नर्सिंग कॉलेज के छात्रावास में 95 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित

Pahado Ki Goonj

नई टिहर। राजकीय नर्सिंग कॉलेज सुरसिंगधार छात्रावास में 95 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कॉलेज की प्राचार्य सविता नाज ने 95 छात्र छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। उन्हांेने बताया कि छात्रावास में 240 छात्र-छात्राएं है। सभी की जांच की गई है। जिसमें 95 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिन छात्र-छात्राओं की रिपोर्ट निगेटिव आई है उन्हें घर भेजा जा रहा है। जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चमोली जिले के दूरस्थ गांव डुमक पहुंचकर 45 साल से अधिक उम्र के ग्रामीणों को कोरोना के टीके की पहली डोज लगाई। बारिश-बर्फबारी के बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ की चिकित्सा टीम 18 किलोमीटर की पैदल दूरी नापकर डुमक गांव पहुंची। चिकित्सा टीम ने उर्गम घाटी के दूरस्थ गांव किमाणा, पल्ला, जखोला, ल्यारी, भरकी, सलना आदि गांवों में वैक्सीनेशन कार्य सफलतापूर्वक कर लिया है।
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने स्वास्थ्य विभाग को रोस्टर बनाकर जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में कैंप लगाकर कोरोना का टीका लगाने के निर्देश दिए हैं, ताकि दूरस्थ गांव क्षेत्र के बुजुर्ग एवं असहाय लोगों को आने जाने में परेशानी न हो। चमोली जिले में 69999 लोगों को कोरोना के टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है। अभी तक जोशीमठ ब्लाक में 72.7 प्रतिशत, चमोली में 68.7, घाट में 67.4, कर्णप्रयाग में 83.6, नारायणबगड़ में 68.6, थराली में 68.9, देवाल में 51.8, गैरसैंण में 81.9, पोखरी में 71.9 तथा जिला अस्पताल में 74.3 प्रतिशत सहित जनपद में अभी तक 73.5 प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है। जबकि 11.9 फीसदी लोग टीके  की दूसरी डोज ले चुके हैं।

Next Post

आई.आई.टी. को टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग्स में 201+ रैंक और ‘कम असमानताओं’ में 86 वां रैंक मिला

भुवनेश्वर। हानिकारक शब्दों के लिए कर्म सबसे अच्छा जवाब है। इस तरह से कलिंगा इंस्टीच्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (के.आई.आई.टी.) डीम्ड विश्वविद्यालय, भुवनेश्वर, अपनी विरादरी या समाज के बीच एक मशाल वाहक अर्थात मार्गदर्शक बना हुआ है और इसकी उपलब्धियों के लिए स्पोक्समैन की आवश्यकता नहीं है। 21 अप्रैल 2021 को […]

You May Like