डीजीपी अभिनव कुमार ने एनएसए अजित डोभाल से की मुलाकात

Pahado Ki Goonj
डीजीपी ने की एनएसए डोभाल से मुलाकात
देहरादून।उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने एनएसए अजित डोभाल से की मुलाकात, राज्य की आंतरिक सुरक्षा की जानकारी दी
दरअसल उत्तराखंड में राष्ट्रीय सुरक्षा और महत्व के अनेक संस्थान हैं। जैसे कि आईएमए आॅडिनेंस फैक्ट्री,सर्वे आॅफ इंडिया आदि।
े ऐसे में यह मुलाकात बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। नवनियुक्त डीजीपी ने एनएसए को राज्य की आंतरिक सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी और उत्तराखंड पुलिस के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों पर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया। डीजीपी ने एनएसए को बताया कि उत्तराखण्ड राज्य सुरक्षा के लिहाज से देश का एक महत्वपूर्ण राज्य है। जिसकी सीमाएं चीन और नेपाल जैसे मुल्कों के साथ जुड़ी है।
आगे पढ़ें 

नशा तस्करी से कमाई सम्पत्ति को किया सीज

देहरादून। नशा तस्करों पर वित्तीय प्रहार करते हुए करते हुए एसटीएफ द्वारा उनकी नशा तस्करी से अर्जित की गयी एक करोड़ से अधिक की चल अचल सम्पत्ति सीज की गयी है।
एसटीएफ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बीती 16 जून को एसटीएफ द्वारा थाना श्यामपुर, जनपद हरिद्वार में 2 नशा तस्करों शहजाद खान पुत्र वैदियार खान निवासी विहारकलां थाना इज्जतनगर जनपद बरेली यूपी व शराफत अली पुत्र फईम निवासी कुंजाग्राण्ट थाना विकासनगर जनपद देहरादून को गिरफ्तार किया गया था। जिनके कब्जे से 300 ग्राम स्मैक बरामद की गयी थी। पूछताछ में दोनों आरोपियों द्वारा बताया गया कि मादक पदार्थों की तस्करी में काफी मुनाफा होता है इसलिए वह मिलकर कुंजाग्राण्ट थाना विकासनगर क्षेत्र में स्मैक बेचने का काम साथ मिलकर कर रहे थे। एसटीएफ को नशे के कारोबार में लिप्त दो अन्य लोगों सलमान पुत्र आबिद निवासी कुंजाग्राट विकासनगर व शहादत खान पुत्र तैयब खान निवासी बरेली की भी जानकारी मिली। जिन्हे अथक प्रयास के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ द्वारा जब इनकी फाइनेंसियल जांच की गयी तो आरोपी सलमान खान व शराफत अली तथा उसके परिजनों के बैंक खातों की डिटेल से पता चला कि शराफत अली के खातों में भिन्नकृभिन्न लोगों के द्वारा विगत एक वर्ष में लाखों रूपये जमा कराया गया है। शराफत की मां साउदा व भाई रिकाकत ने पूछताछ में बताया कि उनके नाम से भी बैंक खाते खोल रखे है जिनमें शराफत अली लोगों से तस्करी से प्राप्त रूपये जमा करवाता था। उक्त खातों की डिटेल खंगाली गई तो उनमें भी लाखों का लेनदेन होना पाया गया। जिस पर एसटीएफ द्वारा उनकी अवैध सम्पत्ति की जानकारी निकालते हुए सलमान, शराफत व उनके परिजनों द्वारा इस अवैध व्यापार से 1 करोड़ से अधिक अर्जित की गयी अवैध चल व अचल सम्पत्ति को सीज कर हुए उन सभी के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। साथ ही आरोपियों के चार प्लाट जिनकी कीमत 92 लाख व दो वाहन जिनकी कीमत 11 लाख रूपये बतायी जा रही है।
आगे पढ़ें 
 हर्रावाला में मंदिर को अपवित्र करने वाला गिरफ्तार
देहरादून। काली मन्दिर का दरवाजा तोडकर मन्दिर को अपवित्र करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों ने कहा कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है।
 इसकी जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि थाना डोईवाला पर गत दिवस विनोद कुमार (पार्षद वार्ड) निवासी हर्रावाला थाना डोईवाला द्वारा मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि रात्रि मे एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा काली मन्दिर हर्रावाला मे पेशाब कर मन्दिर का दरवाजा तोडा गया है, जिससे लोगो की धार्मिक भावनाए आहत हुयी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। प्रभारी निरीक्षक डोईवाला द्वारा तुरन्त घटना की जानकारी उच्चाधिकारियो को दी गयी, घटना के सम्बन्ध मे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत उक्त घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर थाना क्षेत्र व जनपद मे शान्तिध्कानून व्यवस्था एवं आपसी सौहार्द सुचारू रखने हेतु आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार कर घटना का खुलासा करने हेतु आवश्यक दिशाकृनिर्देश निर्गत किये गये। निर्गत आदेशकृनिर्देश क्रम में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निकट पर्यवेक्षण मे थाना डोईवाला पर प्रभारी निरीक्षक डोईवाला के नेतृत्व में अलग अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी फुटैज के आधार लगातार आरोपी की तलाश करते हुए करीब 200कृ250 सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन कर उच्चस्तारीय जांच करते हुए उक्त आरोपी का व्यापक प्रचारकृप्रसार किये जाने के फलस्वरूप आज मेहूँवाला देहरादून से आरोपी सद्दाम पुत्र आरफ अली निवासी नयानगर मेहूँवाला थाना पटेलनगर देहरादून को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार आरोपी के सम्बन्ध मे जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त है एवं वर्तमान मे मानसिक चिकित्सालय सेलाकुई, देहरादून मे उपचाराधीन है। आरोपी की वास्तविक मानसिक स्थिति सम्बन्ध मे विस्तृत जानकारी ली जा रही है। गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
आगे पढ़ें 

