दो लुटेरे गिरफ्तार, हजारों की नगदी व तमंचा बरामद जानिए समचार

Pahado Ki Goonj
दो लुटेरे गिरफ्तार, हजारों की नगदी व तमंचा बरामद
हरिद्वार। गर्भवती पत्नी के इलाज के लिए रूपयों की जरूरत पड़ने पर एक व्यक्ति ने अपने साथियों सहित फाइनेंस कर्मी के साथ लाखों की लूट की घटना को अंजाम दे डाला। मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से पचास हजार की नगदी, तमंचा, कारतूस व घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गयी है। मामले में एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश में छापेमारी जारी है।
लूट की इस घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि थाना सिडकुल क्षेत्रांतर्गत हजाराग्रंट आसफनगर के बीच बीती 15 फरवरी को अज्ञात बदमाशों द्वारा धनौरी पिरान कलियर निवासी राहुल कुमार को तमंचा दिखा कर डेढ़ लाख की लूट को अंजाम दिया गया था। जिस संबंध में थाना सिडकुल पर मुकदमा दर्ज कराया गया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बताया कि पुलिस द्वारा घटना स्थल व रास्तों पर लगे सैकड़ों सीसीटीवी खंगाले गये। जिनमें से दो बदमाशों को पुलिस ने कल देर शाम ओशो आश्रम के पास पीर वाली गली से गिरफ्तार किया गया।
एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि जब पुलिस टीम ने बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया तब गिरफ्तारी से बचने के लिए बदमाशों (शिवकुमार एवं गुलाम साबिर) द्वारा पुलिस पर फायर झोंक कर भागने का प्रयास किया गया परंतु पुलिस टीम द्वारा उन्हे पकड़ लिया गया। जिनके पास से एक तमंचा, कारतूस 20 हजार की नगदी व घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गयी है। तत्पश्चात आरोपी शिवकुमार की निशांदेही पर उसकी ससुराल चैली भगवानपुर से 30000 रूपये नगद, घटना में लूटा गया बैग, फिंगर प्रिंट वाली मशीन व पीड़ित की कंपनी की आईडी आदि बरामद हुआ। बताया कि आरोपियों शिवकुमार एवं गुलाम साबिर द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर करने पर आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। एसपी सिटी ने बताया कि इस पूरे लूट कांड का मास्टरमाइंड मुख्य आरोपी शिवकुमार था। जिसने बताया कि अपनी गर्भवती पत्नी के इलाज के लिए रुपयों की जरूरत होने पर अपने साथी गुलाम साबिर को बताया जिसने हजारागा्रंट के रहने वाले अपने अन्य साथी को बताया तो दोनों के द्वारा शिवकुमार को बताया कि हमारे गांव हजारागा्रंट में एक फाइनेंस कर्मी द्वारा हर माह 15 तारीख को गांव में आकर फाइनेंस की किस्तों को वसूल कर अपने साथ काफी रुपया लेकर जाता है। जिसपर तीनों आरोपियों द्वारा फाइनेंसर को लूट कर पैसों की जरूरत को पूरा करने का यह खतरनाक प्लान बनाया। बताया कि आरोपियों द्वारा घटना करने के बाद पीड़ित की मोटरसाइकिल की चाबी एवं बैग निकालकर थोड़ी दूरी खेतों में फेंक दी थी। बताया कि पकड़े गए आरोपी शिवकुमार पुत्र अमरनाथ निवासी ग्राम हुसैनपुर नवादा थाना फतेहपुर जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश, गुलाम साबिर पुत्र स्माइल निवासी ग्राम हजारा ग्रंट थाना सिडकुल हरिद्वार के निवासी हैं। जिनके तीसरे साथी की तलाश जारी है।काठगोदाम – अमृतसर के बीच ट्रेन संचालन को मंजूरी
देहरादून। काठगोदाम-अमृतसर के बीच ट्रेन संचालन को मंजूरी मिलने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार प्रकट किया।
आज यहां काठगोदाम रेलवे स्टेशन से अमृतसर जंक्शन के लिए ट्रेन संचालन को रेल मंत्रालय ने मंजूरी प्रदान कर दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस रेल के चलने से यात्रियों को काफी सहुलियत होगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विगत 2 दिसंबर 2023 को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भेजकर काठगोदाम से अमृतसर के मध्य सीधी रेल सेवा के संचालन का अनुरोध किया था। अब रेल मंत्रालय ने उनके इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए काठगोदामकृअमृतसर के मध्य ट्रेन संचालन को मंजूरी प्रदान कर दी है। रेल मंत्रालय द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर अवगत कराया गया है नयी ट्रेन के संचालन को मंजूरी दे दी गई है।

