डीएम ने किये दंगा प्रभावित क्षेत्र के 120 शस्त्र लाइसेंस निरस्त जानिए समचार

Pahado Ki Goonj
डीएम ने किये दंगा प्रभावित क्षेत्र के 120 शस्त्र लाइसेंस निरस्त
नैनीताल। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में  हुए दंगे के बाद से लगातार प्रशासन एवं पुलिस की कार्रवाई जारी है। इस मामले में बड़ी खबर यह निकल कर आ रही है। डीएम नैनीताल वंदना सिंह ने कड़ा एक्शन लेते हुए थाना बनभूलपुरा के अंतर्गत 120 शस्त्र लाइसेंस कैंसल कर दिए हैं।
उन्होंने बताया कि मामले की संवेदनशीलता और हालातो को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। ऐसे में वहां के 120 शस्त्र लाइसेंस कैंसल कर दिए गए हैं। फिलहाल अभी वहां पर कर्फ्यू जारी है, लेकिन जरूरत के सामान को प्रशासन द्वारा वहां रहने वाले लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी और शस्त्र लाइसेंस की जांच की जा रही है और उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।दो युवक गुटों में विवाद के बाद चाकूबाजी की वारदात में एक की मौत
रुड़की। पिरान कलियर क्षेत्र  में दो युवकों के गुटों में  विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। दोनों गुटों में विवाद इतना बढ़ा कि चाकूबाजी होने लगी। चाकूबाजी की घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कोे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार बीते देर शाम पिरान कलियर में दरगाह क्षेत्र के दक्षिण की तरफ दो युवकों के गुट आपस मे किसी बात को लेकर झगड़ रहे थे। देखते ही देखते दोनों गुटों में विवाद इतना बढ़ा कि एक युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से हमला कर दिया, चाकू से हुए हमले में कासिफ निवासी पिरान कलियर गंभीर रूप सं घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंच गई, पुलिस ने घायल युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रुड़की के सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। पिरान कलियर थाने के एसएसआई आमिर खान ने बताया कि शव को पीएम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है। अभी मामले में तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पुलिस ने उपद्रवियों को चिन्हित करने में पूरी ताकत झोंकी


हल्द्वानी। बानभूलपुरा थाना क्षेत्र में  हुए बवाल में पुलिस ने उपद्रवियों को चिन्हित करने की कार्रवाई में पूरी ताकत झोंक दी है। पूछताछ के लिए पुलिस 90 से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस इन सभी के चेहरे सीसीटीवी फुटेज, फोटो, वीडियो से मिला रही है। इसके साथ अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं।
बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू के बीच पुलिस उपद्रवियों को चिन्हित करने का काम कर रही है। वहीं गिरफ्तार आरोपियों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की निगरानी सोशल मीडिया सेल से की जा रही है। साथ ही आरोपियों की सीडीआर आदि की जांच भी की जा रही है, ताकि उपद्रव करने वालों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। एसएसपी का कहना है कि उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें लगातार काम कर रही हैं। बताया जा रहा है कि घटना वाले दिन कई उपद्रवी घटना को अंजाम देने के बाद फरार भी हुए हैं। बहुत से लोगों के घरों में ताले लटके हुए हैं, जो परिवार सहित गायब हैं।

आगे पढ़ें

आईआईटी की छात्रा ने की आत्महत्या

रुड़की। सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के आईआईटी की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि छात्रा का शव कमरे में पड़ा मिला। सूचना मिलने के बाद  मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि आईआईटी रुड़की में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है।  सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और जानकारी ली। पुलिस द्वारा छात्रावास में संस्थान के अधिकारी और कर्मचारी की मौजूदगी में छात्रावास का दरवाजा खुलवा कर देखा गया तो छात्रा का कमरे में शव पड़ा मिला। पुलिस द्वारा मौके पर छानबीन की गई तो सुसाइड नोट प्राप्त हुआ है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा हैदराबाद की रहने वाली है। पुलिस के अनुसार शव से आ रही दुर्गंध से घटना 4 से 5 दिन पुरानी प्रतीत हो रही है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Next Post

सीएम धामी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

सीएम धामी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब हरिद्वार। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  हरिद्वार दौरे पर  सबसे पहले अपने गुरु जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राज राजेश्वर नंद से मिलने उनके आश्रम पहुंचे। सीएम धामी ने उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना। अपने आध्यात्मिक गुरु से मिलने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर […]

You May Like