HTML tutorial

बैंकॉक में फंसे 7 युवकों को वापस लाने की एसएसपी ने चलायी मुहिम जनिए सभी समाचार

Pahado Ki Goonj
बैंकॉक में फंसे 7 युवकों को वापस लाने की एसएसपी ने चलायी मुहिम 
देहरादून। बैंकॉक में फंसे सात युवकों को भारत वापस लाने के लिए एसएसपी अजय सिंह ने मुहिम चलाते हुए सम्बन्धित विभागों से सम्पर्क किया।
मिली जानकारी के अनुसार पांच जून को कुमारी जिया गौतम पुत्री सीताराम गौतम, निवासी इन्द्रा कालोनी, प्रतीत नगर रायवाला द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में आकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह को प्रार्थना पत्र दिया गया, जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि उनका भाई विधान गौतम 
बैंकॉक में फंसे 7 युवकों को वापस लाने की एसएसपी ने चलायी मुहिमजो आई.टी. सेक्टर में काम करने हेतु माह मार्च 2024 मे दुबई गया था तथा वहां से अपने 07 अन्य भारतीय साथियों के साथ माह मई 2024 में घर वापस आ गया था। माह मई 24 में गुजरात निवासी एजेंट जय जोशी द्वारा उसके भाई विधान गौतम को वीडियो कॉल किया तथा उनके भाई व उसके 07 साथियों को थाइलैण्ड मे बडी आईटी कंपनी में जॉब दिलाने व अच्छी सैलरी दिये जाने की बात कह कर वीडियो कॉल के माध्यम से सभी का स्क्रीनिंग टेस्ट लिया गया तथा सभी को बताया की उनका सलेक्शन बैंकॉक की आईटी कम्पनी में हो गया है। बताया कि इंडिया से बैंकॉक, थाइलैण्ड जाने का सारा खर्चा व सुविधाएं कंपनी देगी तथा 21 मई 2024 को एजेंट जय जोशी उनके भाई विधान और 07 अन्य साथियों को दिल्ली से लेकर बैंकाक, थाईलैंड पहुंचा। उसके उपरान्त उनका अपने भाई विधान से सम्पर्क नहीं हो पाया, जिसपर उन्होंने जय जोशी से संपर्क किया, तो जय जोशी द्वारा उन्हें गुमराह कर बताया की विधान को अच्छी जॉब मिली है, और वह ज्यादा व्यस्त होने के कारण बात नहीं कर पा रहा है, उसके बाद जय जोशी से उनकी कोई बात नहीं हो पाई। कुछ समय बाद युवती के पिता के व्हाट्सएप नंबर पर विधान गौतम का व्हाट्सएप कॉल आया और उसने बताया की जय जोशी ने उनके साथ धोखाधड़ी की है, तथा विधान और उसके 07 साथियों को बैंकाक एयरपोर्ट से एजेंट के साथियों द्वारा बंदूक दिखाकर उन सभी को अगवा कर वहां से म्यांमार बार्डर क्रॉस कराया गया, जहां उन्हे बधंक बनाया गया है, वहां पर लगभग 70 भारतीय युवकों सहित अन्य देशों के कुल करीब 200 लोगों को बंधक बनाकर रखा गया है। जिनमे से 10 युवक उत्तराखंड से है तथा उनके द्वारा उन्हें प्रताड़ना देते हुए उनसे साइबर फ्राड का काम करवाया जा रहा है तथा जो इनकी बात नहीं मानता, उसे इनके द्वारा मार दिया जाता है। यदि उसे इनके कब्जे से जल्द नहीं छुड़ाया गया तो यह लोग हमें भी मार देंगे। प्रकरण में जिया गौतम द्वारा थाना रायवाला में दी गई तहरीर के आधार मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही एसएसपी देहरादून के निर्देशानुसार घटना के संबंध में विदेश मंत्रालय भारत सरकार, आसूचना ब्यूरो(आईबी) तथा अन्य ऐजेन्सियों से उक्त प्रकरण में कार्यवाही किए जाने हेतु लगातार समन्वय स्थापित करते हुए युवकों की वापसी के प्रयास किये जा रहे है।
आगे पढ़ें 

