चोरी की गयी लाखों की ज्वैलरी व नगदी के साथ चपरासी गिरफ्तार, जानिए सभी समचार

Pahado Ki Goonj
चोरी की गयी लाखों की ज्वैलरी व नगदी के साथ चपरासी गिरफ्तार
रूद्रपुर। शुगर मिल नादेही परिसर स्थित सरकारी आवास में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक व्यक्ति को 20 लाख की ज्वैलरी व नगदी के साथ गिरफ्तार कर लिया है ंआरोपी शुगर मिल परिसर में ही चपरासी के पद पर कार्यरत बताया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बीते रोज एक व्यक्ति द्वारा कोतवाली जसपुर में तहरीर देकर बताया गया था कि 1 अप्रैल की रात उनके शुगर मिल नादेही परिसर स्थित सरकारी आवास के बाथरुम के रोशनदान की जाली काटकर व घर में घुसकर अज्ञात चोर उनके घर से नगदी व जेवरात चुरा ले गया है। जिस सम्बन्ध में कोतवाली जसपुर में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी गयी। चोरों की तलाश में जुटी पुलिस टीम द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद देर रात पीड़ित के आवास पर विगत 2 वर्षो से चपरासी का कार्य करने वाले रोहित कुमार पुत्र छोटे सिंह निवासी ग्राम नादेही को पकडकर सख्ती से पूछताछ की गयी तो रोहित कुमार द्वारा अपना जुर्म कबूल करते हुए अपने निशानदेही पर नादेही स्थित अपने घर में रखी रजाई के अन्दर से मुकदमें से सम्बन्धित चोरी का समस्त माल बरामद कराया गया। बरामद किये गये माल में तीन लाख पचास हजार की नगदी व 22.5 तोला सोना (कुल कीमत लगभग 20 लाख रुपये) बताया जा रहा है।आगे पढ़ें  इंडिया गठबंधन प्रत्याशी को जिताने के लिए चर्चा


देहरादून। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की पछवादून कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने के लिए कार्यक्रम पर चर्चा की गई।
बैठक में पछवादून कमेटी के सचिव कॉमरेड कमरुद्दीन,जिला सचिव कॉम.राजेंद्र पुरोहित,स्टेट कमेटी के सचिव मंडल के साथी शिव प्रसाद देवली,तथा पछवादून कमेटी के साथी माला गुरुंग,सुधा देवली,अमर बहादुर शाही, ताहिर हसन,सुंदर थापा, सोनू ,बिलाल, शिशुपाल नेगी,ब्रह्मानंद कोठारी,फूलसिंह, उद्धव बलूनी, इस्लाम अली, गुमान सिंह, कुंदन सिंह, वाहिद हसन,महबूब हसन, आदि साथियों ने शिरकत की।
आगे पढ़ें
कांग्रेस को फिर झटका, पूर्व सीएम हरीश रावत के कई करीबियों ने छोड़ी पार्टी
हरिद्वार। लोकसभा चुनाव के प्रचार जोर-शोर से शुरू हो चुका है। किन्तु कांग्रेस की मुसिबतें कम होने का नाम नही ले रही है। बुधवार तीन अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के करीबी माने जाने वाले 6 से ज्यादा नेता कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं। सभी नेताओं को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल करवाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई।
कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले नेताओं में कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व राज्य मंत्री राजेश रस्तोगी, मुख्यमंत्री रहते हरीश रावत के ओएसडी रहे पुरुषोत्तम शर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजेंद्र सिंह और कई विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की मुख्य धुरी रहे चेतन ज्योति आश्रम के स्वामी ऋषिश्वरानंद के साथ बड़ी संख्या में संत हैं।
भाजपा का दामन थामने वाले पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि बीजेपी की रीति नीति से प्रभावित होकर वो पार्टी में शामिल हुए हैं। वहीं हरीश रावत से नाराजगी के सवाल पर उन्होंने हरदा को पिता तुल्य बताया है। पुरुषोत्तम शर्मा ने स्पष्ट किया कि हरीश रावत से उनकी कोई भी व्यतिगत नाराजगी नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी में शामिल होने वाले संतों और कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश ही नहीं पूरे देश में इस समय कांग्रेस में असंतोष है, जिसके बाद अब उत्तराखंड में भाजपा पांचों सीट जीतकर जीत की हैट्रिक लगाएगी।

