सीनियर सिटीजन के लिए कोरोनेशन अस्पताल में खुला अलग वार्ड

Pahado Ki Goonj

देहरादून: कोरोनेशन अस्पताल में प्रदेश का पहला जिरियाट्रिक वार्ड खुल गया। इस वार्ड को प्राइवेट अस्पतालों की तर्ज पर डिजाइन किया गया है। इसका उद्घाटन राजपुर विधायक खजान दास ने किया।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि जिरियाट्रिक वार्ड में वरिष्ठ नागरिको को बेहतर उपचार सुविधाएं सुलभ होंगी। वार्ड में दस सीनियर सिटीजन एडमिट हो पाएंगे। इनमें पांच बेड महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे।

विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि कोरोनेशन अस्पताल को जिला अस्पताल घोषित किया जाए। इसके लिए विधायक निधि से जितनी भी मदद होगी की जाएगी।

कोरोनेशन अस्पताल के सीएमएस डॉ. एलएम पुनेठा के अनुसार एनएचएम के तहत 60 वर्ष के ऊपर की आयु के मरीजों के लिए अस्पताल में यह वार्ड तैयार किया गया है। राज्य का यह पहला अस्पताल है, जहां इस तरह का कोई वार्ड तैयार हुआ है। इसी प्रकार से राज्य के अन्य सरकारी अस्पताल में भी जिरियाट्रिक वार्ड तैयार होंगे।

डॉ. पुनेठा ने बताया कि जिरियाट्रिक वार्ड पूरी तरह एसी व अन्य सुविधाओं से लैस है। जहां प्राइवेट अस्पताल की ही तर्ज पर आरामदायक बेड आदि की व्यवस्था की गई है। फर्श, बाथरूम आदि भी पूरी तरीके से मॉडर्न हैं। यहां तक कि वार्ड के लिए स्टाफ भी अलग रखा गया है।

Next Post

2019 में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से बनाएगी सरकार: हरीश रावत

बागेश्वर: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि 2019 में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगी। उन्होंने प्रदेश का भाजपा सरकार पर कांग्रेस की कल्याणकारी योजनाएं बंद करने का आरोप लगाया। इस मौके पर उन्होंने गरुड़ में आयोजित माघी खिचड़ी के भंडारे में खिचड़ी खाई और कार्यकर्ताओं से […]

You May Like