कॉन्स्टेबल की मौत के मामले में वीडियो बनाने वाला पुलिसकर्मी निलंबित

Pahado Ki Goonj

देहरादून। हर्रावाला में बीते रविवार को सड़क हादसे में हुई हेड कॉस्टेबल राकेश राठौर की मौत के मामले में देहरादून एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने चीता पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। वहीं सीओ डोईवाला को पूरे मामले की जांच का आदेश दिए हैं। बीते रविवार देर रात को देहरादून पुलिस लाइन में तैनात हेड कॉन्स्टेबल राकेश राठौर बाइक पर हरिद्वार से देहरादून की तरफ आ रहे थे। तभी हर्रावाला में एसबीआई बैंक के सामने राकेश राठौर की बाइक डिवाइडर से टकरा गई। इस हादसे में हेड कॉन्स्टेबल राकेश राठौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे।  हेड कॉन्स्टेबल राकेश राठौर को सड़क पर घायल अवस्था में पड़ा हुआ देख मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही चीता पुलिस का जवान पीआरडी कर्मी के साथ मौके पर पहुंचा। यहीं पर दोनों की असंवेदनशीलता सामने आई। दरअसल, पुलिस कर्मी घायल जवान को हॉस्पिटल ले जाने के बजाए उसका वीडियो बनाते रहे। यदि पुलिस कर्मी एंबुलेंस का इंतजार न करने के बजाए उसे सीधे हॉस्पिटल ले जाते तो शायद उसकी जान बच सकती थी। वीडियो में साफ दिख रहा है कि राकेश राठौर घायल अवस्था में दर्द से कहरा रहा था, लेकिन पुलिस कर्मी ने उसे उठाने तक की जहमत नहीं उठाई। हालांकि जब उसे हॉस्पिटल ले जाया गया तो काफी देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया थ। .ये वीडियो वायरल होने के बाद उत्तराखंड पुलिस की छवि पर एक और दाग लग गया था। हालांकि ये वीडियो वायरल होने के बाद देहरादून एसएसपी ने चीता पुलिसकर्मी को निलंबित किया और पीआरडी जवान को मूल तैनाती पीआरडी निदेशालय में वापस भेज दिया गया। साथ ही सीओ डोईवाला अनिल शर्मा को मामले की जांच के आदेश दिए। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आगे पढ़ें

जल पुलिस ने राजस्थान के पर्यटकों को बचाया
टिहरी। मुनिकीरेती स्थित नावघाट पर राजस्थान के अलवर से आये चार सदस्यीय दल में से दो लोगों को गंगा नदी में डूबते देख जल पुलिस व आपदा राहत के जवानों ने जान पर खेलकर उन्हें बचाया। राजस्थान के पर्यटकों ने पुलिस का आभार जताया है।
पुलिस की मीडिया सेल से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के चार सदस्यीय पर्यटकों का दल गंगा स्नान करने के लिए से आये थे, लगभग सवा 11 बजे गंगा स्नान करते हुए दल के दो सदस्य गंगा नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गये। जिस से घाट पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घाट पर ड्यूटी कर रहे जल पुलिस कर्मियों की नजर इन पर पड़ी तो, जल पुलिस और आपदा राहत दल ने बिना दे किये रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुये अलवर राजस्थान निवासी सोनू यादव पुत्र सत्यनारायण और लक्ष्य यादव पुत्र धर्म दत्त यादव दोनों युवकों को सकुशल बचाया। घाट पर सभी यात्रियों व स्थानीय व्यापारी ने जल पुलिस टीम के द्वारा फुर्ती से किए रेस्क्यू ऑपरेशन की सराहना की। राजस्थान के दल ने पुलिस की इस सराहनीय कार्य के लिए आभार जताया।

आगे पढ़ें

मारपीट से हुआ महिला का गर्भपात, मामला दर्ज
देहरादून। प्रेम विवाह करने वाली महिला ने पड़ोसी परिवार पर मारपीट का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर पटेलनगर रविंद्र यादव ने बताया कि बाजार चौकी क्षेत्र निवासी महिला ने तहरीर दी। कहा कि उसने पड़ोस में रहने वाले युवक से लव मैरिज की है। इसके बाद से पड़ोसी एक परिवार रंजिश रखता है। आरोप है कि 24 जून की रात 11 उस परिवार के लोगों ने मारपीट की। आरोप है कि इस दौरान महिला के गर्भ में पल रहे पांच महीने के बच्चे की मौत हो गई। महिला की तहरीर पर आरोपी एक महिला समेत उसके परिवार के खिलाफ पटेलनगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। आगे पढ़ें

