बापू की प्रतिमा के समक्ष मौन उपवास पर बैठे कांग्रेसी

Pahado Ki Goonj

देहरादून। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में बापू की प्रतिमा के समक्ष एक घंटे का उपवास रखा।
शनिवार को कंाग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ गांधी पार्क में राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जिसके बाद कांग्रेसी एक घंटे के मौन उपवास पर बैठे। इस दौरान वहां पर रामधुन बजाई गई। मौन उपवास के समापन पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने हे राम शब्द का उच्चारण कर पूरे राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने का काम किया था लेकिन आज उसी नाम को लेकर देश को तोड़ने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि बापू ने जो रास्ता प्रशस्त किया था उसको आगे बढ़ाया जाए। कहा कि इस गुलदस्ते को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन इसे संरक्षित करने का प्रयास हमें ही करना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व कह रहा हे कि बापू के बताए मार्ग का अनुसरण करें और यही बापू को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि हम आज संकल्प लेते हैं कि अहिंसा का रास्ता नहीं छोड़ेंगें वहीं इस दौरान उन्होंने किसानों की लड़ाई में उनके साथ लामबद्ध होने की बात भी कही।
इस दौरान कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, महेश जोशी, पूर्व विधायक राजकुमार, कमलेश रमन, आरपी रतूड़ी, राजेंद्र शाह, गरिमा दसौनी, मनमोहन शर्मा, बाला शर्मा, शोभा पंवार, नरेंद्र जीत सिंह बिंद्रा, नीनू सहगल, पूनम कण्डारी आदि मौजूद रहे।

Next Post

केन्द्र सरकार के प्रति हरीश हुए मुखर

रुड़की। 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद राजनीति पूरी तरह से गर्मा गई है। विपक्ष लगातार किसान आंदोलन का समर्थन कर रहा है। वहीं, कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्ष बीजेपी सरकार को घेरने में जुटा है। इसी कड़ी में पूर्व सीएम हरीश रावत मंगलौर के थीथकी कवादपुर […]

You May Like