 कोटद्वार में बंदरों के आतंक से नही मिल रही निजात
 कोटद्वार। गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। यही नहीं, बंदर आमजन पर हमला कर उन्हें घायल भी कर रहे हैं। शिकायत के बाद भी सरकारी सिस्टम बंदरों के आतंक से निजात दिलवाने में गंभीरता नहीं दिखा रहा।
सबसे अधिक परेशानी घर से बाहर निकलने वाले बुजुर्ग व स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में शायद ही कोई ऐसा वार्ड हो जहां उत्पाती बंदर न दिखाई दें। सुबह से ही बंदर घरों में उत्पात मचाना शुरू कर देते हैं।
बंदरों के कारण वार्डवासियों का अपने घरों की छत पर कपड़े व अनाज सुखाना भी मुश्किल हो गया है। झुंड में आ रहे बंदर आमजन पर भी हमला कर रहे हें। बंदरों के डर से बच्चों ने घर के बाहर खेलना भी छोड़ दिया है। अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने व लेने के लिए साथ में जाना पड़ रहा है।
बंदरों ने घरों के बाहर खेतों में लगाई गई साग-सब्जियों को भी बर्बाद कर दिया है। दरवाजे खुले होने पर बंदरों का झुंड घर के अंदर पहुंच जाता है। बढ़ रहे बंदरों के हमले क्षेत्र में उत्पाती बंदरों के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार में आए दिन बंदरों के हमले के घायल जन पहुंच रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने वन विभाग से बंदरों को पकड़कर जंगल में छुड़वाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कटखने बंदर कब किसकी जान पर भारी पड़ जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता।आगे पढ़ें 


