देश की जनता का पीएम मोदी पर भरोसाःसीएम धामी

Pahado Ki Goonj

डॉ कमल टावरी आईएएस का पत्रकार प्रेरित पर्यावरण ,  परिवर्तन  और गाँव , गाय,समृद्धि, स्वार्थ सिद्ध करने के लिए सभी को प्रयास कर काम करने से विश्व में भारत और भारतीयों को श्रेष्ठ स्थान मिलेगा। देश के  पत्रकारों, बेरोजगारों, किसानों, महिला  सहायता समूहों को  इनके  बहुउद्देशीय  कार्यक्रम में  सहर्ष जुड़ कर कार्य सुरु करना चाहिए और  डॉ कमल टावरी जी को  जानकारी देना चाहिए।

(मोबाइल no +91 93733 60006 डॉ टावरी जी )

 

आगे पढ़ें

🌹🙏🌹पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाईक और शेयर कीजिएगा -जीत मणि पैन्यूली संयोजक प्रेस महाकुंभ हरिद्वार

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid025RoGdFf2QukuHd91MN3LEbcktZsnjBGkknTT9AFqDXxmb3KiE2Qoyz7nPqHzGT5Vl&id=100064540819089&sfnsn=wiwspwa&mibextid=VhDh1V

 🌹🙏🌹ज्यादा से ज्यादा लाईक और शेयर कीजिएगा

https://fb.watch/oHGPWov-RR/?mibextid=RUbZ1f

 https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid0yaoxQAxakh87XfXvTeK3aexhkWWNddkK8SmUduvtLE2GQC5MGAFoRCiRddiw6mQ1l&id=100064540819089&sfnsn=wiwspwa&mibextid=RUbZ1f

देश की जनता का पीएम मोदी पर भरोसाःसीएम धामी
देहरादून। चार राज्यों के चुनावी नतीजों पर सीएम धामी ने कहा कि देश की जनता को पीएम मोदी पर भरोसा है। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सत्ता में वापसी की है, जिस पर सीएम धामी ने खुशी जाहिर की।
सीएम धामी ने कहा कि तेलंगाना में भी हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारी बहुमत से जीते है।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जनता परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति समझ गई है। वहीं  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि पीएम मोदी के मंत्र और जनता के विकास से भाजपा जीती है। जीत के बाद सबसे पहले पीएम मोदी उत्तराखंड आएंगे। उन्होंने बताया कि आठ दिसंबर को पीएम मोदी का भव्य स्वागत होगा।  
आगे पढ़ें

