190 टिन लीसा के साथ एक गिरफ्तार, एक फरार

Pahado Ki Goonj
 अगले 24 घंटों में फिर मौसम बदलने के आसार
देहरादून। तीन-चार दिन की राहत के बाद राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की संभावना है। वहीं राज्य के बाकी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। राज्य के मैदानी इलाकों में कोहरा छाए रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि हरिद्वार, उधमसिंह नगर जैसे कुछ इलाकों में कोहरा छाए रहने की संभावना है। राजधानी में आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय कोहरा रहने की संभावना है। यहां अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री बने रहने की संभावना है।फोटो डी 6
अंबेडकर पार्क में धूमधाम से मनाई गई संत रविदास जयंती
रुद्रपुर। डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क में धूमधाम संत रविदास जी की जयंती के अवसर पर समाजसेवी संजय ठुकराल सहित व्यापारियों ने संत रविदास जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।  इसके बाद ठुकराल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस उपलक्ष में हलवे का प्रसाद और चावल और पुलाव के भंडारे की शुरुआत हुई।
उन्होंने कहा कि संत रविदास जी के बताए अध्यात्म के मार्ग पर चलकर हमें उनकी शिक्षाओं को आत्मसात करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि संत रविदास जी ने दुनिया को मानवता का संदेश दिया। उनके अनुयायि आज पूरे विश्व में है। उन्होंने लोगो ने उनके बताये गये मार्ग पर चलने का आहवान किया। इससे पूर्व  देवभूमि व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष सरदार गुरमीत सिंह ने भी संत रविदास जी के बताये गये मार्ग पर चलने का आहवान किया। उन्होंने रविदास जी को नमन किया। इस दौरान जितेंद्र सागर, राजकुमार सागर, मिंटू, हरीश सागर, अंशु, रविंद्र सागर, चंदन, चंदा सागर, मिलन, सुमित वर्मा, चांदनी, अनिल राठौर, हरि सिंह सागर, बंटी कोली, राहुल, अंकित ठुकराल, बॉबी टुटेजा, संदीप मनोचा, जोली कक्कड़, वरुण अरोड़ा, रोहित खुराना, सतीश कुमार,मोहित सागर, तुषार, सौरभ, विशाल मेहरा, अजय नारायण सिंह आदि थे।

फोटो डी 7
भाजयुमो जिलाध्यक्ष कार्तिक ने भाजपा प्रदेश सह कोषाध्यक्ष से की मुलाकात
ंहलद्वानी। भारतीय जनता युवा मोर्चा नवनियुक्त जिलाध्यक्ष कार्तिक हरबोला ने आज भाजपा प्रदेश सह कोषाध्यक्ष साकेत अग्रवाल से मुलाकात की और आशीर्वाद लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश का युवा भाजपा से जुड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा देश के युवाओं के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई हैं और उनको रोजगारपुरक शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि संगठन द्वारा उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई हैं उसका ईमानदारी के साथ निर्वहन करेंगे और जिले में बूथ स्तर तक युवाओं की टीम बनाई जायेगी। हरबोला ने कहा कि सरकार की योजनाओं को बूथ स्तर तक पहुंचाने का कार्य किया जायेगा। प्रदेश सह कोषाध्यक्ष साकेत अग्रवाल ने उनका पटका पहनाकर स्वागत किया।