 फिल्म अभिनेता अनुपम खेर शूटिंग के लिए पहंुचे लैंसडाउन
लैंसडाउन । बालीवुड स्टार अभिनेता व निर्देशक अनुपम खेर अपनी फिल्म की शूटिंग की तैयारियों को लेकर पर्यटन नगरी लैंसडाउन पहुंच गए है। अगले वर्ष फरवरी माह से अनुपम खेर की फिल्म की शूटिंग पर्यटन नगरी की वादियों में प्रस्तावित है।
बुधवार को फिल्म निदेशक अनुपम खेर ने गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के दुर्गा मंदिर के दर्शन किए। इस दौरान अनुपम खेर ने फरवरी में प्रस्तावित अपनी नई फिल्म की लोकेशन की देखी।
गौरतलब हो कि अनुपम खेर की नई फिल्म की शूटिंग पर्यटन नगरी लैंसडौन में दस फरवरी से प्रस्तावित है। इस फिल्म के लिए अनुपम खेर ने पर्यटन नगरी समेत निकटवर्ती क्षेत्रों के पांच होटल पूरी तरह बुक किए है।
जानकारी के मुताबिक, दस फरवरी से बीस अप्रैल तक अनुपम खेर की फिल्म की शूटिंग के लिए उनके प्रोडक्शन हाउस की पूरी टीम लैंसडाउन के निकटवर्ती क्षेत्रों में ही प्रवास करेगी। इस पूर्व भी फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने अगस्त माह में लैंसडौन पहुंच कर अपनी नई फिल्म की शूटिंग के लिए लैंसडौन क्षेत्र का भ्रमण किया था।
भ्रमण के दौरान उन्होंने लैंसडौन के जंगलों समेत सैन्य क्षेत्र की कई लोकेशन देखी थी। जबकि लैंसडाउन वन प्रभाग के जंगलों की भी उन्होने प्रभागीय वनाधिकारी से मिलकर वीडियो देखी, जो उन्हें काफी पसंद आई थी। अनुपम खेर की लैंसडाउन में प्रस्तावित नई फिल्म की शूटिंग को लेकर क्षेत्रीय जनता में भी काफी उत्साह बना हुआ है। उनके प्रशंसक अनुपम खेर से मिलकर फोटो खींच कर अपनी स्मृति में कैद कर रहे हैं।आगे पढ़ें 

रोटी देने गए व्यक्ति को गाय ने मारा धक्का,मौत


देहरादून। गाय को रोटी देने के चक्कर में एक व्यक्ति असमय काल का ग्रास बन गया। बुधवार को मसूरी के झड़ीपानी के निकट रोटी देने गए  एक व्यक्ति को गाय ने धक्का मार दिया। जिससे वह गहरी खाई में गिर गया। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ, फायर,पुलिस एवं प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से गंभीर घायल व्यक्ति को खाई से बाहर निकाला। पुलिस के अनुसार घायल की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार जितेंद्र रोहिल्ला ( 58) निवासी रामानंद कॉटेज इंदिरा भवन मसूरी परिवार के साथ देहरादून जा रहे थे और रास्ते मे गाय को रोटी देने उतरे थे। तभी गाय ने धक्का मार दिया और वह खाई में गिर गए।
इसकी सूचना स्थानीय लोगांे ने पुलिस को दी। इस सूचना पर तत्काल थाना कोतवाली मसूरी से प्रभारी निरीक्षक वरिष्ठ उप निरीक्षक मय हमराही कर्मचारी और आपदा उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उप जिलाधिकारी मसूरी भी प्रशासन की टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो एक व्यक्ति जितेंद्र रोहिल्ला ( 58) निवासी रामानंद कॉटेज इंदिरा भवन मसूरी रोड से करीब सौ मी. गहरी खाई में गिर हुआ था।
स्थानीय पुलिस, फायर सर्विस मसूरी, एसडीआरएफ व स्थानीय व्यक्तियों की मदद से उक्त व्यक्ति को खाई से निकलकर 108 के माध्यम से मैक्स अस्पताल देहरादून रवाना किया गया, लेकिन अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।आगे पढ़ें 

लापता रेंजर पांडे का शव  झील में मिला


नैनीताल। पिछले 15 दिन से लापता रेंजर हरीश चंद्र पांडे अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका शव भीमताल की झील से बरामद हुआ है। रेंजर हरीश चंद्र पांडे की आखिरी लोकेशन भी टैक्सी से उतरते समय भीमताल की ही मिली थी। हरीश चंद्र पांडे की मौत से उनके परिवार में मातम का माहौल है। मृतक रेंजर के परिजनों के विभाग के अधिकारियों पर उन्हे लगातार परेशान किए जाने का आरोप लगाया था। काठगोदाम के ऊंचापुल निवासी 55 वर्षीय केन्द्रीय तराई वन विभाग में तैनात रेंजर हरीश चंद्र पांडे 29 नवबंर को लापता हो गए थे। उनके गुमशुदा होने का मामला पुलिस में दर्ज कराया गया था। उनके परिजन अपने स्तर से भी उनकी खोजबीन में लगे थे। किन्तु उन्हे सफलता हासिल नही हो रही थी। भीमताल के थाना प्रभारी विरेन्द्र बिष्ट को बुधवार को स्थानीय लोगों ने भीमताल झील में एक व्यक्ति के शव को देखे जाने की सूचना दी थी। जिसके बाद मौके पर पहंुचकर उन्होंने शव को अपने कब्जे में लिया। शिनाख्त करने पर मृतक की पहचान रेंजर हरीश चंद्र पाण्डे के रूप में हुई। पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।आगे पढ़ें 