अपनी मांगो को लेकर राज्य आंदोलनकारियों का धरना जारी
,देहरादून। संयुक्त मंच का शहीद स्मारक में राज्य आंदोलनकारियों को सरकारी सेवाओं में देय 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की बहाली को लेकर चल रहे धरने को गुरुवार को एक माह व क्रमिक अनशन को 20 दिन पूरे हो गए। एक माह बाद भी सरकार कि बेरुखी से आंदोलनकारियों में रोष है।
संयुक्त मंच के संयोजक क्रांति कुकरेती ने बताया कि वर्षा के बावजूद मातृ शक्ति ने क्रमिक अनशन की कमान संभाली। क्रमिक अनशन में ऋषिकेश की आंदोलनकारी विमला बहुगुणा और कृष्णा खत्री के साथ नारायणबगड़ चमोली के रणजीत सिंह रावत और उत्तरकाशी के रामचन्द्र नौटियाल बैठे। धरने के समर्थन में यूकेडी की उत्तरा पंत, पूर्वानंद बंगवाल, रेणु नेगी, संगीता उनियाल, नवनीत गुसाईं, प्रभात डंडरियाल, हरीश पन्त, विजयेश नवानी, अमर सिंह रतौलिया, विक्रम भंडारी, अम्बुज शर्मा, विकास रावत, सूर्यकांत बमराडा, राम किशन, युद्धवीर सिंह चौहान, वीरेन्द्र रावत, शैलेन्द्र राणा, केएस कंडवाल आदि बैठे।

बारिश से तापमान गिरा, मौसम हुआ सुहावना
विकासनगर। पछुवादून में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है। तापमान में गिरावट आने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। धान की रोपाई की तैयारी कर रहे किसानों के लिए भी बारिश मुफीद साबित होने वाली है। इससे किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। वहीं, दूसरी ओर गुरुवार को चकराता में भी बारिश होने से जून माह में लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है।
पिछले दो दिन से पछुवादून में देर रात्रि और सुबह के समय झमाझम बारिश हो रही है। अभी तक जहां लोग भीषण गर्मी और लू से परेशान थे, वहीं झमाझम बारिश होने से गर्मी से निजात मिली है। गुरुवार को विकासनगर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगहों पर जल भराव की स्थिति पैदा हो गई, लेकिन बारिश बंद होते ही हालात सामान्य हो गए। किसानों ने बारिश को फसलों के लिए लाभदायक बताया। खासकर गन्ना और धान की रोपाई से पहले बारिश से जमीन में पर्याप्त नमी मिल गई। दूसरी ओर चकराता में भी पिछले तीन दिन से छाए घने कोहरे के बाद गुरुवार को झमाझम बारिश हुई। बारिश के चलते तापमान गिरकर 18 डिग्री दर्ज किया गया। तापमान में गिरावट आने से सर्दी का अहसास होने लगा है। चकराता में बुधवार देर रात से ही बारिश शुरू हो गई, जो गुरुवार को भी रुक रुक होती रही। दिन भर हो रही बारिश के चलते बाजारों में भी चहल पहल बहुत कम रही। चकराता घूमने आए पर्यटक भी ठंड के चलते होटलों में ही रहे।

सरकार के सौ दिन:जश्न मनाकर जनता के घावों पर नमक छिड़क रही भाजपाः नवप्रभात
विकासनगर। प्रदेश सरकार के सौ दिन के जश्न को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व काबीना मंत्री नवप्रभात ने जनता के घावों पर नमक मिर्च छिड़कने वाला करार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद लगातार दूसरे कार्यकाल के सौ दिन का जश्न मनाने वाली सरकार अभी तक गांवों में मूलभूत सुविधाएं विकसित नहीं करा पाई है।
गुरुवार को पूर्व काबीना मंत्री विकासनगर विधानसभा के कटापत्थर में ग्रामीणों से संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संवाद के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि अभी तक गांव में पीने और सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं है। विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने क्षेत्रीय विधायक के सामने अपनी समस्या रखी थी, लेकिन विधायक ने उनकी समस्याओं पर गौर नहीं किया। विधायक की बेरुखी के चलते अब ग्रामीणों को खुद के संसाधनों पर ही पीने के पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। पूर्व काबीना मंत्री ने कहा कि विकासनगर विधानसभा में विकास की असलियत गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों की पीड़ा सुनने पर सामने आ रही है। कहा कि यह हाल सिर्फ कटापत्थर का ही नहीं बल्कि विकासनगर विधानसभा के कई गांवों का है। कहा कि मानसून शुरू हो चुका है। बावजूद इसके बाढ़ सुरक्षा के कार्य नहीं हो पाए हैं। यमुना से ढकरानी पंचायत के निचले हिस्से में बसी बस्तियों को खतरा पैदा हो गया है। पूर्व काबीना मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार को सौ दिन का जश्न मनाने के बजाय जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कुंवर पाल सिंह, अभिनव ठाकुर, पूर्व प्रधान विरेंद्र कांतिराम, राजदीप भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

