शराब की खेप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Pahado Ki Goonj


देहरादून। पुलिस ने शराब की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को दबोचा है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 25 पेटी शराब पकड़ी है। साथ ही कार को कब्जे में लेकर सीज कर दिया है। जिससे शराब तस्करी की जा रही थी। दोनों शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार ऋषिकेश में देहरादून रोड पर जंगलात बैरियर के पास गश्त के दौरान पुलिस ने एक कार को रोकी। पुलिस को देखते ही कार सवार पसीना-पसीना हो गए। जब कार की तलाशी तो 25 पेटी शराब बरामद हुई। जिसके बाद शराब तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने तत्काल कार सवार दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में शराब तस्करों ने अपने नाम अनिल यादव और सुनील निवासी ऋषिकेश, शिवाजी नगर बताए है। पुलिस ने शराब तस्करी में इस्तेमाल कार को अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया है।

 

 

काशी विश्वनाथ मंदिर में भस्म की होली, भभूत लगाकर जमकर झूमे शिव भक्त
उत्तरकाशी।

बाबा काशी विश्वनाथ प्रांगण से भस्म की होली के साथ पूरे जिले में होली शुरू होती है। रविवार यानी 24 मार्च की सुबह भोलेनाथ के भक्त काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। जहां सबसे पहले महंत अजय पुरी ने स्वयंभू शिवलिंग पर भस्म लगाया और उनका आशीर्वाद लिया। उसके बाद सभी भक्तों पर भभूत यानी भस्म लगाकर होली खेली गई। सभी भक्तों ने एक दूसरे को भस्म लगाकर होली की बधाई दी। इस दौरान बाबा काशी विश्वनाथ मंडली की ओर से होली और बसंत के गीत गाए गए। जिस पर भस्म लगाकर शिव भक्त जमकर झूमे। काशी विश्वनाथ मंदिर महंत अजय पुरी ने बताया कि जहां आज के समय में रासायनिक होली का प्रचलन बढ़ गया है। ऐसे समय में भोलेनाथ के दरबार से भस्म की होली खेलकर यह संदेश दिया जा रहा है कि हम रासायनिक यानी केमिकल रंग छोड़ प्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल करें। भस्म की होली के बाद मंदिर परिसर में प्रसाद वितरण किया गया। वहीं, इस मौके पर विभिन्न राज्यों से पहुंचे श्रद्धालु और पर्यटक भी भस्म होली के गवाह बने। इसके अलावा महंत अजय पुरी ने बताया कि उत्तरकाशी को कलयुग का काशा कहा जाता है। माना जाता है कि कलयुग में काशी विश्वनाथ अस्सी गंगा वरुणा नदी के बीच वरुणावत पर्वत की तलहटी में निवास करेंगे। वहीं, भस्म या भभूत होली के गवाह बने दिल्ली के पर्यटकों का कहना है कि उन्होंने भस्म की होली पहली बार देखी। यह उनके जीवन का अनमोल अनुभवों में से एक है।

Next Post

भाजपा मुख्यालय मे धूम धाम से मनाया गया होली का उत्सव।

भाजपा मुख्यालय मे धूम धाम से मनाया गया होली का उत्सव सीएम ने दिव्यांग जनों के साथ फूलों और रंगों से होली खेलकर दी शुभकामनाएँ देहरादून भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आज मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में होली की पूर्व संध्या को […]

You May Like