HTML tutorial

दोबारा शुरू हुआ ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन,सिर्फ पांच घंटे में स्‍लॉट फुल।

Pahado Ki Goonj

दोबारा शुरू हुआ ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन,सिर्फ पांच घंटे में स्‍लॉट फुल।

हरिद्वार। चारधाम यात्रा के लिए शनिवार सुबह सात बजे दोबारा ऑफलाइन पंजीकरण शुरू हो गया। स्लॉट फुल होने के चलते दोपहर 12.10 पर बंद कर दिया गया। बड़ी संख्या में अपनी बारी का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं ने शासन प्रशासन को कोसा। चारों धाम के लिए कुल छह हजार यात्रियों का रजिस्ट्रेशन लक्ष्य पूरा होते ही रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया।इससे पहले गढ़वाल मंडलायुक्त विनय शंकर पांडेय ने शुक्रवार को ऋषिकुल मैदान पहुंचकर चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण के लिए की गई तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।कहा कि पंजीकरण के लिए श्रद्धालुओं को पेयजल, शौचालय सहित आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जाए। पंजीकरण स्थल पर स्वास्थ्य परीक्षण को मेडिकल टीम तैनाती के साथ ही पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किएं जाएं।
उन्होंने बताया कि चारों धामों में तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा और सहूलियत के दृष्टिगत 31 मई तक के लिए ऑफलाइन पंजीकरण प्रक्रिया को बंद किया गया था। जिसे दोबारा पहली जून से शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से लगातार चारधाम यात्रा की समीक्षा की जा रही है।

Next Post

पर्यटकों के लिए खुल गई फूलों की घाटी जानिए समाचार

पर्यटकों के लिए खुल गई फूलों की घाटी चमोली। शनिवार  सुबह वैली ऑफ फ्लावर्स के मुख्य प्रवेश द्वार पूजा अर्चना के बाद पर्यटकों की आवाजाही हेतु खोल दिए गए हैं। 31अक्टूबर तक आम पर्यटकों के लिए फूलों की घाटी खुली रहेगी। जैव विविधता और अल्पाइन पुष्पों की दुर्लभ प्रजातियों के […]

You May Like