HTML tutorial

गुड न्यूज-उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक ने तैयार की गई करोबार बढ़ाने हेतु व्यापक कार्ययोजना

Pahado Ki Goonj

देहरादून(पहाड़ों की गूंज)उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक के चेयरमैन  राकेश तेजी एवं महाप्रबंधक  विनय कुमार खत्री के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अन्तर्गत बैंक द्वारा ऋण-जमा अनुपात में बढ़ोत्तरी के लिये व्यापक कार्ययोजना तैयार की गई है।

क्षेत्रीय प्रबंधक,  पराशर दत्त जोशी(क्षेत्र-प्रथम, देहरादून) द्वारा अवगत कराया गया कि देहरादून जिले में कार्यरत यू.जी.बी. की सभी 44 शाखायें माह अगस्त 2021 से प्रत्येक माह कम से कम एक क्रेडिट कैम्प का आयोजन करेंगी। क्षेत्र विशेष की प्रत्येक उचित आर्थिक गतिविधियों के लिये बैंक के पास समुचित ऋण योजनायें उपलब्ध हैं।

यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं । ज्यादा खर्चा नही कर सकते हैं। तो घरेलू उपाय  एक चौथाई चमच अजवाइन आधा चमच जीरा को दो गिलास पानी में पकाइयेगा।

जब पानी पक कर  एक गिलास रह जाय तब पंजे के बल  बैठकर  धीरे धीरे चाय जिस प्रकार से पीते हैं।

उसी प्रकार  सुबह खाली पेट  धीरे धीरे पीना है। यह उपाय महीने में हर तीसरे दिन करते रहिएगा।

डाइबिटीज ,( डाइबिटीज के लिए बेल पत्र के4,5 पते साफ धोकर  रस निकाल कर पीले ) गैस ,पेट् का मोटापा ,फालतू चरवी शरीर से हटाते हुए हृदय की नसो की सफाई करते हुए स्वस्थ रहेंगे। अधिक जनकारी के लिए 7983825336 पर सम्पर्क किजयेगा।

आप जनहित में न्यूज पोर्टल के लिए प्रेस विज्ञप्ति,  दान ,प्रगति आख्या , सहयोग करना चाहें ।                   paytm +91-9456334283

या नाम:jeetmani painuli

UGB likhwar gaon

a/c no :4155011835

IFSC:SBINORRUTGB

Micr code :249544263

 

bank of india हरिद्वार रोड़ देहरादून।

नाम pahadon ki goonj

Ac N0  705330110000013

IFSC: BKID0007053  Branch code:7053

Micer code:248013004

  • प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिये विभिन्न ऋण उत्पादों का विपणन किया जा रहा है, जिसके अन्तर्गत सोलर पॉवर प्रोजेक्ट ऋण, आवास ऋण, शिक्षा ऋण, वाणिज्यिक वाहन ऋण, एस.एम.ई. ऋण, किसान क्रेडिट कार्ड, कृशि एवं सहायक कृषि कार्यों हेतु ऋण, स्वयं सहायता समूह, जे.एल.जी. सरकारी योजनाओं के अन्तर्गत प्राप्त ऋण आवेदनों का तत्परता से निस्तारण किया जायेगा।बाजार में वर्तमान मांग को देखते हुये बैंक द्वारा पुरानी कार (सेकंड हैण्ड कार) क्रय ऋण योजना लागू की है।
  • क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा क्षेत्रीय की जनता/ग्राहकों से अपील की है कि वे अपनी ऋण आवष्यकता के बारे में  यू.जी.बी. की निकटवर्ती शाखा से सम्पर्क कर पूर्ण जानकारी प्राप्त करें ।
  • और ऋण योजनाओं का लाभ उठाकर अपने एवं क्षेत्र के आर्थिक उन्नयन में योगदान करे गौरतलब है कि देहरादून जिले का सभी बैंकों का औसत ऋण-जमा अनुपात 37ः के करीब है।
  • जबकि उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक का देहरादून जिले का ऋण-जमा अनुपात 48ः से अधिक है, इसे और बेहतर बनानें के प्रयास जारी हैं।जनता का कहना है कि इस बैंक का गठन उत्तराखंड के विकास के लिए किया गया है 
  • अन्य जिलों में स्थानीय लोगों के लिए इस प्रकार की  योजना बैंक को समस्त उत्तराखंड के जिलों में भी सुरु करनी चाहिए।देश के विकास में प्रातपनगर  का बड़ा योगदान बांध टिहरी बांध बनाने में रहा है।बांध प्रभावित छेत्र  में बेरोजगार को रोजगार , पर्यटन तीर्थटन  पांचवां धाम सेम मुखेम को बढ़वा देने के लिए योजना अलग से बनानी चाहिए।
  • साथ ही ग्राहक बीमा योजना की उम्र 65वर्ष की जगह80 वर्ष करनी चाहिए।
  • ताकि जिसप्रकार से ग्रामीण बैंक के माध्यम से उत्तराखंड का विकास की अब धारणा  की गई उस प्रकार उदार दिल  यहाँ जमा  किये गए धन से यहाँ के स्थानीय निवासियों को बढ़ावा देने के लिए होंना चाहिए ।
Next Post

गुड न्यूज-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डोई वाला सम्मान समारोह मे कहा कि अपने लिए सब जीते हैं समाज के लिए जीना बड़ी बात है जानिए

देहरादून,(पहाड़ों की गूंज)मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी  ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल के पिता समाज सेवी स्व. मांगेराम अग्रवाल की 18 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर हर ज्ञान चन्द सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डोईवाला द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शिशु विद्या मंदिर के […]

You May Like