आगे पढ़ें 

 मसूरी में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पांच को आएंगे उपराष्ट्रपति
देहरादून। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पांच अप्रैल को मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने देहरादून आएंगे। उनके कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को दून एयरपोर्ट प्रशासन, तहसील प्रशासन और सुरक्षा अधिकारियों की बैठक हुई।उपराष्ट्रपति सुबह करीब दस बजे दिल्ली से विशेष विमान से जौलीग्रांट पहुंचेंगे। मसूरी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह शाम को लौट जाएंगे।

आगे पढ़ें 

पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू,गरतांग पहुंचे 60 पर्यटक
उत्तरकाशी। गंगोत्री नेशनल पार्क के गेट खुलने के साथ पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।
उत्तरकाशी,एक अप्रैल को गंगोत्री नेशनल पार्क के गेट पर्यटकों व पर्वतारोहियों के लिए खोले गए, इसके बाद पार्क क्षेत्र के नेलांग घाटी और गरतांग गली ट्रैक पर पर्यटक पहुंचने शुरू हो गए हैं। गरतांग गली पार्क क्षेत्र के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ट्रैकों में से एक है। भारत-तिब्बत के बीच व्यापारिक संबंधों के गवाह इस ट्रैक को जीर्णोद्धार के बाद वर्ष 2021 में खोला गया था, जिसमें भैरव घाटी के समीप खड़ी चट्टान को काटकर रास्ता तैयार किया गया है।देवदार की लकड़ी से तैयार सीढ़ीनुमा ट्रैक पर चहलकदमी पर्यटकों को रोमांच का अहसास कराती है। पार्क के रेंज अधिकारी प्रदीप बिष्ट ने बताया, पहले दिन गरतांग गली ट्रैक पर करीब 60 पर्यटक पहुंचे। पार्क के उपनिदेशक रंगनाथ पांडेय ने बताया, गोमुख तपोवन ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के साथ बड़े-बड़े हिम खंड आए हैं। मौसम भी अनुकूल नहीं है। इस कारण फिलहाल इस ट्रैक पर पर्यटकों व पर्वतारोहियों को आवाजाही प्रतिबंधित की गई है।

आगे पढ़ें 

आग लगने से लीसा फैक्ट्री जलकर खाक,नुकसान का आंकलन होना बाकी
नैनीताल। रामपुर रोड पर बेलबाबा के पास लीसा फैक्ट्री में अचानक आग लगने से अफरा- तफरी फैल गयी। आग लगने के कारण देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री आग का गोला बन गई। हल्द्वानी की दमकल टीम के पास आग बुझाने के वाहन कम पड़ गए। इसलिए रुद्रपुर से दो और रामनगर एक अतिरिक्त दमकल वाहन बुलाए गए। जिसके बाद देर रात तक आग पर काबू पाया जा सका। आज यानि बुधवार को आग लगने के बाद हुए नुकसान का आंकलन करेगी।
मिली जानकारी के अनुसार बेलबाबा मंदिर के पास उमेश चंद्र डालाकोटी की डालाकोटी पेंट्स एंड केमिकल नाम से लीसा फैक्ट्री है। शाम पौने छह बजे कर्मचारियों ने फैक्ट्री से धुआं उठता देखा। शुरुआत में कर्मचारियों ने खुद ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया।
सफलता नहीं मिली तो इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गयी। इस पर हल्द्वानी से दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग की लपटें थमने का नाम नहीं ले रही थी। आग बढ़ने पर दमकल अधिकारियों ने रुद्रपुर और रामनगर से दमकल वाहन बुलाए। तब जाकर देर रात आग पर काबू पाया जा सका। मगर तब तक पूरी फैक्ट्री जलकर राख हो चुकी थी। इधर, आग की सूचना मिलने पर सीएफओ गौरव किरार, सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई, एसडीएम पारितोष वर्मा, एसपी क्राइम हरबंस सिंह और कोतवाल उमेश मलिक, एफएसओ मिन्दर पाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आग बुझाने के बाद पुलिस व प्रशासन की टीम वापस लौटी। एसडीएम पारितोष वर्मा ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इसकी जांच कराई जाएगी। आग से हुए नुकसान का दमकल टीम आज बुधवार से आंकलन कर रही है। इसके बाद रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी। बताया जा रहा है कि आग पर तीन घंटे बाद पूरी तरह से काबू पाया गया। इस दौरान दमकल की 18 गाड़ियों ने पानी की बोछार की। 200 लीटर फोम का प्रयोग किया गया। 12 बार दमकल के वाहन पास के स्टोन क्रशर में दोबारा पानी भरने गए।आगे पढ़ें 