आगे पढ़ें

भारी बारिश से तीन पुलिया और रोड क्षतिग्रस्त
हल्द्वानी। उत्तराखंड में मॉनसून को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। कुमाऊं के कई जगहों पर पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने मंडल के सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।
डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने कहा पिछले 24 घंटों से हो रही बारिश के चलते सबसे ज्यादा नुकसान बागेश्वर जनपद में देखने को मिला है। जहां आकाशीय बिजली से एक व्यक्ति की मौत हुई है। जबकि तीन छोटी पुलिया क्षतिग्रस्त हुई है। इसके अलावा कई छोटी सड़कें भी बंद हुई है। जिनको सुचारू करने का काम किया जा रहा है। डीआईजी ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में अलर्ट रहे। किसी भी आपातकाल की स्थिति में पुलिस शीघ्र लोगों तक मदद पहुंचाएं। इसके अलावा उन्होंने लोगों से बरसात के दौरान सुरक्षित जगहों पर जाने और अनावश्यक पहाड़ों पर जाने से बचने की अपील की। डीआईजी ने कहा आपदा से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम पूरी तरह से तैयार है। इसके अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी लगातार अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं। सीएम अधिकारी से फीडबैक ले रहे हैं। जहां कहीं भी आपदा को लेकर सूचना मिलेगी, वहां पर पुलिस द्वारा त्वरित राहत पहुंचाए जाने का काम किया जाएगा।

आगे पढ़ें

भारी  बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त
हल्द्वानी। नगर में रोजाना मौसम का मिजाज बदलने लगा है। गुरुवार को सुबह से ही बारिश नगर में बारिश के साथ-साथ कोहरा भी छाया रहा,जिससे लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। वही नगर में दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों को मुसीबतों का सामना भी करना पड़ा गाड़ियों की लाइट दिन में ही जल गई। तल्लीताल से मल्लीताल तक की पहाड़ियों में कोहरा छाया रहा। जिससे नगर में ठंड में इजाफा होने लगा है। नैनीताल पर्यटकों ने पंत पार्क में लगी अस्थाई दुकाने में गर्म कपड़ों की खरीदारी भी करी। वहीं भोटिया मार्केट,मालरोड बाराहत्थर, केव गार्डन, सूखाताल वाटरफॉल आदि पर्यटक स्थलों में पर्यटक मौसम का लुफ्त उठाते हुए भी दिखाई दिए। मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी प्रताप सिंह बिष्ट के मुताबिक अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बताया कि अभी तक 35 एमएम बारिश नैनीताल में हो चुकी है।

आगे पढ़ें

गौला नदी में सिल्ट आने से पेयजल व्यस्था ठप
हल्द्वानी। पहाड़ों पर हो रही बरसात के चलते गौला बैराज और गौला नदी में भारी मात्रा में पानी के साथ सिल्ट आ गया है। जिससे हल्द्वानी शहर की आधी पेयजल व्यवस्था दो दिनों से पूरी तरह से ठप हो गई है।  जल संस्थान शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए पानी गौला नदी से उपलब्ध कराता है। नदी के पानी के साथ गंदगी आने से जल संस्थान के फिल्टर प्लांट  ने काम करना बंद कर दिया है। जिससे शहर की पेयजल व्यवस्था ठप हो गई है।
हल्द्वानी शहर में पेयजल के लिए दो दिनों से हाहाकार मचा हुआ है। जिन क्षेत्रों में पानी नहीं आ रहा है, उन जगहों पर जल संस्थान टैंकरों के माध्यम से पानी उपलब्ध करा रहा है। अधीक्षण अभियंता जल संस्थान विशाल कुमार सक्सेना ने बताया जिन क्षेत्रों में पानी की सप्लाई बंद है, उन क्षेत्रों में टैंकर के माध्यम से पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। जब तक नदी का पानी साफ नहीं होगा तब तक फिल्टर प्लांट काम नहीं करेगा।

आगे पढ़े

बारिश ने खोली नगर निगम के दावों की पोल,जगह जगह जलभराव से फजीहत
हरिद्वार। धर्मनगरी में मॉनसून की बारिश ने नगर निगम की तैयारियों की बारिश  ने पोल खोल दी है। शहर की सड़कों पर जलभराव की समस्या से वाहन रेंगते दिखाई दिए। जलभराव से आम लोगों को भी समस्याओं से दोचार होना पड़ रहा है।
मानसून आने के बाद प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। धर्मनगरी हरिद्वार में नगर निगम मॉनसून से पहले पुख्ता तैयारियों का दावा कर रहा था, लेकिन बीते दिन की बारिश ने दावों की पोल खोल दी। हरिद्वार के सबसे पॉश इलाके रानीपुर मोड़ के पास जलभराव होने के कारण एक बस फंस गई, जिसे बड़ी मुश्किलों के बाद निकाला गया। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जिला प्रशासन ने भी हरिद्वार के लिए बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। बारिश से जहां एक तरफ उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है। वहीं दूसरी तरफ जलभराव होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव के कारण हरिद्वार के नागरिकों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  नालों के ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है।