फोटो डी 8
आंचल दुग्ध क्रय दरों में वृद्धि
ंहल्द्वानी। नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लालकुआ  की प्रबंध कमेटी के निर्णय पर दुग्ध संघ द्वारा दुग्ध मंत्री सौरभ बहुगुणा के निर्देशों पर वर्तमान में बढ़ते दुग्ध मूल्य लागत को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम स्तर पर दुग्ध उत्पादकों से क्रय किये जा रहे दुग्ध मूल्य में प्रतिलीटर दो रूपये बढाया जाने व व्यवसायिक दृष्टिकोण को देखते हुए बाजार समीक्षा उपरान्त आंचल दुग्ध एंव उत्पाद दरों का भी निर्धारण किया जायेगा।
इसके साथ ही बाजार मांग को दृष्टिगत रखते हुए शीघ्र ही होमोनाइज्ड दूध बाजार में लांच किया जायेगा। दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश सिह बोरा द्वारा उक्त जानकारी देते हुए कहा कि दुग्ध मंत्री सौरभ बहुगुणा द्वारा दुग्ध उत्पादको की दुग्ध उत्पादन लागत मूल्य दिलाये जाने के निर्देशो के क्रम में जनपद नैनीताल में वर्तमान में संचालित ग्राम स्तर से 595 दुग्ध समितियों के 30 हजार दुग्ध उत्पादको से क्रय किये जा रहे उनके दूध मूल्य में प्रतिलीटर 02 रूपये बढाने का निर्णय लिया गया है जिसके तहत वर्तमान क्रय दर 41 रूपये प्रतिलीटर से बढाकर दिनांक 09 फरवरी 2023 से प्रतिलीटर 43 रूपये निर्धारित की गई है जो वर्ष अंतर्गत तीसरी बार की वृद्धि है जिससे निश्चित ही किसानों की दुग्ध लागत मूल्य की भरपाई हो सकेगीे।
उन्होंने अवगत कराया कि व्यवसायिक दृष्टिकोण को दृष्टिगत रखते हुए बाजार की समीक्षा उपरान्त आंचल दुग्ध एंव दुग्ध उत्पादो की दरो का भी निर्धारण किया जायेगा ताकि वर्तमान में गतिमान दुग्ध कार्यकलाप प्रभावित न हो सकेे । उन्होने बताया कि दुग्ध उत्पादको को दुग्ध समितियों के माध्यम से लाभान्वित किये जाने हेतु दुग्ध संघ द्वारा बेहतर प्रयास किये जा रहे है जिसके अंतर्गत जनपद में पशु चिकित्सा सुविधा के साथ साथ नियमित रूप से आकस्मिक पशु चिकित्सा, पशु रोग निवारण कैम्प, संक्रामक रोगो से सुरक्षा हेतु रोगप्रतिरोध टीकाकरण कार्यक्रम चलाये जा रहे है इसके साथ ही एन.सी.डी.सी योजना अंतर्गतआर्थिक रूप से कमजोर व मेहनतकष दुग्ध उत्पादक सदस्यों हेतु दूधारू पशु क्रय हेतु अनुदान में ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन, पशु पोषण अनुदान, भूसा अनुदान डी.बी.टी. के माध्यम प्रत्येक दुग्ध उत्पादक के खाते में सीधे भुगतान किया जा रहा है तथा सचिव प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत पर्वतीय क्षेत्र के प्रत्येक समिति सचिव को प्रतिलीटर 50 पैसे की दर से सीधे उनके खातो में भेजा जा रहा है इसके साथ ही बोरा ने कहा कि कि संस्था की बेहतर कार्य प्रणाली बनाये रखने हेतु कर्मचारियों की मांगो के निराकरण के प्रयास किये जा रहे है । इसके साथ ही उपभोक्ताओं की मांग को दृष्टिगत रखते हुए पाश्चराइज्ड दूध के साथ ही हार्मोनाइज  दूध भी शीघ्र ही बाजार में उतारा जायेगा। उन्होंने जानकारी दी दुग्ध विकास मंत्री के निर्देषों के क्रम में ही आंचल बाजार को बढाने के तहत आज से रामनगर क्षेत्र के मरचूला, मौलेखाल, डोटियाल मानिला क्षेत्र में दुग्ध एंव दुग्ध उत्पाद बिक्री प्रारम्भ की गई जिसमें प्रथम दिन लगभग दो सौ लीटर दूध व उत्पाद विक्रय किये गये।आगे पढ़ें

हत्याकांड का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार


ंरुद्रपुर। काशीपुर थाना पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया है। हत्याकाण्ड में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
सोमवार को काशीपुर कोतवाली में एसपी अभय कुमार सिंह ने खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 5  फरवरी को मंगल सिंह निवासी मछरिया थाना कटघर  मुरादाबाद यूपी ने पुलिस को तहरीरी दी। बताया कि उसका भाई मुकेश कुमार अपने मकान ग्राम चादपुर सैनिक कालोनी आया था और 28 जनवरी 2023 से उसका फोन बंद आ रहा था। 4 फरवरी को  वह अपने मामा विजय कुमार के साथ चादपुर सैनिक कालोनी आया तो देखा कि उसके भाई का शव अन्दर मृत अवस्था में पड़ा है। उसके रूपये व फोन भी गायब था। तहरीर में   29 जनवरी 2023  को भाई के साथ उसके परिचित गौतम बाल्मीकि,रवि कुमार उर्फ गोगली तथा दीपक ने कमरे में बैठकर शराब पी थी। मृतक के भाई ने तीनों पर भाई मुकेश  की हत्या करने का आरोप लगाया।  पुलिस ने तहरीरी के आधार पर आरोपियों को  पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।  एसपी काशीपुर ने बताया कि सीओ  वन्दना वर्मा के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक काशीपुर के निर्देशन में खुलासा में पुलिस जुट गई। पुलिस ने घटना स्थल व मार्गों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाले गए। सीसीटीवी  फुटेज के आधार पर  उक्त तीनों को संदिग्धावस्था में हिरासत में लिया। पुलिस पूछताछ में तीनों ने घटना को अंजाम देने की बात कबूल की। एसपी काशीपुर ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने मृतक मुकेश की हकीकत बताई तो पुलिस सकते में पड़ गई।  पुलिस के अनुसार  आरोपी दीपक और मृतक मुकेश के बीच गहरी दोस्ती थी। दीपक ने ही दो अन्य आरोपियों से दोस्ती कराई थी। दीपक को ही मुकेश बाजार में मिला था।  तीनों आरोपी और मृतक मुकेश ने कच्ची शराब पी। इसके बाद तीनों ने चाकू से हमला कर मुकेश को ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू, फोन,,बाईक,रुपए भी बरामद कर लिए।