बदरी-केदार धाम की सुरक्षा की ट्रेनिंग को बनेगी नई एसओपी


देहरादून। बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की सुरक्षा में तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों को विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की जा रही है। एसओपी तैयार करने के लिए पुलिस मुख्यालय स्तर पर एक समिति का गठन भी किया गया है। इस समिति के निर्णय पर ही ट्रेनिंग की रूपरेखा तय की जाएगी।बताया जा रहा कि ऑफ सीजन में इन दोनों धामों की सुरक्षा भी उत्तराखंड पुलिस के हाथ में ही दी जा सकती है। हालांकि, इस संबंध में अभी कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। बदरी और केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद इन दोनों धामों की सुरक्षा आईटीबीपी को सौंपी जाती है। ऊंचाई वाले स्थानों पर तैनात रहने में आईटीबीपी ही दक्ष होती है।जबकि, यात्रा सीजन में यह जिम्मेदारी उत्तराखंड पुलिस के हाथ में ही रहती है। धामों से लेकर यात्रा मार्ग तक की सारी सुरक्षा व्यवस्था पुलिस करती है। ऐसे में पुलिस को अब इस काम के लिए और भी दक्ष बनाए जाने पर विचार चल रहा है। उन्हें हाई एल्टीट्यूड पर तैनात रहने के लिए विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। पिछले दिनों पुलिस मुख्यालय स्तर पर एक समिति का गठन किया गया है।

आगे पढ़ें 

उत्तराखंड का जवान मणिपुर में शहीद


अल्मोड़ा। मणिपुर में तैनात अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर निवासी एक जवान के शहीद होने से परिवारजनों में कोहराम मचा हुआ है। जवान के सिर पर गोली लगने के बाद वह शहीद हो गये। बताया जा रहा है कि आज उनका पार्थिक शरीर उनके घर सोमेश्वर पहुंचेगा।
जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर तहसील के चनौदा, बूंगा निवासी कमल सिंह भाकुनी (24) ड्यूटी के दौरान शहीद हो गये। उन्हे संदिग्ध हालात में गोली लगी। कमल 16 कुमाऊं रेजीमेंट के जवान थे, जो वर्तमान में मणिपुर में तैनात थे। बताया जा रहा है कि 25 दिन पहले ही वह अवकाश के बाद ड्यूटी पर लौटे थे। कमल चार साल पहले भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। बेटे की शहादत की खबर सुन माताकृपिता बेसुध हो गये। बताया जा रहा है कि शहीद कमल के पिता चंदन सिंह भाकुनी गांव में ही खेतीकृबाड़ी करते हैं, जबकि माता दीपा भाकुनी गृहणी हैं। उनका बड़ा भाई प्रदीप भाकुनी भी भारतीय सेना में है। शहीद का पार्थिव शरीर आज सोमेश्वर लाया जायेगा। गोली कैसे लगी, इसकी स्पष्ट जानकारी किसी को नहीं है। जवान के शहीद होने की खबर से पूरे गांव में शोक की लहर है।आगे पढ़ें  जुबानी जंगः अगर सोनिया गांधी मायका इटली तो भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह का मायका कहां बताए बलूनीःगोदियाल