https://youtube.com/shorts/JsEhg34HY5I?si=819Af2PpPXNKgaS0
 दिग्गज गेंदबाज हरिद्वार पहंुचे मोहम्मद शमी,कार्यक्रम चढा अवस्थाओं की भेंट
हरिद्वार। रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के  दिग्गज गेंदबाज और विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी  खानपुर विधायक उमेश कुमार के बुलावे पर ऋषिकुल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। मंच से लेकर मैदान में भारी अवस्थाओं के चलते मोहम्मद सभी अपना संबोधन नहीं कर पाए। सूक्ष्म संबोधन में उन्होंने यूथ टैलेंट को मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए ऋषिकुल मैदान में आयोजित कार्यक्रम व्यवस्थाओं की भेट चढ़ गया। उत्साहित युवाओं ने मोहम्मद शमी से न सवाल पूछे ना उन्हें बोलने दिया। यहां मंच पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोग सेल्फी लेने के लिए एक दूसरे पर चढ़ गए। शमी के बारण्बार अनुरोध करने के बाद भी लोगों ने कार्यक्रम शुरू करने की व्यवस्था नहीं बनाई जिससे वह सूक्ष्म बोलकर वापस लौट गए।
अपने छोटे से संबोधन में शमी ने कहा मेहनत करने से ही बेहतर परिणाम सामने आएगा। कहा कि यूथ टैलेंट को  गेम्स और अपने प्रति लॉयल होना पड़ेगा। कहा कि हर एक व्यक्ति में अलगण्अलग प्रतिभाएं और क्षमताएं होती है। अपने हुनर को पहचान उसे तराशने की जरूरत है।
आगे पढ़ेंसीएम धामी ने सड़क निर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली से लौटते ही जौलीग्रांट से एफ.आर.आई सड़क निर्माण कार्यों एवं सौन्दर्यीकरण के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। 08 और 09 दिसम्बर को एफ.आर.आई, देहरादून में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ‘ डेस्टिनेशन उत्तराखण्ड’ की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने आयोजन स्थल का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने एफ.आर.आई. में आयोजन स्थल के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि आयोजन से पहले सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य स्तरीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन के लिये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने निर्देश दिये कि इस आयोजन को भव्य बनाने के लिए सभी संबधित विभाग अपने स्तर से समय पर सभी तैयारियां पूर्ण कर लें। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समिट राज्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अभी तक आयोजित विभिन्न रोड शो में लगभग ढ़ाई लाख करोड़ के करार हो चुके हैं। करारों की ग्राउंडिंग की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन निवेश प्रस्तावों में रोजगार की संभावनाएं अधिक हैं, राज्य सरकार द्वारा ऐसे निवेश प्रस्तावों को शीर्ष प्राथमिकता दी जा रही है। राज्य के युवाओं को राज्य में अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्राप्त हों, इस दिशा में राज्य सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। जौलीग्रांट से एफ.आर.आई तक सड़क एवं सौन्दर्यीकरण के कार्यों के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने स्थानीय लोगों और दुकानदारों से कार्यों का फीडबैक भी लिया। सड़क निर्माण कार्यों की तेज गति और बेहतर सौन्दर्यीकरण के कार्य होने पर स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सौन्दर्यीकरण के कार्यों में लगे श्रमिकों से भेंट कर उनका हौसला भी बढ़ाया। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि अवशेष कार्य भी जल्द पूर्ण किये जाएं। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ‘ डेस्टिनेशन उत्तराखण्ड’ के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का पूरा मार्गदर्शन मिल रहा है। उनके वाइब्रेंट गुजरात से प्रेरणा लेकर राज्य में डेस्टिनेशन उत्तराखण्ड को आगे बढ़या जा रहा है। इस इन्वेस्टर्स से राज्य में निवेश बढ़ेगा, राज्य की आर्थिकी बढ़ेगी और राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इस अवसर पर सचिव  आर. मीनाक्षी सुंदरम, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, सचिव एवं आयुक्त गढ़वाल  विनय शंकर पाण्डेय, जिलाधिकारी देहरादून श्रीमती सोनिका, उपाध्यक्ष एमडीडीए  बंशीधर तिवारी, एस.एस.पी. देहरादून  अजय सिंह, जिला प्रशासन के अधिकारी एवं सबंधित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित थे।
आगे पढ़ेंविश्व विकलांग दिवस पर पटवाल को राज्य सरकार ने पुरस्कृत किया
देहरादून। रविवार को विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर जनपद देहरादून उत्तराखंड में समाज कल्याण विभाग उत्तराखंड ,द्वारा आयोजित एक प्रोग्राम के दौरान दिव्यंका के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वाले सेवायोजक अधिकारी के रूप में( पूर्व रणजी ट्रॉफी क्रिकेट खिलाड़ी एवं बीसीसीआई लेवलए कोच )गिरीश सिंह पटवाल को राज्य सरकार द्वारा पुरस्कृत किया गया इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर कैबिनेट मंत्री  सुबोध उनियाल  एवं विधायकश्री खजान दास जी एवं  सरिता कपूर जी एवं अन्य विशिष्ट व्यक्ति मौजूद रहे जिनके द्वारा गिरीश पटवाल को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसमें( संस्था देवभूमि दिव्यांग वेलफेयर सोसाइटी) एवं एवं इसके तत्वाधान में (दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड) के संस्थापक ,गिरीश सिंह पटवाल द्वारा पिछले 15 वर्षों से किए जा रहे किया दिव्यांग जनों एवं दिव्यांग खिलाड़ियों के उत्थान एवं विकास हेतु लगातार निशुल्क प्रशिक्षण देने का भी काम किया जा रहा है एवं उनका खेलों के समान बनाने के रोजगार से भी जोड़ा जा रहा है एवं उनको राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा जा रहा है खेलों में एवं पैरा ओलंपिक स्पेशल ओलंपिक के लिए भी खिलाड़ी तैयार किया जा रहे हैं इनके द्वारा पिछले 8 वर्षों से लगातार राष्ट्रीय स्तर की दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है इसमें पूरे देश के कई राज्य देहरादून में आकर प्रतियोगिता में भाग ले चुके !
आगे पढ़ें
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा सम्मेलन संपन्न

