा। युवक के भवन पर चढ़ने की सूचना पर अस्पताल प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे चले ड्रामे के बाद युवक को पुलिस ने पकड़कर नीचे उतारा।
मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह और इंस्पेक्टर चंद्रभान सिंह ने युवक से बात की। उसने अपना नाम हर्ष निवासी लखीमपुर खीरी बताया। बताया कि वह देहरादून घूमने के लिए आया था। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई।  एक युवक ने उसकी सहायता की। एंबुलेंस बुलवाकर उसको वह अस्पताल लेकर आया। उसके बाद युवक ने उसके दोनों मोबाइल को उससे ले लिया और वहां से रफू चक्कर हो गया।

Next Post

भगवान भोलेनाथ की बारात में झूमे श्रद्धालु ।

      Post Views: 83

You May Like