भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष ने दिया सर्वदलीय धरना

Pahado Ki Goonj
 भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष ने दिया सर्वदलीय धरना

देहरादून। भाजपा सरकार पर जन विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को गांधी पार्क में  सर्वदलीय धरना कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कांग्रेस पार्टी सहित प्रदेश की प्रमुख राजनैतिक पाटियों के नेताओं ने भाग लिया।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सहित वामदलों के प्रतिनिधि धरने पर बैठे। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में महिला सुरक्षा बेहद लचर है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है।
केंद्र व राज्य सरकार महंगाई रोकने में नाकाम रहे हैं। धरना स्थल पर पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, सूर्यकांत धस्माना आदि भी मौजूद रहे। धरना कार्यक्रम के बाद दोपहर दो बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शकरन माहरा की उपस्थिति में राजपुर रोड स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में प्रमुख चिकित्सक कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।आगे पढ़ें
अभिनेता अक्षय कुमार ने किए बाबा केदारनाथ के दर्शन


रूद्रप्रयाग। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार मंगलवार को पूजा अर्चना के लिए  केदारनाथ धाम पहुंचे। साथ ही केदारनाथ क्षेत्र का भ्रमण भी किया।
गौरतलब है कि अक्षय कुमार अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए इन दिनों देहरादून आए हुए हैं। मंगलवार को वे सहस्त्रधारा हेलीपैड से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए। बताया जा रहा है कि इसके बाद वे शूटिंग के लिए बुधवार से दो दिन के लिए रुड़की जाएंगे।
केदारनाथ यात्रा ने बीते वर्ष की भांति इस बार भी रफ्तार पकड़ ली है। कपाट खुलने के बाद से 27 दिनों में ही दर्शनार्थियों की संख्या साढ़े चार लाख पहुंची। कपाट खुलने के बाद शुरुआती 20 दिनों तक बारिश, बर्फबारी के बीच भी बाबा केदार के भक्तों का उत्साह अपने चरम पर रहा।
मौसम और भौगोलिक परिवेश की दुश्वारियों के बीच यात्रा नए आयाम स्थापित कर रही है। बीते एक सप्ताह से दर्शनार्थियों की संख्या प्रतिदिन 18 हजार से अधिक हो रही है। इधर, डीएम मयूर दीक्षित ने बताया कि तीर्थ यात्रियों का उचित स्वास्थ्य परीक्षण व उपचार किया जा रहा है।  
आगे पढ़ें जी-20 बैठक के लिए पहुँचने लगे विदेशी मेहमान

छोलिया दल के साथ विदेशी मेहमान भी जमकर झूमे

देहरादून। 24-25 मई को नरेन्द्र नगर में होने वाले जीकृ20 बैठक के लिए विदेशी मेहमानों ने आना शुरू कर दिया। पराम्परिक रूप से उनका स्वागत किया गया जहां पर छोलिया दल के साथ विदेशी मेहमानों ने भी जमकर नृत्य किया।
मंगलवार को यहां नरेंद्रनगर में 24 व 25 मई को होने जा रही जी-20 बैठक के लिए विदेशी मेहमानों के पहुँचने का सिलसिला शुरू हो गया है। आज सुबह विदेशी डेलिगेट्स का एक ग्रुप जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुँचा जहां उनका पारंपरिक रूप से तिलक व माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान छोलिया नृत्य की पारंपरिक वाघ यंत्रों पर प्रस्तुति दे रहे कलाकारों को देखकर डेलिगेट्स खुद को नहीं रोक पाए और महिलाओं के साथ ही पुरुष डेलिगेट्स ने भी उत्तराखंड के गीतकृसंगीत पर कलाकारों संग सुंदर नृत्य किया। सभी मेहमान एयरपोर्ट पर हुई मेहमाननवाजी से काफी खुश एवं अभिभूत नजर आए। इसके बाद इन सभी को नरेंद्रनगर में जहां जी-20 के मुख्य आयोजन हैं वहां ले जाया गया।
आगे पढ़ें 
सड़क हादसे में स्कूल संचालक व बच्चे की दर्दनाक मौत,एक बच्ची की हालत गंभीर
रुड़की। मंगलवार सुबह खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से स्कूटी सवार स्कूल संचालक और एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस हादसे के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगमा काटा। ग्रामीणों ने खनन पर रोक लगाने की मांग की।
मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव टांडा भागमल निवासी 50 वर्षीय कृष्णकांत का गांव के ही पास ज्ञान गंगा नाम से स्कूल है। मंगलवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे वह अपनी 5 वर्षीय बेटी श्रुति और गांव के ही सात वर्षीय जसवंत उर्फ जस्सी के साथ ही स्कूटी से स्कूल जा रहे थे।
जैसे ही वह स्कूल के पास पहुंचे तो सामने से आ रही खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ने स्कूटी को टक्कर मार दी। जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा होते देख आस-पास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।
जहां डॉक्टरों ने कृष्णकांत और जसवंत को मृत घोषित कर दिया। साथ ही श्रुति को गंभीर हालत होने पर एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। परिजन व पुलिस अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली।  उधर, हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके पर ही ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर फरार हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर जमकर हंगामा करते हुए अवैध खनन पर रोक लगाए जाने की मांग की।
लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ट्रैक्टर ट्रॉली कब्जे में लेकर चालक की तलाश की जा रही है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

उत्तरकाशी :- स्मैक के साथ एक तस्कर को दबोचा ।

उत्तरकाशी :- स्मैक के साथ एक तस्कर को दबोचा* उत्तरकाशी । ब्यूरो । उत्तरकाशी पुलिस द्वारा नशे के अवैध कारोबारियों के विरुद्ध लगातार सख्त रुख अपनाया हुआ है, *पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी, अर्पण यदुवंशी* नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हेतु उनके द्वारा सभी क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी/एसओजी/एनटीएफ को […]

You May Like