लोकसभा चुनावः मार्च के दुसरे सप्ताह में लग सकती है आचार संहिता
देहरादून।  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसी माह आखिर में गढ़वाल और कुमाऊं का दौरा कर सकते हैं। इस दौरान उनकी सभाएं भी होंगी। पार्टी यह मानकर चल रही है कि मार्च के दूसरे हफ्ते तक लोकसभा चुनाव की आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो सकती है।
इस संभावना को देखते हुए अगले 15 दिनों के दौरान कई केंद्रीय नेताओं के उत्तराखंड में दौरे हो सकते हैं। पार्टी कुछ बड़े सम्मेलन कराने की तैयारी में भी है, जिनमें केंद्रीय नेताओं को आमंत्रित किया जा सकता है।  अगले 15 से 20 दिन में पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित कर सकती है।
वहीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शीर्ष नेताओं का मंत्र लेकर उत्तराखंड के 250 प्रतिनिधि विकसित भारत के लिए मोदी फिर से, का नारा बुलंद करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रेरित करेंगे। अगले 100 दिनों में भाजपा के हर नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता के पास सबसे मुख्य कार्य होगा कि वे केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के हर लाभार्थी तक पहुंचें । साथ ही फर्स्ट टाइम वोटर यानी नव मतदाता तक अपनी पहुंच बनाएं ताकि उन्हें केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार की उपलब्धियों और भावी संकल्पों के बारे में जागरूक कर सकें।

स्कूली छात्र पर गुलदार ने किया हमला, घायल
रूद्रप्रयाग। उत्तराखंड में जंगली जानवरों के हमले थमने का नाम नहीं ले रहें हैं, आये दिन राज्य में वन्यजीवों व मानव के बीच संघर्ष की खबरें मिलती रहती हैं। इस क्रम में आज रुद्रप्रयाग जिले के जखोली क्षेत्र में गुलदार ने एक स्कूली छात्र पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।
रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक के लस्या पटृी के महरगांव में आज सुबह एक पंद्रह वर्षीय स्कूली छात्र पर घात लगाए गुलदार ने हमला कर दिया। जिसमे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार आज सुबह पंद्रह साल का कार्तिक पुत्र किशन सिंह बुटोला अपने घर से अपने विघालय इंटर कॉलेज रामाश्रम के लिए जा रहा था।
इस दौरान गांव से कुछ ही दूरी पर घात लगाये गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। गुलदार के हमले में कार्तिक बुरी तरह घायल हो गया। चीख पुकार सुनकर गांव के गम्भीर सिह बुटोला घटना स्थल पर पहुंचे, जिसके बाद गुलदार मौके से भाग गया। कार्तिक को यथाशीघ्र एम्बुलेंस के जरिए जखोली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहाँ उसका उपचार जारी है। घटना की जानकारी ग्रामीणों द्वारा वन क्षेत्राधिकारी जखोली को दी गई है। आये दिन हो रहे जंगली जानवरों के हमलों से लोग दहशत में हैं, गत दिवस हरिद्वार में भी दो गुलदारों ने बाइक सवार युवक पर हमला कर उसे घायल कर दिया था।
आगे पढ़ें 
नाबालिग का अपहरण व दुराचार मामले में आरोपी गिरफ्तार
चमोली। नाबालिग का अपहरण व दुराचार किये जाने के मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके कब्जे से नाबालिग अपहृता भी बरामद की है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज थाना पोखरी में पीड़ित द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री को एक व्यक्ति द्वारा बहला फुसलाकर ले जाने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया। प्रार्थना पत्र को गंभीरता से संज्ञान लेते हुए पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गयी। जिसके बाद चंद घंटो के भीतर ही नाबालिग अपहृता को सकुशल बरामद कर लिया गया। नाबालिग पीड़िता को बरामद कर आवश्यक कार्यवाही हेतु थाने पर लाये। पुलिस द्वारा नाबालिग पीड़िता के बयान के आधार पर मुकदमे में दुष्कर्म और पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी कर नाबालिग पीड़िता व आरोपी मनीष कुमार पुत्र मोहन लाल निवासी ग्राम जोरासी थाना पोखरी जनपद चमोली का मेडिकल परीक्षण कराया गया। जिसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
आगे पढ़ें

फोटो डी 3
सेना के ट्रक की चपेट में आने से दो युवकों की मौत
रूड़की। भोगपुर से लक्सर आ रहे बाइक फिसलने से दो युवक सेना के ट्रक की चपेट में आ गए। जिसकी वजह से बाइक सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार भोगपुर निवासी दो युवक सचिन सैनी और शक्ति कश्यप अपनी बाइक से शाहपुर की ओर जा रहे थे। जैसे ही उन्होंने बाणगंगा में सटे शिवालिक स्टोन क्रशर पास बनी पुलिया को पार किया, वैसे ही उनकी बाइक फिसल कर बगल से रुड़की जा रही सेना के ट्रक की चपेट में आ गई। जिसमें सचिन सैनी पुत्र सुरेंद्र सैनी (उम्र 27 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, शक्ति कश्यप पुत्र कमल सिंह (उम्र 26 वर्ष) की अस्पताल ले जाते रास्ते में मौत हो गई।
वहीं, घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और हंगामा कर दिया। इसी बीच थाना पथरी और लक्सर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि शक्ति कश्यप की हाल ही में पीडब्ल्यूडी विभाग में सरकारी नौकरी लगी थी। जबकि, सचिन सैनी एक कंपनी में काम करता था। जो एक ही बाइक पर सवार होकर अपने काम पर जा रहे थे। तभी हादसे का शिकार हो गए।