हल्द्वानी।  भारतीय जनता पार्टी, अनुसूचित जाति मोर्चा के तत्वाधान में कुमाऊं संभाग के भा.ज.पा समर्थित अनुसूचित जाति प्रतिनिधियों का सम्मलेन एम.बी.पी.जी. हल्द्वानी के सभागार में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में  दुष्यंत कुमार गौतम  राष्ट्रीय महामंत्री , प्रदेश प्रभारी, उत्तराखंड का प्रथम सत्र में रहना हुआ। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
   प्रथम सत्र में अपने उद्बोधन में  दुष्यंत कुमार गौतम द्वारा डॉ अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुये जन प्रतिनिधियों से आह्वान किया गया कि वो मोदी जी व धामी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर भविष्य के भारत को अम्बेडकर के सपनों के भारत निर्माण करने में सहयोग प्रदान करें।  कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समीर आर्य द्वारा की गई। अध्यक्षता करते हुये समीर आर्य ने कहा कि काँग्रेस द्वारा भोली भाली अनुसूचित समाज की जनता की भावनाओं के साथ सदैव खिलवाड़ किया गया है। काँग्रेस की नीति निर्धारकों द्वारा सदैव अनुसूचित समाज को सिर्फ अर्थिक व मानसिक गुलाम बनाने की रही है।भारतीय जनता पार्टी द्वारा संकल्प लिया गया है कि भविष्य का स्वर्णिम भारत निर्माण डॉ. अम्बेडकर के सपनों के भारत निर्माण की परिकल्पना पर होने जा रहा है।दूसरा सत्र जनप्रतिनिधि से सन्दर्भित रहा
    इस सत्र में वक्ता के रूप में सांसद अजय टम्टा द्वारा केंद्र द्वारा अनुसूचित जाति को मिल रहे लाभ पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। उन्होंने कहा कि आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की कटिबद्धता अनुसूचित जाति समाज के लिये है, उनकी हर योजन अनुसूचित समाज को लाभान्वित कर रही है सांसद द्वारा केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला गया। केबिनेट मंत्री रेखा आर्य द्वारा राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही अनुसूचित समाज के कल्याणकारी योजनाओं को विस्तार पूर्वक बताया गया। उनके द्वारा कहा गया कि आज प्रदेश सरकार अनुसूचित जाति उत्थान के लिये अत्यंत गंभीर व मार्मिक भाव के साथ कर कर रही है उनके द्वारा सख़्त धर्मांतरण कानून पर प्रकाश डाला तथा अनुसूचित समाज के लिये चलाये गये स्वरोजगार योजना को बढावा देने के उद्देश्य से सब्सिडी बड़ाई गई है। राजेंद्र बिष्ट  प्रदेश महामंत्री ने  प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे प्रसिद्ध कार्यक्रम मन की बात पर अपना विषय रखा। समापन सत्र में  महेंद्र भट्ट (प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी, उत्तराखंड) का मुख्य वक्ता के रूप में रहना हुआ।महेंद्र भट्ट द्वारा बताया गया कि भारतीय जनता पार्टी ने ही सदैव डॉ अम्बेडकर का सच्चे मन से सम्मान किया उनको उनकी योग्यता के आधार पर भारत रत्न बनाया गया।भा.ज.पा सदैव अनुसूचित जाति समाज की हितैषी के रूप में समाज को आगे बढ़ाने के उद्देश्य पर कार्य कर रही है। अंत में समीर आर्य द्वारा समापन भाषण में सम्पूर्ण कुमाऊं संभाग से पधारे जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया गया।

