अक्षत वितरण टोली ने मुख्यमंत्री को दिया अयोध्या का निमंत्रण पत्र

Pahado Ki Goonj

हरिद्वार में किया गया प्रथम प्रेस महाकुंभ का आयोजन । पत्रकारों के संवैधानिक अधिकारों दिलाने पर की गई चर्चा ।

 अज्ञात हमलावर ने युवक को मारी गोली,पुलिस कर रही मामले की तफतीश
हल्द्वानी। अज्ञात हमलावर ने रामपुर रोड जीतपुर नेगी में एक युवक पर गोली चला दी। इसके बाद जब युवक घर पहुंचा तो पता चला कि उसकी पीठ के पास गोली लगी है। खून निकलने के बाद उसने घरवालों को यह जानकारी दी। इसके बाद वह अस्पताल पहुंचे। जहां से टीपी नगर पुलिस को सूचित किया गया।
शुक्रवार को पुलिस बल मौके पर पहंुचा और मौका मुआयना किया। थोड़ी देर में कोतवाल उमेश मलिक पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गये। इस दौरान घटना स्थल का बारीकी से मौका मुआयना किया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि जीतपुर नेगी निवासी बिशू फास्टफुड के ठेले के पास आग संेकते हुए सूप पी रहा था। तथा अचानक वह उठा बोला की मेरे पीठ पर गोली लग गई है। आनन-फानन मंें उसके पास ही मेडिकल पर ले जाकर मरहम पट्टी की गई। इसके बाद उसे एक युवक घर तक छोड़ आया। जब घर में भी खून निकलने लगा तो वह सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचा जहां आज चिकित्सकों ने उसके पीठ से बूलेट निकाली। चिकित्सकों का कहना है कि गोली दूर से चली है, ऐसे में पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि बीशू जीतपुर नेगी मंे किराये पर रहता है। लेकिन गोली कहां से चलाई और किसने चलाई यह किसी ने नहीं देखा। उसक दौरान किसी के भागने या किसी वाहन से जाने की आवाज तक नहीं आयी।

Larn more
अक्षत वितरण टोली ने मुख्यमंत्री को दिया अयोध्या का निमंत्रण पत्र
देहरादून। अक्षत वितरण टोली के सदस्यों ने श्री राम मंदिर अयोध्या से लाए गये पूजित अक्षत श्री राम मंदिर का चित्र एवं निमंत्रण पत्रक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेंट किये।
आज यहां अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व मुख्यमंत्री आवास में अक्षत वितरण टोली के सदस्यों द्वारा श्री राम मंदिर, अयोध्या से लाए गए पूजित अक्षत, श्री राम मंदिर का चित्र एवं निमंत्रण पत्रक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेंट किये गये। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीराम आगामी 22 जनवरी को श्री अयोध्या धाम में नव्यकृदिव्य मंदिर में विराजमान होंगे, जिसके अंतर्गत पूरे देश में धूमधाम से “अक्षत कलश यात्रा“ संचालित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को हम सब प्रभु श्री रामलला को भव्य मंदिर में विराजमान होते हुए देखेंगे। मुख्यमंत्री को पूजाकृअर्चना के साथ टोली के सदस्यों चन्द्रगुप्त विक्रम, ज्ञानेश श्री गोविन्द, सतीश, नीरज गौड़ एवं अन्य लोगो ने पूजित अक्षत, श्री राम मंदिर का चित्र एवं निमंत्रण पत्रक भेंट किये।

 सूखी शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ाई,आने वाले कुछ दिनों में बारिश के आसार नही
देहरादून। मौसम के बदलते तेवरों से इस साल सर्दियों में बारिश न होने की वजह से बर्फबारी नहीं हुई है। बीते दो दिनों से सूखी शीतलहर  के सक्रिय होने से ठिठुरन बढ़ गई है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों तक भी बारिश-बर्फबारी के आसार नहीं है। ऐसे में पहाड़ों में पाला तो मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाने से प्रदेश भर में लोगों को ठंड सताएगी।
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर पश्चिमी हवाओं के चलने से शीतलहर सक्रिय हो गयी है। यही वजह है कि पहाड़ से लेकर मैदान तक बिना बारिश-बर्फबारी के ठिठुरन बढ़ गई है। विंड चिल इफेक्ट की वजह से तेजी से तापमान गिरता है। ऐसे में जब व्यक्ति ठंड में बाहर खड़ा होता है तो उसके शरीर से गर्मी खत्म होने लगती है।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, विंड चिल इफेक्ट का सीधा असर तापमान पर पड़ता है। शीतलहर चलने से बारिश-बर्फबारी जैसी ठंड महसूस होती है। बारिश-बर्फबारी की बात करें तो अगले छह दिन तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। बारिश होने के बाद ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है।
Larn more