फोटो डी 4
गढ़वाल विवि के बीजीआर कैंपस पौड़ी में छात्रों को करनी पड़ी तालाबंदी
श्रीनगर। एचएनबी गढ़वाल विवि का बीजीआर कैंपस बदहाल स्थिति में है। जिस वजह से छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में छात्रों ने बीते दिन परिसर के मुख्य गेट पर प्रदर्शन कर विरोध जताया और प्रशासनिक भवन में तालाबंदी भी की. छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर परिसर को जाने वाली मुख्य सड़क, हॉस्टल, क्लास रूम की स्थिति नहीं सुधारी गई तो वो उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। इसके लिए छात्रों ने विवि को 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया है।

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बीजीआर यानी बेजवाड़ा गोपाल रेड्डी कैंपस पौड़ी के छात्रसंघ अध्यक्ष ऋत्विक असवाल ने कहा कि बरसात के दिनों क्लास रूम में पानी टपकता है। परिसर को जाने वाली सड़क भी खस्ता है। हॉस्टल भी बदहाल स्थिति में है। जिस संबंध में विवि को कई बार अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन हालात नहीं सुधरते हैं। जिसके चलते विवि के छात्रों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।
वहीं, छात्रसंघ महासचिव ऋतिक रावत ने बताया कि बीजीआर परिसर में देशभर के छात्र पढ़ने आते हैं, लेकिन विवि ने छात्रों की सुविधा के लिए बसों का भी संचालन नहीं किया हैै जिससे छात्रों को आवाजाही में परेशानी होती हैै छात्रों ने अविलंब बसों के संचालन की मांग भी उठाई है। उनका कहना है कि अभी राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद का सर्वे होना है, लेकिन अभी तक कोई काम नहीं हो पाया है।
आगे पढ़ें

17 पेटी शराब सहित तस्कर गिरफ्तार
देहरादून। शराब तस्करी में लिप्त एक व्यक्ति को पुलिस ने 17 पेटी शराब सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त कार भी बरामद की है।
 मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह थाना राजपुर पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र में एक शराब तस्कर भारी मात्रा में शराब सहित आने वाला है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने क्षेत्र में चैकिंग अभियान चला दिया। इस दौरान पुलिस को धोरण पुल के पास एक संदिग्ध कार आती हुई दिखायी दी। पुलिस ने जब उसे रोकना चाहा तो कार चालक कार छोड़कर भागने लगा। इस पर उसे घेर कर दबोचा गया। कार की तलाशी के दौरान पुलिस ने उसमें रखी 17 पेटी अंग्रेजी व देशी शराब बरामद की। थाने लाकर की गयी पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर ने अपना नाम सागर नेगी पुत्र इंद्र सिंह नेगी निवासी भरवा कैटल थाना चंबा जनपद टिहरी गढ़वाल , हाल पता देवनागरी रेस्टोरेंट किमाड़ी थाना कैंट देहरादून बताया। पुलिस ने उसे आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश कर दिया है।

कैबिनेट के सहयोगियों के साथ श्री अयोध्या धाम रवाना हुए मुख्यमंत्री
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में अपने सहयोगियों एवं राज्यसभा सांसद के साथ मंगलवार  प्रातः काल श्री अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला के दर्शनों के लिए रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री सुबह कैबिनेट में अपने सहयोगियों सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, डॉ धन सिंह रावत, श्रीमती रेखा आर्य एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के साथ जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुँचे जहां से वे श्री अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री एवं उनके सहयोगी श्री अयोध्या धाम में प्रभु राम की पूजा अर्चना के बाद देर शाम देहरादून लौटेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री रामलला के दर्शन के पूर्व ही रोम-रोम भक्तिमय और मन प्रफुल्लित है।

Next Post

पुलिस ने किया एक युवक को किया गिरफ्तार, तस्करों को करता था स्मैक की सप्लाई ।

पुलिस ने किया एक युवक को किया गिरफ्तार, तस्करों को करता था स्मैक की सप्लाई । उत्तरकाशी । वांछित/फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु * अर्पण यदुवंशी, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी* के निर्देशन मे चलाये जा रहे धर-पकड अभियान के क्रम में कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस द्वारा *NDPS Act मे वांछित सुनील कुमार […]

You May Like