आगे पढ़ें

घने कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक
रविवार से दो जोड़ी टेªेनों का संचालन फरवरी तक बंद
देहरादून। दिसंबर माह की शुरुआत में ही कोहरा छाना भी शुरू हो गया है। जिसका असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ने लगा। रविवार से दो जोड़ी ट्रेनों का संचालन फरवरी तक बंद कर दिया गया है।। इसके अलावा घने कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगेगा। ऐसे में यात्रियों के प्रतीक्षालय में ठहरने को लेकर रेलवे ने भी तैयारी कर ली है।
रेलवे के मुताबिक 14605 ऋषिकेश जम्मू तवी चार दिसंबर से 26 फरवरी तक रद्द रहेगी। 14606 जम्मू तवी ऋषिकेश तीन दिसंबर से 25 फरवरी, और 142 29 प्रयागराज ऋषिकेश तीन दिसंबर से 29 फरवरी तक, 14230 ऋषिकेश प्रयागराज चार दिसंबर से एक मार्च तक रद्द रहेगी।
इसके अलावा देहरादून से बनारस तक जाने वाली जनता एक्सप्रेस ट्रेन भी 13 दिन बंद रहेगी। कोहरे के चलते अभी कई और ट्रेनों का संचालन निरस्त होना तय माना जा रहा है। साथ ही अधिकांश संचालित होने वाली ट्रेनी भी अब कोहरे के चलते स्टेशन पर देर से पहुंचेंगी।
हालांकि, अभी तय समय पर ट्रेनें पहुंच रही हैं। ट्रेन के लेट होने की स्थिति में यात्री प्रतीक्षालय में ठहरेंगे। इसके लिए प्रतीक्षालय में भी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं। स्टेशन अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि स्टेशन पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं। यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

आगे पढ़ें

उत्तराखण्ड में 6 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान
देहरादून। उत्तराखंड में 6 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा। मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिलने से अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। इस दौरान पहाड़ों में भी चटक धूप खिलने की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में फिलहाल मौसम सामान्य रहेगा। जबकि हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं सुबह-शाम कोहरा छाने की उम्मीद है।उत्तराखंड में बर्फबारी के कारण ठंड में काफी इजाफा हो गया है। सुबह और शाम के समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शाम के समय बाजारों और मुख्य सड़कों पर दिखाई देने वाली रौनक भी अब काम होने लगी है।
शाम होने के साथ ही जैसे ही ठंड बढ़ रही है वैसे-वैसे लोग अपने घरों में दुबक रहे हैं। रात तक गुलजार रहने वाले बाजार और देहरादून के कई इलाके शाम ढलते ही सूने होने लग रहे हैं।आगे पढ़ें