लेफ्टिनेंट गौरव नैनवाल अब आर्टिलरी यूनिट में देंगे सेवाएं


नैनीताल। कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा जिले के सल्ट क्षेत्र के गांव पत्थरखोला चनाण के लेफ्टिनेंट गौरव नैनवाल जिनके पिता दामोदर दत्त जो कि स्वयं आईटीबीपी में कार्यरत हैं जबकि माता गीता देवी एक कुशल गृहणी हैं ने हाल ही में देहरादून में स्थित इंडियन मिलिट्री अकादमी में सम्पन्न हुए ऑटमन सत्र से पास आउट हुए हैं।
बता दें कि लेफ्टिनेंट गौरव नैलवाल अब आर्टिलरी यूनिट में फौज को अपनी सेवाएं देंगे। गौरव नैलवाल ने अपनी स्कूली पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय से एवम उच्च शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी से हासिल की तत्पश्चात 2022 में सीडीएस की परीक्षा क्लियर कर ऑफिसर बनने के सफ र की शुरुआत करी। वह परिवार के फ स्र्ट जेनरेशन आर्मी ऑफिसर हैं। परिवार एवम संपूर्ण क्षेत्र को लेफ्टिनेंट गौरव नैलवाल की इस उपलब्धि पर गर्व है।आगे पढ़ें 

बरेली के दो बाइक सवार नशा तस्करों को दबोचा
रुद्रपुर। थाना पुलभट्टा पुलिस ने चैकिंग के दौरान बाइक सवार दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर 461 ग्राम स्मैक बरामद हुई।  उनके पास से दो मोबाइल में 1180 रुपये की नकदी भी बरामद हुई।
मंगलवार की देर रात को थानाध्यक्ष पुलभट्टा कमलेश भट्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम यूपी की सीमा के पास अंजनिया नोडांडी मार्ग पर संदिग्धों की तलाश में चैकिंग कर रही। इसी बीच ने दो बाइकों को  रोका तो वह उत्तर प्रदेश की तरफ वापस जाने लगे। पुलिस ने संदेश होने पर घेराबंदी कर पकड़ लिया।
दोनों तस्करों ने अपने  नाम बृजेश पुत्र बांकेलाल निवासी ग्राम बीथम नौगवां थाना शाही जिला बरेली, दूसरी बाइक सवार ने अपना नाम आजम रजा पुत्र रजा रहीम निवासी ग्राम खरसैनी थाना शाही बरेली यूपी बताया।
 पुलिस के मुताबिक दोनों के पास स्मैक की जानकारी देने पर सीओ ओपी शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने सीओ के सामने पकड़े गए तस्करों की तलाशी ली तो ब्रजेश के पास से 208 ग्राम स्मैक व आजम रजा के पास से 253 ग्राम स्मैक बरामद हुई । पुलिस पूछताछ में दोनो ने बताया कि बरामद स्मैक वह ग्राम बल्लिया धनेटा फतेहगंज पश्चिम जिला बरेली यूपी निवासी मुनीश सिंह से लेकर आये है। बरामद स्मैक की डिलीवरी   सिरोलीकलां निवासी रहीश को देनी थी। एसओ ने बताया कि दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि तस्कर जिसको स्मैक देने आ थे और जिससे लेकर आ रहा,उसकी जांच की जा रही है। बताया कि  नशे के बड़े सौदागर पुलिस के शिकंजे में होंगे।आगे पढ़ें 