श्रीनगर। पौड़ी लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल और भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी के बीच जुबानी जंग जारी है। दोनों ही प्रत्याशी एक दूसरे पर जुबानी हमला करने में पीछे नहीं हट रहे हैं।  अनिल बलूनी के इटली वालों को अपना मानने वाले बयान पर भी गणेश गोदियाल ने जबाव देते हुए  पूछा कि भाजपा की टिहरी प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह का मायका कहां है। पहले अनिल बलूनी इसका जवाब दें।
गणेश गोदियाल ने कहा कि अनिल बलूनी कहते हैं कि वो तू-तू-मैं-मैं की राजनीति में विश्वास नहीं रखते हैं तो एक मंच पर आ जाएं। दोनों का चुनावी खर्चा भी कम हो जाएगा। इससे दोनों की तकलीफ भी कम होगी। गणेश गोदियाल ने कहा कि अगर अनिल बलूनी उनसे ज्यादा काबिल होंगे तो गढ़वाल की जनता उन्हें हार पहनाएगी। इतना ही नहीं गणेश गोदियाल ने चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा का कोई वरिष्ठ नेता एक मंच पर आकर उत्तराखंड के हितों पर उनसे बात करे, अनिल बलूनी तो वैसे भी उनके सामने टिक नहीं पाएंगे।
 गणेश गोदियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने अंकिता भंडारी की मौत के जिम्मेदार भाजपा नेता के नाम पर चुप्पी क्यों साधी है। वहीं भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के देश के पहले सीडीएस शहीद जनरल बिपिन रावत के गांव जाने के सवाल पर कहा कि उन्हें चुनावों में ही शहीद जनरल बिपिन रावत की याद आई है। दुर्घटना में जब सीडीएस बिपिन रावत शहीद हो गए थे, तब वो परिजनों को सांत्वना देने नहीं पहुंचे थे।आगे पढ़ें चलती लाइन से बिजली के तार चोरी


हरिद्वार। लक्सर में चलती लाइन से बिजली के तार चोरी करने का मामला सामने आया है। वहीं ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर ही तार चोरी करने का आरोप लगाया है। इस तरह की घटनाओं से ग्रामीण काफी परेशान है। ताजा मामला लक्सर कोतवाली क्षेत्र के सीधडू गांव का है।
यहां खेत पर लगे ट्यूबवेल से बिजली के 130 मीटर तार अज्ञात चोरों ने काट लिया। सीधडू गांव के लोगों का कहना है कि इससे पहले भी कई बार बिजली के तारों की चोरी हो चुकी है। किसानों ने पहले भी लक्सर विद्युत विभाग और पुलिस को शिकायत की थी, लेकिन अभीतक पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।
वहीं किसानों ने आरोप लगाया है कि तार चोरी करने में विद्युत कर्मचारी का हाथ है। किसानों के आरोपों पर विद्युत विभाग के सुप्रीमटेडेंट इंजीनियर का कहना है कि विभाग पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है। यदि उनके पास इन आरोपों से जुड़ा कोई सबूत है तो वो दे। उसके बाद आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी।
Next Post

बिरजा देवी शक्तिपीठ में शंकराचार्य जी के संकल्प पूर्ण होने हेतु की याचना

  बिरजा देवी शक्तिपीठ में शंकराचार्य जी के संकल्प पूर्ण होने हेतु लगाई गई गुहार वाराणसी, गौमाता को राष्ट्र माता घोषित कराने व गौकशी बंद कराने हेतु कृतसंकल्पित परमाराध्य परमधर्माधीश ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामिश्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती 1008 जी महाराज के संकल्प के पूर्ण होने की मंगलकामना को लेकर आज शंकराचार्य […]

You May Like