देर रात हरिद्वार की सड़कों पर फिर दिखा गजराज


हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार में इन दिनों लगातार रिहायशी इलाकों में वन्यजीवों का आना जारी है। देर रात मिश्रपुर की शिव विहार कॉलोनी गजराज देखा गया। साथ ही भेल क्षेत्र में भी गजराज की चहलकदमी देखी गई है। जिसका सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं, अगर इस महीने की बात की जाए तो आठवीं बार सोशल मीडिया पर हाथी का वीडियो वायरल हो रहा है। हाथियों द्वारा नुकसान पहुचाए जाने की अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है। हरिद्वार रेंज अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि रिहायशी क्षेत्रो में वेस्ट मैनेजमेंट ठीक ना होने के कारण हाथी और जंगली जानवर जंगल से निकालकर रिहायशी क्षेत्रों में आ जाते हैं। ऐसे में राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क को भी इस संबंध में पत्र लिखा गया है और जल्द ही इन कॉलोनी के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।
आगे पढ़ें
 ससुराल जा रहे युवक की सड़क दुर्घटना में मौत
रुद्रपुर। थाना दिनेशपुर क्षेत्र में ससुराल जा रहा बाइक सवार युवक को ट्रक ने रौंदा दिया। उसे एंबुलेंस से गदरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।     सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
मिली जानकारी के अनुसार दिनेशपुर क्षेत्र ग्राम प्रीतम नगर आनंद खेड़ा निवासी 30 वर्षीय असीम मंडल पुत्र हर नारायण मंडल शनिवार की रात को बाइक से ससुराल जा रहा था। गदरपुर मटकोटा रोड पर ट्रक ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि सूचना पर पुलिस पहुंची।  परिवार के लोग भी पहुंच गए। असीम को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को पंचनामा की कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम को भेजा है। परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के एक तीन वर्षीय का बच्चा है। थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय ने बताया कि परिवार की ओर से तहरीर नहीं दी है।

आगे पढ़ें

मेले जाने को लेकर घर से निकली  युवती तीन दिन से लापता
पौड़ी। श्रीनगर क्षेत्र में एक युवती मेले में जाने की बात कह कर घर से निकली थी, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी युवती घर नहीं पहुंची। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर कोतवाली स्थित महिला थाने में एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बीस वर्षीय पुत्री 30 नवंबर को मेले में जाने की बात कहकर घर से निकली थी। जिसके बाद से वह घर वापस नही लौटी। उन्होंने अपने रिश्तेदारों व हर संभव जगह उसे तलाश किया, किन्तु उसका कुछ पता नही चल पाया। पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर गुमशुदगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस श्रीनगर के सारे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। साथ ही युवती तक पहंुचने के लिए सर्विलांस की मदद ले रही है।

आगे पढ़ें

 वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने उठाई भाजपा विधायक दलीप सिंह के इस्तीफे की मांग
कोटद्वार।  लैंसडाउन विधायक दलीप सिंह रावत के वायरल वीडियो के बाद विपक्ष को सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया है। कांग्रेस नेत्री अनुकृति गुसाईं रावत ने इसे बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी बताया है। साथ ही उन्होंने मामले में विधायक से इस्तीफा लिए जाने की मांग की है।
बीते रोज भाजपा विधायक दलीप सिंह रावत का बीडियो वायरल होने के बाद उत्तराखण्ड की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस आक्रामक हो गयी है। कांग्रेस नेत्री अनुकृति गुसांई ने इसे सीधे तौर पर विधायक की गुंडागर्दी बताते हुए उसके इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि भाजपा के विधायक सत्ता के नशे में इस हद तक  चूर हैं कि  उन्हे अपने सामने हर कायदे कानून बौने नजर आने लगे है। उन्हांेने कहा कि भाजपा विधायक दलीप सिंह रावत मर्यादाओं की सीमाओं को बार बार पार कर रहे है। उनके ऐसे कृत्यों से देश के लोकतंात्रिक व्यवस्था भी आहत हो रही है।
गौरतलब है कि लैंसडॉन से भाजपा विधायक महंत दिलीप सिंह रावत ने अपने कार्यकर्ता के चालान किये जाने से नाराज होकर परिवहन विभाग में कार्यरत हरीश चंद्र सती पर हाथ तक उठा दिया। जिसका वीडियों सोशल मीडिया में जारी होने से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है।
यह पूरा प्रकरण शुक्रवार का बताया जा रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भाजपा विधायक किस कदर गुस्से में थे। वह सीधे ही चालान काटने वाले अधिकारी पर हाथ उठाने चले आए। हालांकि इस दौरान आसपास खड़े लोगों को देख विधायक ने अपना हाथ रोक लिया, लेकिन वायरल वीडियों में साफ दिख रहा है कि इस कर्मचारी को विधायक ने काफी भला बुरा कहा है। बताया जा रहा है कि मामला सिर्फ इतना था कि विधायक की पार्टी के कार्यकर्ता का इस अधिकारी ने नियमानुसार चालान कर दिया था। चालान होने से विधायक इस कदर नाराज हुए कि अधिकारी को मारने के लिए मौके पर ही पहुंच गए !