सरकारी योजनाओं की ग्रामीणों को दी जानकारी

रुद्रपुर। ग्राम दानपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत मोदी गारंटी प्रचार वाहन कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के विधानसभा क्षेत्र के संयोजक एवं भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक भारत भूषण चुघ,भाजपा जिला प्रभारी पुष्कर सिंह काला के साथ विभिन्न विभागीय अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को केन्द्र तथा प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान ग्रामीणों की अनेक समस्याओं का मौके पर उपस्थित विभागीय अधिकारियों ने निस्तारण भी किया।
चुघ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्यों की ग्रामीणों को जानकारी देते हुए कहा कि यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर संपूर्ण भारत वर्ष के नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया जा रहा है। इसका उद्देश्य नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को प्रचार वाहन के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की संपूर्ण जानकारी लोगों तक पहुंचाकर इसका लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाना है। योजनाओं का लाभ दूरस्थ पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में निवास करने वाले लोगों तक भी पहुंचाया जा रहा है। चुघ ने कहा कि कार्यक्रम में  विभागीय अधिकारियों द्वारा योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी जा रही है आवश्यक फार्म भरवाए जा रहे हैं। साथ ही जिन लोगों को किसी भी विभाग से संबंधित कोई समस्या है तो उसका भी मौके पर समाधान भी किया जा रहा है। जिसका सभी को लाभ लेना चाहिए।
पीएम नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी आम जनता की सेवा के लिए निरंतर जुटे हुए हैं। काला ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार जनता के विश्वास पर पूरी तरह से खरा उतर रही है। जिसका प्रमाण हाल में हुए विधानसभा के चुनाव परिणाम हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत विश्व की मजबूत अर्थव्यवस्था बन रहा है।  इस दौरान भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष हरीश भट्ट, संकल्प यात्रा के संयोजक राकेश सिंह, ग्राम भगवानपुर की प्रधान सुमिता साहनी, मनदीप वर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष ऐसी मोर्चा राज कोली, भाजपा ग्रामीण मंडल महामंत्री आयुष चिलाना, सनी पासवान, कुलदीप, रेखा, सुनीता सहनी, इंद्रावती देवी, रंजन त्रिपाठी, शीला, आरती, माधुरी समेत ग्रामीण व विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

आगे पढ़ें 
ज्वैलर्स हत्याकांड का त्वरित खुलासा होने पर एसएसपी सम्मानित
रुद्रपुर। खटीमा ज्वैलर्स एसोसिएशन ने  ज्वैलर्स हत्याकांड का कुछ घंटों में खुलासा करने वाली पुलिस टीम के साथ ही एसएसपी डॉ. मंजुनाथ टीसी को सम्मानित किया।
  ज्वैलर्स एसोसिएशन ने खटीमा पुलिस व एसओजी का भी खुलासे के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। बता दें कि खटीमा में कुछ दिनों पहले ज्वैलर्स की हत्या हुई थी। हत्याकांड का खुलासा के लिए एसएसपी ने पुलिस व एसओजी को लगाया था और टीम ने खुलासा कर दिया।
  एसएसपी ने एसोसिएशन से क्षेत्र के किसी चैराहे या तिराहे पर कैमरे लगवाने को कहा। जिस पर ज्वैलर्स एसोसिएशन ने जल्द ही कैमरे लगाने पर सहमति दी।
आगे पढ़ें 

ईओ ने पंत पार्क का किया औचक निरीक्षण, फड़ों को हटवाया
नैनीताल। नगर पालिका परिषद के ईओ राहुल आनंद ने पंत पार्क का औचक निरीक्षण कर वहां पर लग रहे अवैध फडों को हटाना शुरू किया। हिदायत दी अगर भविष्य में यहां अवैध फड़ लगाए गए तो कानून के तहत कार्रवाई होगी।

   बता दें ईओ राहुल आनंद के नेतृत्व में पालिका कर्मचारी की टीम पंत पार्क पहुंची और आवंटित 121 फड़ लाइसेंस कारोबारियों के लाइसेंस चेक कर कहां जिनको जहां पर स्थान मिला है वह वहीं पर ही समय का पालन करते हुए फल लगे और इसके अतिरिक्त जितने भी लोग  अवैध फड लगा रहे है अपने फड़ तुरंत हटा लें। और कहा अगर आज बुधवार किसी के भी द्वारा अवैध फड लगाए गए उसके विरुद्ध करवाई की जाएगी और सामान जप्त कर लिया जाएगा। इस दौरान ईओ राहुल आनंद ने आवंटित 121 फड़ कारोबारियों को शाम 4 से 6रू00 बजे तक ही अपना फड़ निर्देशित किया। इस मौके पर कर अधीक्षक सुनील खोलिया, कर निरीक्षक हिमांशु चंद्रा, दीपराज, कमल कटियार के अलावा कोतवाली के वरिष्ठ एसआई दीपक बिष्ट सहित अन्य पुलिसकर्मी
मौजूद थे।आगे पढ़ें 