एसएसपी ने 512 ग्राम प्रहरियों को गरम टोपी और जैकेट वितरित की
रुद्रपुर। जनपद में शीतलहर और घने कोहरे का प्रकोप चल रहा हैं। ऐसी विषम परिस्थितियों में पुलिस ड्यूटी करता रहता हैं। पुलिस कर्मियों के कल्याण हेतु रिफ्लेक्टर जैकेट व हीटर समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराई गई हैं। वहीं एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने में अहम भूमिका निभाने वाले 512 ग्राम प्रहरियों को गरम टोपी और जैकेट वितरित की।
ग्राम प्रहरी जो की पुलिस को निरंतर अपनी सेवाएं दे रहें है। एसएसपी ने बताया कि उनको सीएसआर स्कीम के माध्यम से पुलिस कल्याण के लिए ग्राम प्रहरियो को कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए गरम टोपी व जैकेट वितरित की। एसएसपी ने ग्राम प्रहरियों से कहा कि गांव में कोई भी संदिग्ध नजर आए तो इसकी सूचना नजदीक पुलिस स्टेशन को दें। एसएसपी के मुताबिक पुलिस कल्याण,पुलिस हित संबंधित कार्यों के लिए प्रयास लगातार जारी रहेंगे। इस दौरान सीओ पंतनगर तपेश कुमार चंद्र, पेशकार सलाउद्दीन,आरआई वेद प्रकाश आदि मौजूद थे।

क्षेत्र पंचायत की बैठक में सदस्यों ने अपने सुझाव रखे
टिहरी।  ब्लॉक प्रमुख जौनपुर सीता रावत की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत जौनपुर की बैठक आहूत की गई। इस मौके पर विधायक धनोल्टी प्रीतम सिंह पंवार, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, उपाध्यक्ष जिला पंचायत भोला सिंह परमार द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिलाधिकारी द्वारा समस्त उपस्थितों को आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान की शपथ दिलाई गई तथा जनप्रतिनिधियों से जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की गई।
विकास खंड जौनपुर सभागार में आयोजित बैठक में सदस्यों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं/सुझाव रखे गए। इस अवसर पर सदस्यों द्वारा अलमस से थत्यूड़ तक सड़क चैड़ीकरण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़ को उप चिकित्सालय घोषित करने, पंतवाड़ी पेयजल योजना की प्रगति, ग्राम पंचायत सेक्टरी थौलधार को पुनः थत्यूड़ में वापस लाने के साथ ही मोटर मार्गों पर स्क्रबर लगाने, सड़क सुरक्षा दीवार, पुल पर जाले लगाने, टीचर्स को स्कूल से एक कि.मी. के दायरे में रहने, स्वास्थ्य केन्द्रों में स्पेशलिस्ट रखने, सिंचाई नहर आदि के बारे में जानकारी प्राप्त करने के साथ ही मांगध्सुझाव रखे गये।
क्षेत्रीय विधायक ने सभी अधिकारियों एवं सदस्यों को सदन की गरीमा अनुरूप  चर्चा करने का आग्रह किया गया। उन्होंने कहा कि अधिकारी सदन में उठाई गई समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए समयार्न्तगत उनका निस्तारित करें।
जिलाधिकारी ने सदस्यों को आश्वास्त किया कि सदन में उठाई गई समस्याओं का समाधान करने का पूरा प्रयास किया जायेगा। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिला योजना वर्ष 2024-25 में प्रस्तावित योजनाओं को रखने से पूर्व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के संज्ञान में भी लाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सदस्य सीधे अपनी समस्या/प्रस्ताव उनके कार्यालय में भी प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन से संबंधित समस्याओं को थर्ड पार्टी इन्सपेक्शन के सदस्यों से संतुष्टी प्राप्त कर सकते है। सदस्यों की मांग पर जिलाधिकारी ने थत्यूड़ को सूखा क्षेत्र घोषत करने को लेकर मुख्य कृषि अधिकारी को सर्वे करवाने के निर्देश दिए।
इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र पंवार ने पंतवाडी में पेयजल योजना की प्रगति, जिला पंचायत सदस्य समीर बेलवाल ने सौंग मोरियाणा को जल जीवन मिशन के तहत रखकर पेयजल कनेक्शन देने का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जो परिवार छानियों के समीप वर्ष भर निवास करते हैं, यदि उनके नाम कोई कनेक्शन नहीं है, तो कनेक्शन दिये जाने का प्रस्ताव रखे। अनिल कैन्तुर ने लालूर पंपिंग योजना में सुचारू पेयजल आपूर्ति न होने तथा चारी गाड नामें तोक में सोलर पंपिग योजना बनाने का प्रस्ताव रखा। देवेन्द्र पंवार ने पंतवाडी नहर जगह जगह क्षतिग्रस्त होने तथा गौशाला में पानी का मामला उठाया। जयेन्द्र रमोल ने वार्ड में गूलों की जानकारी चाही। इस अवसर पर डीपीआरओ द्वारा पीएम विश्वकर्मा योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी गई तथा अधिक से अधिक संख्या में आवेदन कर लाभ लेने को कहा गया।
इस मौके पर ज्येष्ठ प्रमुख सरदार सिंह कंडारी, कनिष्ठ प्रमुख समीर पंवार, सीएओ अभिलाष भट्ट, सीवीओ आशुतोष जोशी, एसीएमओ दीपा रुबाली, एसडीएम धनोल्टी मंजू राजपूत, डीएचओ आर.एस. वर्मा, मत्स्य अधिकारी गरिमा मिश्रा, एआरटीओ सतेंद्र राज डीपीआरओ एम.एम. खान, अधिशासी अभियंता लोनिवि थत्यूड़ लोकेश, लघु सिंचाई बृजेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे।

