अवैध मजार ध्वस्तीकरण पर भाजपा पूरी तरह सीएम धामी के साथ

Pahado Ki Goonj

 

देहरादून 12 अप्रैल, प्रधानमंत्री मोदी के विजन वाइब्रेंट विलेज योजना को आगे बढ़ाने के क्रम में 16 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल पिथौरागढ़ पहुंच रहे हैं। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सुरेश जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान वे सीमांत क्षेत्र में विकास योजनाओं का सर्वेक्षण कर गूंजी गांव में रात्रि प्रवास करेंगे। उन्होंने कैलाश मानसरोवर के लिए 17 दिन की पैदल यात्रा को मात्र आधा किलोमीटर की यात्रा में बदलने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद किया ।

like share subscribe

प्रदेश प्रवक्ता  जोशी ने कहा, प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव का ही परिणाम है कि एक के बाद एक केंद्रीय मंत्री विकास योजनाओं की प्रगति देखने के लिए लगातार दौरा करते रहते हैं । इसी क्रम में वाइब्रेंट विलेज योजना में हो रहे कार्यों की जानकारी के लिए केंद्रीय वाणिज्य मंत्री  पीयूष गोयल पिथौरागढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा करने पहुंच रहे हैं । इस दौरान वह यहां केंद्र द्वारा संचालित विकास की योजनाओं की जानकारी लेंगे एवं स्थानीय लोगों से उनकी समस्याओं को लेकर चर्चा करेंगे । इस दौरान सीमान्त गांव गूंजी में रात्रि विश्राम करेंगे ।

जोशी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा मोदी जी ने भोले के दरबार, कैलाश मानसरोवर की यात्रा मार्ग को सुगम बनाने के अपने वादे को पूरा किया है । उन्होंने बताया कि 1980 में धारचूला लिपुलेख बॉर्डर होते हुए कैलाश मानसरोवर जाने के लिए 17 दिन की कठिन पैदल यात्रा करनी पड़ती थी जो आज केंद्र सरकार के प्रयासों से सीमा तक सड़क मार्ग निर्माण से मात्र आधे घंटे की पैदल यात्रा रह गयी है । हमे विश्वास है कि इसी क्रम में वाइब्रेंट विलेज योजना से सीमावर्ती क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्य से जो यहां की तस्वीर बदलने वाले है उसके गवाह हम सभी लोग बनेंगे ।

 

देहरादून 13 अप्रैल, भाजपा द्वारा आईटी विभाग के जिला संयोजकों एवं सह संयोजकों के नामों की सूची जारी की गयी है । पार्टी आईटी विभाग के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी दी कि प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट एवं प्रदेश आईटी एवं सोशल मीडिया प्रभारी  कुलदीप कुमार की सहमति से प्रदेश आईटी सयोजक अजीत नेगी द्वारा सभी ज़िलों के आईटी सयोजक एवं सह सयोजकों की सूची जारी की गई है । जिनमें उत्तरकाशी के लिए  दीपक नौटियाल व  हेमराज रावत, चमोली के लिए  हीरा बिष्ट व  सुरेंद्र पुंडीर, रुद्रप्रयाग  प्रवीण नेगी व  विकास नौटियाल,  प्रशांत जोशी व  गोपाल सिंह रावत, देहरादून ग्रामीण  सुभाष रावत व हर्षवर्धन, देहरादून महानगर  विपिन खंडूड़ी व  सूरज चंद, ऋषिकेश  रोहित भारद्वाज व  चंदन जायसवाल, हरिद्वार  सचिन निशित व  अरुण आर्य, रुड़की  सुशील रावत व  नितिन शर्मा, पौड़ी  मनीष ममगाई व  आशीष थपलियाल, कोटद्वार  रजनीश चौधरी व  विवेक बिंजौला, पिथौरागढ़  राकेश भट्ट व  नवीन सिंह भंडारी, बागेश्वर  कमल भौर्याल व  विजय लोबियाल, रानीखेत  गिरधर सिंह बिष्ट व  तारा सिंह नेगी, अल्मोड़ा  गोविंद सिंह मटेरा व सागर सिंह गंगोला, चंपावत  बलवंत गिरी व  चंद्रशेखर गुरुरानी, नैनीताल  अमित चौधरी व  मनीष पाल, काशीपुर  कुणाल रस्तोगी व  शुभम मेहरा, उधम सिंह नगर  मोहन तिवारी व  अंकित पाठक शामिल हैं ।