फोटो डी 3
मां बेटी गैंगरेप मामले पांच आरोपी गिरफ्तार

रुड़की। शहर में शुक्रवार 24 जून की रात चलती कार में एक महिला और उसकी 6 साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप की गुत्थी को  पुलिस व एसओजी ने सुलझा लिया है। इस केस में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के एक नेता समेत मुजफ्फरनगर और सहारनपुर निवासी पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हरिद्वार एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का पर्दाफाश किया है।
एसएसपी ने बताया कि, 24 जून की रात वारदात होने के बाद बदहवास हालात में महिला अपनी बच्ची के साथ पुलिस थाने पहुंची थी। महिला केवल एक आरोपी सोनू का नाम बता सकी थी। इसके बाद पुलिस को एक सफेद रंग की ऑल्टो कार का पता चला। पुलिस ने केवल इन दोनों सुबूतों को हथियार बनाकर रात-दिन एक करते हुए 6 दिन के अंदर ही हैवानों को धर दबोचा। इस गंभीर घटना के सामने आने के बाद पुलिस कप्तान योगेंद्र सिंह रावत ने जिले भर के थाना-कोतवाली में तैनात अनुभवी पुलिसकर्मियों को इस केस की गुत्थी सुलझाने में लगा दिया था। कई दिन की माथापच्ची के बाद आखिरकार पुलिस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। महिला ने पुलिस को बताया था कि सोनू नाम का एक शख्स उसे बाइक पर बैठा कर ले गया था, वो गुलाबी रंग की शर्ट पहने था। बाद में सफेद कार में सवार कुछ लोग उसे जबरन बेटी सहित बैठाकर ले गए और गैंगरेप किया।
इसी एक सुराग के साथ पुलिस सोनू नाम के व्यक्ति और सफेद ऑल्टो कार की तलाश करने लगी। पड़ताल करते हुए पुलिस टीम ने महक सिंह उर्फ सोनू (पुत्र सरजीत निवासी ग्राम इमलीखेड़ा थाना कलियर जनपद हरिद्वार) को गिरफ्तार किया। उसकी बाइक भी बरामद कर ली गई है। महक सिंह उर्फ सोनू ने पुलिस पूछताछ में बताया कि घटना के दिन उसने पीड़ित महिला और उसके साथ एक बच्ची को कलियर छोड़ने की बात कही थी और धोखे से महिला को सुनसान स्थान पर ले जाकर महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए। उसके तुरंत बाद वहां एक सफेद रंग की ऑल्टो कार आई जिसके बोनट पर किसी संगठन का झंडा लगा था। उसमें 4 व्यक्ति सवार थे। उन्होंने आते ही उस महिला और छोटी बच्ची को जबरदस्ती ऑल्टो कार में बैठाया और कहीं ले गए और वो वहां से घबराते हुए बिना किसी को बताए अपने घर चला आया।  छानबीन से पता चला कि ऑल्टो कार राजीव उर्फ विक्की तोमर (पुत्र ब्रहमपाल निवासी ग्राम बेलडा थाना भोपा जिला मुज्जफरनगर यूपी) के नाम पर पंजीकृत है। सीसीटीवी फुटेज व अन्य टीमों से सूचना व मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर दो लोगों- राजीव उर्फ विक्की तोमर (उम्र. 46 वर्ष) व सुबोध (उम्र 30 वर्ष, पुत्र देवेंद्र कुमार निवासी बेलडा थाना भोपा जिला मुज्जफरनगर) को पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों ने जुर्म स्वीकार करते हुए अपने साथी गोलू, तेजियान (उम्र 32 वर्ष, पुत्र यशपाल निवासी शाल्दापुर थाना जिला सहारनपुर) और जगतील (पुत्र स्व. फूल शिव निवासी शाल्दापुर थाना देव जिला सहारनपुर) के नाम बताए। गोलू, तेजियान और जगदीश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी राजू उर्फ विक्की तोमर भारतीय किसान यूनियन में मंडल महासचिव है.इन धुरंधरों ने सुलझाई गुत्थी, मिला 50 हजार का इनामरू इस घटना  के खुलासे में जिले के तेज-तर्रार व धुरंधर पुलिसकर्मियों ने भूमिका निभाई। डीआईजी गढ़वाल ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपए का इनाम दिया है।

Next Post

रुड़की के मेयर गौरव गोयल भाजपा से निष्कासित

देहरादून ukpkg.com ,भाजपा ने रुड़की के मेयर गौरव गोयल को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण पार्टी से 6 वर्षो के लिए निष्कासित किया […]

You May Like