घने कोहरे के कारण सुबह एयरपोर्ट पर नही पहंुच पाई कोई फ््लाईट
 देहरादून। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर घना कोहरा छाने के कारण सुबह एयरपोर्ट पहुंचने वाली कोई भी उड़ान एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाई। सुबह के वक्त देहरादून एयरपोर्ट पर अहमदाबाद और दिल्ली से दो फ्लाइट पहुंचती थी। देहरादून एयरपोर्ट और आसपास के क्षेत्र में  बीती रात से ही घना कोहरा छाया हुआ है।
आसपास के क्षेत्र में छाए घने कोहरे के कारण विजुअलिटी काफी गिर गई है। जिस कारण सुबह के वक्त की उड़ाने एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाई हैं। इंडिगो की अहमदाबाद वाली फ्लाइट को सुबह 8.00 बजे एयरपोर्ट पहुंचना था। वहीं इंडिगो की दूसरी दिल्ली वाली उड़ान को सुबह 9.20 पर एयरपोर्ट पहुंचना था।

 राजाजी में जंगल सफारी आज से शुरू
राजाजी टाइगर रिजर्व के रेंजर समेत पांच लोगों की मौत होने के बाद बंद जंगल सफारी शुक्रवार  से शुरू कर दी गयी। जंगल सफारी के लिए लापता वार्डन का शव मिलने का इंतजार किया जा रहा था। बृहस्पतिवार को वार्डन का शव मिल गया।सोमवार को हुए हादसे के बाद से तीन दिन से चीला समेत अन्य गेटों पर सैलानियों के लिए जंगल सफारी बंद की गई थी। जिससे जंगल सफारी के लिए आने वाले पर्यटकों को मायूस लौटना पड़ा।
चीला में सन्नाटा पसरा रहा और खाने-पीने की दुकानें भी बंद रही। सफारी वेलफेयर सोसायटी के सचिव शशिराणा कोटी ने कहा था कि लापता वार्डन आलोकी का शव मिलने के बाद जंगल सफारी शुरू की गयी है। उन्होंने बताया कि शव मिलने के बाद अंतिम संस्कार हो गया है। शुक्रवार से जंगल सफारी का संचालन शुरू कर दिया गया।