बेकाबू कार खाई में गिरी, एक की मौत

श्रीनगर। देर रात एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई मे जा गिरी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। दुसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।
मिली जानकारी  के अनुसार, देर रात सत्यखाल रोड की तरफ चुवीचा गांव को जाने वाली रोड पर एक कार गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें 30 वर्षीय अरुण कुमार पुत्र अरविंद कुमार ग्राम ग्रैंड जिला पौड़ी गढ़वाल और 32 वर्षीय दिवाकर नौटियाल पुत्र एमपी नौटियाल ग्राम डंडारी जिला पौड़ी सवार थे। कार के खाई में गिरने की आवाज जैसे ही आसपास के लोगों को सुनाई दी, सभी घटनास्थल के लिए दौड़ पड़े।
इस दौरान स्थानीय लोगों कार के खाई में गिरने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। पुलिस ने कार सवार दो लोगों को खाई से बाहर निकाला और पौड़ी जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक व्यक्ति अरुण कुमार ने दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे व्यक्ति दिवाकर नौटियाल की हालत गंभीर बनी हुई है।
एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है। जबकि एक व्यक्ति घायल है. घायल का उपचार जिला अस्पताल पौड़ी में चल रहा है। घटना किन कारणों से हुई । इस बात की जांच की जा रही है।
आगे पढ़ें 

कार दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, दूसरा गंभीर
पिथौरागढ़। गुरुवार सुबह गणाई गंगोली क्षेत्र में कार ऊपरी सड़क से नीचे की रोड पर गिर गई। हादसे के वक्त कार में ड्राइवर समेत दो लोग सवार थे, जो इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायलों को तत्काल पास के हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरे घायल का हॉस्पिटल में ही उपचार चल रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार कार सवार प्रकाश कार्की और सूरज रौतेला थल से हल्द्वानी जा रहे थे। तभी बीच रास्ते में गणाई गंगोली तहसील मुख्यालय के पास उनके साथ हादसा हो गया। उनकी कार पहाड़ी से निचली सड़क पर गिर गई। इस हादसे में कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। वहीं राहगीरों ने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को कार से बाहर निकाला और उन्हें हॉस्पिटल लेकर गई, लेकिन डॉक्टरों ने भट्टी गांव निवासी सूरज सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं प्रेम नगर निवासी प्रकाश सिंह को उपचार किया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर हादसे के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। पुलिस ने बताया कि मृतक के घर में हादसे की जानकारी दे गई है।आगे पढ़ें 

विकसित भारत और श्रेष्ठ उत्तराखंड निर्माण के लिए है यह जनादेशः भटृ

डबल इंजन सरकार के कामों पर जनता ने लगाई मुहर

देहरादून। यह लोक सभा चुनाव उत्तराखंड के लिहाज से बेहद अहम है और यह चुनाव ऐतिहासिक होने के साथ विकसित भारत के निर्माण एवं श्रेष्ठ उत्तराखण्ड की दिशा में आगे बढ़ने का जनादेश है।
यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट द्वारा पत्रकार वार्ता के दौरान कही गयी। उन्होने भाजपा संगठन मातृ शक्ति, युवाओं, बुजुर्गों, सैनिकों एवम पूर्व सैनिकों, किसानों, श्रमिकों, सरकारी एवम गैर सरकारी कर्मचारियों समेत समाज के सभी वर्गों को उनके अमूल्य समर्थन के लिए आभार जताया। भटृ ने कहा कि यह जनादेश बताता है कि प्रधानमंत्री मोदी एवं भाजपा देश की जनता का दिल जीतने में सफल रहे हैं। 1962 के बाद पहली बार देश में कोई गठबंधन लगातार तीसरी बार जनता का विश्वास जीतने में सफल रहा है। यह जनादेश, देवभूमि की महान जनता द्वारा राज्य की पांचों सीटों पर कमल खिलाने की हैट्रिक लगाने के लिए भी याद किया जाएगा । इसके अलावा यह जातिवादी, तुष्टिकरण वाली और हवा हवाई घोषणाओं की आड़ में सत्ता हथियाने वालों की साजिश के असफल करने के लिए है। वहीं भ्रष्टाचार, परिवारवाद और राष्ट्रविरोधी ताकतों को परास्त करने के लिए है।
उन्होने कहा कि यह जनादेश पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम धामी के नेतृत्व में राज्य की डबल इंजन सरकार के कामों पर जनता का आशीर्वाद है। वहीं राज्य के तीव्र गति से विकास मार्ग पर आगे बढ़ने और देवभूमि का स्वरूप बनाए रखने वाले साहसिक निर्णयों के पक्ष में है। जनता ने डबल इंजन सरकार के कार्यों पर मुहर लगाई है वही राज्य में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा लिये कड़े साहसिक निर्णयों एवं प्रदेश के हुए चौमुखी विकास पर जनता ने अपनी मुहर लगाकर आशीर्वाद दिया है। अब तक सामने आए आंकड़े भी हमारे लिए संतोषजनक और उत्साहवृद्धन करने वाले हैं।
भटृ ने कहा कि 2022 में संपन्न हुए अंतिम चुनावों के मुकाबले इस बार के लोकसभा चुनाव में हम कुल 60 विधानसभा में आगे रहे हैं। जो पिछली 47 सीटों के मुकाबले 13 अधिक है। वहीं दो लोकसभा पौड़ी एवं अल्मोड़ा की सभी 14 विधानसभा में हम आगे रहे है। नैनीताल लोकसभा क्षेत्र में मात्र 1 विधानसभा में हम पीछे रहे। टिहरी लोकसभा सीट पर 11 विधानसभा में हमने जीत दर्ज की है। इसमें भी बीजेपी अपनी एक ही सीट को हारी है अन्य दो एक निर्दलीय एवं कांग्रेस की ही रही है। हरिद्वार में भी 2022 के प्रदर्शन को बेहतर करते हुए भाजपा ने 14 में से 8 विधानसभा सीट पर बढ़त बनाई है। कम मतदान के बावजूद, राज्य की 5 लोकसभा सीटों पर इस बार हमे मिली जीत का अंतर 2019 के मुकाबले लगभग बराबर है। इस बार विपक्ष से हमे कुल 11,68,697 मत अधिक मिले हैं, जबकि पिछली बार भी हमे लगभग उतने ही 12,69,770 मत अधिक हासिल हुए थे।