आगे पढ़ें

अवैध मजार ध्वस्तीकरण पर भाजपा पूरी तरह सीएम धामी के साथ

देहरादून 13 अप्रैल, भाजपा ने स्पष्ट किया है कि देवभूमि उत्तराखंड में अवैध मजार या सरकारी भूमि पर किसी भी तरह का अतिक्रमण स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रदेश प्रवक्ता विकास भगत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा इस विषय को गंभीरता से लिए जाने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी पूर्ण रूप से उनके साथ खड़ी है।

प्रदेश प्रवक्ता श्री भगत ने बयान जारी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध धार्मिक अतिक्रमणों पर की जा रही सख्त कार्रवाई उत्तराखंड के लिए बेहतर कल का निर्माण करेगी और राज्य अतिक्रमण मुक्त होगा। भाजपा प्रवक्ता विकास भगत ने चिंता जताते हुए कहा कि हमारे क्षेत्र के साथ साथ उत्तराखंड मे बहुत सी जगहों पर पिछले कुछ वर्षो से अचानक जंगलो, सड़क किनारे या सरकारी भूमि मे मज़ारे दिखाई दे रही हैं । जिनको हटाया जाना आवश्यक है। हैरानी है कि सरकार द्वारा अवैध अतिक्रमण की जाँच में इन अधिकांश तथाकथित मजारों के नीचे किसी तरह के क़ोई इंसानी अवशेष नहीं मिले हैं । जो पूरी तरह से स्पष्ट करता है कि यह मजार अवैध कब्जे कर किसी षड्यंत्र के तहत बनाई गई हैं ।

श्री भगत ने कहा कि जिस कॉर्बेट नेशनल पार्क और आस पास के क्षेत्रों में बाघो की संख्या अधिक होनी चाहिए थी, वहां अचानक अवैध मजारों की संख्या अधिक हो गई है । यह निश्चित तौर पर यह दर्शाता है कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है और अपनी सरकारों में कुछ विशेष लोगों को खुश करने के लिए इस तरह के अतिक्रमण करवाती है। कांग्रेस के छोटे बड़े सभी नेताओं का जानबूझकर सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों में मजारों की तुलना मंदिरों से कर देवभूमि के अपमान की साजिश रच रहे है। कांग्रेस के लोग सनातनी संस्कृति के अपमान का कोई मौका नही छोड़ते हैं। जब इनकी सरकार केंद्र मे थी तो प्रभु श्री राम को काल्पनिक मानने का शपथ पत्र सुप्रीम कोर्ट तक मे प्रस्तुत कर देते हो और जिनके नेता हिन्दू देवी देवताओं के अपमान करने वालों को अपनी यात्राओं में साथ लेकर चलते हों, जिन्हें धर्म विशेष के लिए अलग शिक्षण संस्थान चाहिए, जिन्हें जुम्मे की नमाज के लिए छुट्टी चाहिए उनसे देवभूमि के आध्यात्मिक महत्व और धार्मिक-सांस्कृतिक पहचान के सम्मान की उम्मीद करना ही बेमानी है । लेकिन हमारी आपत्ति इस बात पर है कि कांग्रेस नेता वर्ग विशेष के अपने वोटबैंक को संतुष्ट करने के लिए सरकारी भूमि पर कब्जे कर बनाये मजारों की तुलना वनों में मौजूद पौराणिक मंदिरों से कर रहे हैं, यह सरासर निंदनीय है आगे पढ़ें

कल शुक्रवार दिनांक 14 अप्रैल अपराहन 2 बजे अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में प्रेस क्लब देहरादून में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष श्रीमान आलोक जी द्वारा पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करने कार्यक्रम सुनिश्चित है ।
इस अवसर पर आप सभी मीडिया कवरेज के लिए सादर आमंत्रित हैं ।

 

Next Post

प्रदेश भर में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन एनएमओपीएस उत्तराखंड के तत्वाधान में है 16 अप्रैल को मार्च करेंगे

  देहरादून पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन एनएमओपीएस उत्तराखंड के तत्वाधान में है 16 अप्रैल को उत्तराखंड प्रदेश के समस्त जनपद मुख्यालय में पुरानी पेंशन संवैधानिक मार्च यात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रदेश के सभी अधिकारी कर्मचारी शिक्षक बड़ी संख्या में प्रतिभाग करेंगे इस कार्यक्रम को सफल […]

You May Like