उपचार के दौरान  गर्भवती महिला की संदिग्ध मौत
नैनीताल। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के गौजाजाली में ं गर्भवती महिला के डिलीवरी के लिए परिवार वालों ने एक झोला छाप महिला डॉक्टर से मिलकर महिला का ऑपरेशन कर दिया। वही मामला खराब होने पर आनन फानन में परिवार वाले महिला को सुशीला तिवारी अस्पताल ले गए जहां महिला की मौत हुई है। फिलहाल पूरे मामले में परिवार वाले कुछ भी कहने से बच रहे हैं। मामला संदिग्ध होने पर सुशीला तिवारी अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस और सिटी मजिस्ट्रेट को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।
सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह का कहना है कि सुशीला तिवारी अस्पताल प्रशासन द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि 38 वर्षीय एक महिला के परिवार वाले उसको अस्पताल में लाए हैं। जिसका डिलीवरी के लिए ऑपरेशन किया गया है और उसकी आंते और बच्चेदानी बाहर निकली हुई है। अस्पताल द्वारा महिला का इलाज किया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है। मामले में पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह का कहना है की परिजनों से पूछताछ की गई है लेकिन परिजन कुछ भी कहने से बच रहे हैं। मामले में परिजन किसी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं करवा रहे हैं। पोस्टमार्टम के आधार पर पूरे मामले की पुलिस को जांच के निर्देश दिए गए है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह का कहना है कि झोलाछाप महिला डॉक्टर से भी पूछताछ की जा रही है। परिवार वाले भी पूरे मामले में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधीक्षक ने किया यात्रा मार्गों का निरीक्षण