सहस्त्रताल सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन संपन्न
13 लोगों को सुरक्षित बचाया, नौ ट्रैकर्स की मौत

उत्तरकाशी। सिल्ला- कुशकल्याण- सहस्त्रताल ट्रैक पर फंसे पर्यटकों की खोज एवं बचाव के लिए संचालित अभियान आज संपन्न हो गया है। इस रेस्क्यू अभियान में तेरह ट्रैकर्स को गत दिवस सुरक्षित निकाल लिया गया था। गुरूवार को दूसरे दिन प्रातः अभियान की शुरूआत करते हुए वायु सेना के दो चीता हेलीकॉप्टर्स के जरिए घटनास्थल से चार शवों को निकाल कर नटीण हेलीपैड लाया गया। इस प्रकार, हादसे में मरने वाले ट्रैकर्स की संख्या नौ हो गई है। उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिल्ला-कुशकल्याण-सहस्त्रताल ट्रैक पर फंसे पर्यटकों की खोज एवं बचाव के लिए संचालित रेस्क्यू अभियान पर निरंतर नजर रखे रहे। उन्होंने रेस्क्यू अभियान में हर संभव विकल्पों और संसाधनों का प्रयोग करने की हिदायत दी थी।
हादसे में घटनास्थल से सुरक्षित निकाले गए 8 लोगों को गत दिवस देहरादून भेजा जा चुका है। जबकि यहां रूके पॉंच अन्य ट्रैकर्स को आज देहरादून भेजा जा रहा है। घटनास्थल से बरामद सभी नौ शवों को नटीण हेलीपैड से जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाकर पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई की जा रही है। कुछ देर बाद इन सभी शवों को वायु सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर से देहरादून भेजा जाएगा।
गुरूवार की सुबह घटनास्थल से एसडीआरएफ के तीन रेस्क्यूअर्स को भी हेलीकॉप्टर की मदद से नटीण लाया गया है और रेस्क्यू के लिए जमीनी रास्ते से आगे बढ रही टीमों को भी वापस लाने की कार्रवाई चल रही है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर हादसे की सूचना मिलते ही रातोंकृरात वायु सेना से लेकर निजी कंपनियों के हेलीकॉप्टर्स जुटाने के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में रेस्क्यू करने में दक्ष व अनुभवी रेस्क्यूअर्स की अनेक टीमों को तैयार कर अगले दिन तड़के ही कई दिशाओं से जमीनी व हवाई रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया गया और दोपहर होने तक सभी जीवित ट्रैकर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया था।
मुख्यमंत्री शुरू से इस अभियान को लेकर निरंतर जिलाधिकारी से अपडेट लेते रहे। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में ट्रैकर्स की मौत होने पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को इस रेस्क्यू अभियान में हर संभव विकल्पों पर कार्रवाई करने के साथ ही उत्कृष्ट संसाधनों एव विशेषज्ञ रेस्क्यूअर्स को जुटाने के निर्देश देते हुए कहा था कि सहस्घ्त्रताल क्षेत्र में फंसे जीवित पर्यटकों के जीवन के रक्षा के लिए कोई भी कसर न रखी जाए।
मुख्यमंत्री ने इस जटिल व अत्यंत चुनौतीपूर्ण अभियान को तेजी से संचालित करने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे सभी लोगों, विभागों व संगठनों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि पूरी दक्षता, क्षमता व तत्परता के साथ रेस्क्यू अभियान संचालित करने के फलस्वरूप इस हादसे में जीवित सभी व्यत्तिफयों को गत दिन ही सुरक्षित निकालने में सफलता मिली है।

