HTML tutorial

भलड़ियाना लम्बगांव मोटर मार्ग ओनगाड पर बने 66वर्ष पुराने पुल की जांच करें

Pahado Ki Goonj

प्रतापनगर, पहाडोंकीगूँज,स्टेट हाई प्रतापनगर की लाइफ लाइन बलड़ियान लम्बगांव के बीच ओनगड्ढा गेंदेरा का आर सी सी टी बिम्ब पुल66 वर्ष पुराना है।

उसका परीक्षण कर भविष्य में होने वाले नुकसान से बच सकते हैं ।यदि पुल यातायात के दबाव को नही झेल पाता है तो उसका विकल्प समय से पहले तैयार करने की आवश्यकता है। यह प्रतापनगर गाजणा छेत्र की लाइफ लाइन सड़क पर निर्मित पुराना पुल हैं।इसके परीक्षण करने के बाद जन हित में जिला प्रशासन को लोनिवि प्रांतीय खण्ड को जांच करने के निर्देशन देने की आवश्यकता है। आज प्रतापनगर से बैठक के बाद सभी अधिकारियों का नई टिहरी जाना हुआ है उन्होंने भी यह दृश्य देखा होगा।

आपको बता दें कि टिहरी बांध प्रभावित  जनता को नेेेताओं ,अधिकारियों की इच्छा शक्ति अभाव में 

प्रतापनगर की जनता को दोबारा चांठी पुल ने 15 वर्ष तक  प्रतिवर्ष  फरवरी2006 से प्रतिदिन 7 बड़ी गाड़ी 10 टन छमता की ऋषिकेश से उत्तरकाशी के रास्ते से  लम्बगांव का 25000 रुपये किराये (₹25,000×7ट्रक ×365 दिन×15 वर्ष कुल 95,8,125,000 साथ ही शादी  व्यह का सामान आदि लगभग एक सौ पच्चीस करोड़ का नुकसान जनता को जहाँ उठाना पड़ा वहीं 100 करोड़ के पुल की कीमत 300 करोड़ पार करने के बाद जनता को पलायान के लिए मजबूर कर दिया।इलाके की संस्कृति रहन सहन में फर्क पड़ा है। 15वर्षों की

देेेरकर  जनता को सरकार एवं विभाग के काबिल अधिकारी यो ने  देेेश में स्वतंत्रता में स्वच्छंता पैदा करने का काम किया है।

ऐसा ही नहीं हो सके इस ईसकी पुनः निर्माण करने के लिए

इस पर शीघ्र निरक्षण करने के लिए टीम भेजने की आवश्यकता है।इस पुल के लिए अध्यापक विशाल सिंह रावत निवासी बनयानी  दुकानदार दर्शन सिंह  पोखरियाल  खिटा भदूरा ने भी जन हित में चिंता जाहिर की है।

Next Post

निर्माणाधाीन कार्य तय समय पर पूरे होंः धामी

सचिवालय में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में लोक निर्माण विभाग, एनएच और बीआरओ के प्रदेश में निर्माणाधीन और प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने मानसखण्ड कोरिडोर को राज्य सरकार का फ्लैगशिप कार्यक्रम बताते हुए इसमें प्रस्तावित कामों में तेजी लाने […]

You May Like