रुद्रप्रयाग। पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने जनपद में होने वाली आगामी केदारनाथ धाम यात्रा की अग्रिम तैयारियों के दृष्टिगत यात्रा मार्गों, पार्किंग की स्थिति व खतरनाक स्थलों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होने कोतवाली सोनप्रयाग, चैकी गौरीकुण्ड व चैकी फाटा का आकस्मिक निरीक्षण भी किया। उनके द्वारा इन थाना चैकियों से सम्बन्धित कस्बों व बाजारों के आगामी यात्राकाल के दृष्टिगत की जा सकने वाली पार्किंग व यातायात के दृष्टिगत निरीक्षण कर सम्बन्धित प्रभारियों को आवश्यक दिशाकृनिर्देश दिये गये।
इस दौरान उन्होने चैकी फाटा, चैकी गौरीकुण्ड व कोतवाली सोनप्रयाग में यात्रा काल में नियुक्त होने वाले पुलिस बल के सापेक्ष अभी से बुनियादी सुविधायें विकसित किये जाने हेतु किये जा सकने वाले निर्माण कार्यों का प्रस्ताव उपलब्ध कराये जाने व प्रचलित कार्यों को समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये गये।
उन्होने पुलिस के प्रशासनिक भवनों व बैरकों, भोजनालयों के सौंन्दर्यीकरण की कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये। उन्होने बढ़ती सर्दी के दृष्टिगत पुलिस कार्मिकों के कल्याणार्थ उपलब्ध कराये गये उपकरणों व सामग्री का उपयोग किये जाने के निर्देश दिये गये। साथ ही आगामी समय में यात्रा के दृष्टिगत सोनप्रयाग व सीतापुर स्थित पार्किंगों के अतिरिक्त अन्य वैकल्पिक पार्किंग स्थल चयनित किये जाने के निर्देश दिये गये।
यात्रा के दौरान ऐसे स्थल जिनमें गत वर्ष के दौरान यातायात संचालन में दिक्कतें आयी थी, इनका विवरण समय रहते उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये गये ताकि समय रहते सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं से समन्वय स्थापित कर आगामी समय के यात्राकाल में दिक्कतों को दूर किया जा सके। सम्पूर्ण यात्रा मार्ग पर ऐसे स्थल जो कि खतरनाक हो सकते हैं, ऐसे डेंजर जोनों की सूची तैयार कर समय से कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये ताकि इनका समय रहते ट्रीटमेंट किये जाने हेतु सम्बन्धित विभागों से पत्राचार किया जा सके। बढ़ती ठंड के दृष्टिगत सभी कार्मिकों को स्वयं का ध्यान रखते हुए कर्तव्य निर्वहन के निर्देश दिये गये। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी विमल रावत, पुलिस उपाधीक्षक, ऑपरेशन्स हर्षवर्द्धनी सुमन, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सोनप्रयाग देवेन्द्र असवाल, थाना प्रभारी गुप्तकाशी अजय जाटव, चैकी प्रभारी गौरीकुण्ड मंजुल रावत, चैकी प्रभारी फाटा विजय शैलानी, चैकी प्रभारी जखोली कुलेन्द्र सिंह रावत, वरिष्ठ उपनिरीक्षक सोनप्रयाग ललित मोहन भटृ मौजूद रहे।Larn more
डीजीपी ने किया माउंट अकोंकागुआ के सफल आरोहण हेतु फ्लैग ऑफ
देहरादून। पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी माउंट अकोकागुआ को फतह करने के लिए आरक्षी राजेन्द्र नाथ को प्रतीक चिन्ह देकर रवाना किया।
आज पुलिस मुख्यालय से आरक्षी राजेन्द्र नाथ को दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी माउंट अकोंकागुआ (6961 मीटर) को फतह करने के लिए पुलिस महानिदेशक, उतराखंड अभिनव कुमार द्वारा पुलिस प्रतीक चिन्ह देकर रवाना किया गया। आरक्षी राजेन्द्र नाथ द्वारा इसी एक्सपीडिशन के माध्यम से गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर माउंट अकोंकागुआ को फतह करने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक द्वारा आरक्षी राजेन्द्र नाथ को उनके सफल पर्वतारोहण अभियान के लिए शुभकामनाएं देते हुए बताया गया कि पर्वतारोहण एक साहसिक खेल है और एसडीआरएफ के प्रत्येक सदस्य के लिए ऐसे साहसिक खेलों का विशेष महत्व है। इसलिए समय समय पर ऐसे साहसिक खेलों में प्रतिभाग करने हेतु कर्मियों को प्रोत्साहित किया जाता है। ैक्त्थ् कर्मियों द्वारा क्याकिंग, राफ्टिंग, ट्रैकिंग, पर्वतारोहण इत्यादि साहसिक खेलों में प्रतिभाग कर अपनी व्यवसायिक दक्षता बढ़ाने का निरन्तर प्रयास किया जाता है। फ्लैग ऑफ सेरेमनी के दौरान मौजूद पुलिस महानिरीक्षक एसडीआरएफ द्वारा भी राजेन्द्र को शुभकानाएं प्रेषित की गई। मणिकांत मिश्रा,सेनानायक एसडीआरएफ द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि मुख्य आरक्षी राजेन्द्र नाथ एसडीआरएफ की हाई एल्टीट्यूड रेस्क्यू टीम का एक अभिन्न अंग है। राजेन्द्र द्वारा विभिन्न पर्वत श्रंखलाओं पर किये गए सफल आरोहण से उच्च तुंगता क्षेत्रों में अपनी कार्यक्षमता में गुणात्मक सुधार किया गया बल्कि एसडीआरएफ के अन्य कर्मियों को भी प्रेरित किया गया है। आरक्षी राजेन्द्र नाथ द्वारा पूर्व में भी अनेक कीर्तिमान हासिल किये गए है। इनके द्वारा विगत वर्षों में चंद्रभागाकृ13 (6264 मीटर), डीकेडीकृ2 (5670 मीटर), माउंट त्रिशूल (7120 मीटर) माउंट गंगोत्री प्रथम (6672 मीटर), माउंट श्रीकंठ (6133 मीटर), माउंट बलज्यूरी (5922 मीटर), माउंट बंदरपूंछ (5500 मीटर), यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुश(5642 मीटर), अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो (5895 मीटर) का सफलतापूर्वक आरोहण किया गया है। यह उतराखंड पुलिस के प्रथम कर्मी है जिन्होंने माउंट एलब्रुस को छः दिवस के अंतराल में डबल समिट और माउंट किलिमंजारो को तीन दिवस के अंतराल में डबल समिट करने का अद्वितीय कीर्तिमान अपने नाम किया है।

Next Post

लोहड़ी-मकर सक्रांन्ति स्नान सकुशल संपन्न कराने हेतु पुलिस ने बनायी रणनीति

लोहड़ी-मकर सक्रांन्ति स्नान सकुशल संपन्न कराने हेतु पुलिस ने बनायी रणनीति हरिद्वार। लोहडी व मकर सक्रांन्ति स्नान को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग ने रणनीति बनाकर पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिये कि डयूटी के दौरान लापरवाहीं बर्दाश्त नहीं की जायेगी। आज यहां पुलिस अधीक्षक नगर (नोडल अधिकारी […]

You May Like