सिंचाई नहर में युवक का शव मिलने से सनसनी

नैनीताल।  गुरूवार की सुबह रामनगर के कानिया गांव के करनपुर क्षेत्र में लोगों को सिंचाई नहर में एक युवक का शव पड़ा मिला। जिसके बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मौके पर पहंुची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।
गुरूवार सुबह शव मिलने की सूचना पाकर आसपास के लोगों की भीड़ घटनास्थल पर एकत्रित हो गई। वहीं पुलिस द्वारा सिंचाई नहर से शव को बाहर निकाल कर शव की शिनाख्त के प्रयास किए गए। लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। जिसके बाद पुलिस ने शव को रामनगर संयुक्त चिकित्सालय में मोर्चरी में रखवाया है।
इस मामले में कोतवाली के एसएसआई यूनुस खान ने बताया कि गुरूवार सुबह पुलिस को सिंचाई गूल में करनपुर के पास शव मिलने की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि अभी शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि शव की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शव को 72 घंटे तक मोर्चरी में रखा जाएगा। अगर शिनाख्त नहीं हो पाती है तो उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले की जांच भी की जा रही है।

आगे पढ़ें

घर के बाहर सो रही महिला की गला दबाकर हत्या
देहरादून। लालतप्पड़ क्षेत्र में देर रात एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने एक नामजद व दो अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एक आरोपी मृतका के बेटे की वर्कशॉप में काम करता था। पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार लालतप्पड़ निवासी कुलदीप कौर (54) पत्नी हरजीत सिंह आंगन में सो रही थी। इसी दौरान तीन लोग आंगन में आ धमके। दो व्यक्तियों ने कुलदीप कौर के पैर दबाए और एक गला दबाने लगा। इसी दौरान उसके बगल में सो रही नातिन (बेटी की पुत्री) सिमरन जाग गई।
वह अपने मामा जगदेव (कुलदीप कौर के पुत्र) को बुलाने के लिए कमरे की ओर दौड़ पड़ी लेकिन जब तक कोई पहुंचता तीनों भाग निकले। भागते आरोपियों पर जगदेव के चाचा हरजिंदर सिंह की भी नजर पड़ी। घटना के बाद परिजन कुलदीप कौर को जौलीग्रांट अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसाईं ने बताया कि परिजनों ने तीन लोगों में से एक की पहचान आवेश अंसारी उर्फ छोटू निवासी लक्सर हरिद्वार के रूप में की है। परिजनों ने बताया कि आवेश पिछले छह-सात माह से जगदेव की वर्कशॉप में ही काम कर रहा था।
प्रभारी निरीक्षक गुसाईं ने बताया कि जगदेव की शिकायत पर आवेश अंसारी समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है। जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि जब परिजनों ने भागते हुए आवेश को पहचाना तो उसके मोबाइल पर फोन किया। लेकिन आवेश का मोबाइल स्विच ऑफ था। आवेश व अन्य दोनों आरोपियों ने कुलदीप कौर की हत्या क्यों की। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस घटना स्थल व आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। आवेश की गिरफ्तारी के बाद ही हत्या का कारण स्पष्ट हो पाएगा।आगे पढ़ें 

 पिता की फटकार के बाद युवक ने की आत्महत्या

देहरादून। पिता की डांट-फटकार से नाराज एक युवक ने देर रात आत्महत्या कर ली। मौके पहुँची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।
पुलिस को बुधवार की देर रात सूचना मिली कि शिवाजी नगर गली नंबर पांच के सामने एक घर में एक युवक ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस स्टेशन प्रभारी उप निरीक्षक विनेश कुमार ने बताया कि सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर गई। वहां जाकर पता चला कि एक युवक ऋषभ रावत (19 वर्ष) पुत्र हरेंद्र रावत निवासी शिवाजी नगर ऋषिकेश ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली है।
 प्रभारी विनेश कुमार ने बताया कि मौके पर जांच पड़ताल के बाद युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया जांच में यह बात सामने आई है कि बुधवार की रात जब ऋषभ समय से घर नहीं पहुंचा तो उसके पिता वहीं पहुंच गए जहां वहां बैठा हुआ था। दोस्तों के बीच में ही पिता ने उसको देर रात तक बाहर रहने पर डांट दिया। इसके बाद वह उसे अपने साथ घर ले आए। इस बात से नाराज ऋषभ ने यह कदम उठाया।

Next Post

स्टोन क्रशरों के संचालन में नियमों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित करे ।

स्टोन क्रशरों के संचालन में नियमों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित करे । उत्तरकाशी । जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने राजस्व एवं खनन विभाग के अधिकारियों को अवैध खनन पर कारगर रोक लगाने के साथ ही रीवर ड्रेजिंग के पट्टों तथा स्टोन क्रशरों के संचालन में नियमों का […]

You May Like