पांच दिन से बाधित राशन वितरण आज से शुरू
हल्द्वानी। सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं का राशन वितरण पांच दिन बाधित होने के पुनरू शुरू हो गया है। आरएफसी के अधिकारियों के अनुसार ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के कारण राशन गोदामों तक नहीं पहुंच पाया था। कब तक सवा सौ गल्ला विक्रेताओं को राशन वितरण किया जा चुका है, शेष को आज बुधवार से राशन वितरण किया जा रहा है। गौरतलब है कि पूर्व में राशन विक्रेता संगठन भी समय से राशन वितरण किए जाने की मांग उठा चुके हैं। वहीं राशन समय से न मिलने के कारण राशनकार्ड धारकों को भी असुविधा हो रही है।

आगे पढ़ें 

 सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब पाक अधिकृत कश्मीर को वापस लाने की मांग
देहरादून। जम्मू.कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उत्तराखण्ड कांग्रेस के शीर्ष नेताओं सहित धर्मनगरी के सभी साधू सतों ने स्वागत किया है। साधू संतो ने कहा कि मोदी सरकार ने पूर्व में पीओके को भारत में मिलाने के लिए प्रयास किए थे। अब वह समय आ गया है कि पूरा कश्मीर भारत के साथ आ जाए तो भविष्य में भारत और पाकिस्तान के बीच झगड़ा ही समाप्त हो जाएगा। इस मामले में बीते रोज हरीश रावत ने भी बयान जारी कर कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है। वह स्वागत योग्य है। अब पाक अधिकृत कश्मीर को भी जल्द से जल्द लेने की कार्यवाही की जानी चाहिए। जिससे कि भविष्य के भारतीयों को इसकी कोई कीमत न चुकानी पडे। मीडिया को दिए बयान में हरीश रावत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस देश के एक और कटु प्रसंग का सर्व स्वीकार्य समाधान निकाला हैए इसके लिए कोर्ट को धन्यवाद दिया जाना चाहिए।
कहाए अब केंद्र सरकार को पाक अधिकृत कश्मीर ;पीओकेद्ध का भी हल निकाल देना चाहिएए इस काम के लिए पूरा देश साथ है। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने कहाए अनुच्छेद 370 लागू करना कोई भूल नहीं थीए बल्कि जिस वक्त यह लागू किया गयाए उस वक्त की ऐतिहासिक जरूरत थी।
कहाए पाकिस्तान के आक्रामक रवैये और कुछ वैश्विक शक्तियों के षड्यंत्र का मुकाबला करने के लिए कश्मीर की जनता को विश्वास में लेने के लिए अनुच्छेद 370 लागू किया गया था। समय के साथ हर सरकार ने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हल्का किया। अब सुप्रीम कोर्ट ने एक सर्व स्वीकार्य समाधान निकाल दिया।
कहाए हमारा मानना है कि अब जब अनुच्छेद 370 का प्रसंग अंतिम रूप से समाप्त हो गया है। तबए पाक अधिकृत कश्मीर ;पीओकेद्ध के अंतिम कांटे को भी उखाड़ फेंकना चाहिए। इसके लिए संसद का संकल्प भी है। पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है।

Next Post

उत्तरकाशी :- कार दुर्घटना में दो ब्यक्ति घायल ।

उत्तरकाशी :- कार दुर्घटना में दो ब्यक्ति घायल ।   उत्तरकाशी । ब्यूरो  राष्ट्रीय राजमार्ग पर हर्षिल के नेलांगना होटल के पास एक वाहन दुर्घटना में दो लोग घायल हो गए । प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर लगभग 01:30 बजे गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग हर्षिल के नेलांगना होटल के पास […]

You May Like