आगे पढ़ें
सीएम धामी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को इन्वेस्टर्स समिट के लिए दिया निमंत्रण
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की इस दौरान मुख्यमंत्री ने 8 दिसंबर को देहरादून में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री को गंगीलीहाट के प्रसिद्ध मां हाट कालिका मंदिर की मूर्ति भी भेंट की। उन्हांेने पीएम नरेन्द्र मोदी को उत्तराखण्ड के विकास की रूपरेखा तैयार करने की जानकारी भी दी। उन्होंने पीएम मोदी को उत्तराखण्ड के विकास में हर संभव सहायता करने के लिए भी आभार जताया। साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का सिल्क्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकलने के लिए दिए गए मार्गदर्शन और सहयोग के लिए उत्तराखण्ड वासियों की ओर से आभार व्यक्त किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिलक्यारा टनल से निकल गए श्रमिकों की फोटो भेंट की।  इस फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रमिकों से टेलीफोन पर बात कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने श्रमिकों की हौसला अफजाही के लिए भी पीएम नरेन्द्र मोदी का आभार जताया।

आगे पढ़ें

सैन्यधाम के निर्माण कार्यो का काबीना मंत्री ने किया स्थलीय  निरीक्षण
देहरादून। मसूरी विधानसभा क्षेत्र स्थित गुनियाल गांव में निर्माणाधीन सैन्य धाम का रविवार को सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की सैन्य धाम का निर्माण तय समय पर किया जाए। मंत्री ने फरवरी 2024 तक सैन्य धाम का पूरा काम करने के निर्देश दिए, इससे पहले दिसंबर 2023 तक सैन्य धाम का निर्माण कार्य पूरा किया जाना था ,लेकिन काम में देरी की वजह से धाम के पूरा होने की डेडलाइन फरवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है। इस दौरान काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार सैन्यधाम निर्माण में कोई कोर कसर नही छोड़ेगी। उत्तराखण्ड सैन्य बाहुल प्रदेश है। जहां के रणबाकुंरो ने देश की रक्षा के लिए बलिदान देने में कोई कसर नही छोड़ी। उनका सपना है कि प्रदेश और देश के सपूतों की याद में बनाया जा रहा सैन्यधाम उत्तराखण्ड की पवित्र भूमि को एक विशेष गरीमा प्रदान करने का काम करेगा। बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में सैन्य धाम बनाने की घोषणा की थी इसके बाद से ही देहरादून के गुनियाल गांव में सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है!

Next Post

राज्य में सरकार की निवेश नीति के तहत 13 निजी विद्यालयों की होगी स्थापना

🌹🙏🌹पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाईक और शेयर कीजिएगा -जीत मणि पैन्यूली संयोजक प्रेस महाकुंभ हरिद्वार https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid025RoGdFf2QukuHd91MN3LEbcktZsnjBGkknTT9AFqDXxmb3KiE2Qoyz7nPqHzGT5Vl&id=100064540819089&sfnsn=wiwspwa&mibextid=VhDh1V 🌹🙏🌹ज्यादा से ज्यादा लाईक और शेयर कीजिएगा https://fb.watch/oHGPWov-RR/?mibextid=RUbZ1f https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid0yaoxQAxakh87XfXvTeK3aexhkWWNddkK8SmUduvtLE2GQC5MGAFoRCiRddiw6mQ1l&id=100064540819089&sfnsn=wiwspwa&mibextid=RUbZ1f   प्रदेश में राज्य सरकार की निवेश नीति के तहत 13 निजी विद्यालयों की होगी स्थापना। इसमें 680 करोड़ के निवेश के साथ 2290 […]

You May Like