फैक्ट्री में हाइड्रो क्लोरिक एसिड से भरा टैंकर में लीकेज होने से हड़कंप


रुद्रपुर। सोमवार तडद्यके सिडकुल की एक फैक्ट्री में हाइड्रो क्लोरीक एसिड के भरे टैंकर में लीकेज हो गया। इससे फैक्ट्री में हडकंप मच गया और आनन फानन में टैंकर को फैक्ट्री परिसर से बाहर निकाल सडक किनारे खड़ा कर दिया। इसकी सूचना जैसे ही आपदा प्रबंधन और अग्निशमन विभाग को मिली। इस पर दोनों टीम मौके पहुंची और दोनों टीमें टैंकर को खाली जगह पर खाली कराया गया। इसके बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने टैंकर पर पानी की बौछार कर एसिड का प्रभाव खत्म किया गया। मौके पर पहुंचे मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर ने बताया कि टैंकर में दस हजार लीटर हाइड्रो क्लोरीक एसिड था। इसमें 75 फीसदी पानी मिला था। इसी वजह से एसिड इंसानों के लिए घातक नहीं होता है। उन्होंने बताया कि केवल  त्वचा में पडने पर जलन होती है। हाइड्रो  क्लीरीक का इस्तेमाल सफाई कार्यों में किया जाता है। पानी की बौछार मार कर एसिड के प्रभाव को समाप्त कर दिया है।

फोटो डी 2

190 टिन लीसा के साथ एक गिरफ्तार, एक फरार


देहरादून। एसटीएफ ने 190 टीन लीसा के साथ एक को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका दूसरा साथी भागने में कामयाब हुआ।
आज यहां इसकी जानकारी देते हुए एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों से लीसा की तस्करी भी की जा रही है। जिसके लिये उनके द्वारा ऐसे अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिये एसटीएफ की टीमों को निर्देश दिये गए थे। गत रात्रि सीओ एसटीएफ सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ टीम के द्वारा हल्द्वानी क्षेत्र से एक लीसा तस्कर को गिरफ्तार किया तथा एक तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार होने में कामयाब रहा। जिनके कब्जे से एक कैंटर वाहन में लदा 190 टिन लीसा बरामद किया गया है। उत्तफ मामले में हल्द्वानी वन विभाग में दोनों तस्करों के विरुद्ध भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 41,42,51व 52 तथा अन्य वन उपज अधिनियम 1976 की धारा 4, 10 ,13 और 14 में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा जानकारी दी गयी कि गत रात एसटीएफ कार्यालय देहरादून को सूचना मिली थी कि एक वाहन कैंटर संख्या यूके 04 सीए 8990 में सोमेश्वर क्षेत्र से भारी मात्रा में अवैध लीसा लाया जा रहा है, जिस पर एसटीएफ टीम द्वारा उक्त वाहन को रामपुर रोड स्थित पंचायत घर के पास अचानक छापा मारकर पकड़ लिया, जिसमें बैठे लीसा तस्कर जगमोहन तिवारी को गिरफ्तार किया गया है परन्तु कार्यवाही के दौरान वाहन चालक शोभन सिंह निवासी पहाड़पानी धानाचुली जनपद अल्मोड़ा अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। जिसकी गिरप्तारी हेतु एसटीएफ की टीमें दबिश दे रही है। दोनों तस्करों द्वारा अवैध लीसे को वाहन में खड़िये के कटृों के नीचे छिपाकर लाया जा रहा था। पकड़ा गया तस्कर जगमोहन तिवारी जो कि वाहन स्वामी भी है, पूछताछ में बताया कि यह लीसा वह और उसका ड्राइवर शोभन जनपद अल्मोड़ा के सोमेश्वर क्षेत्र से लाए हैं। गिरफ्तार तस्कर जगमोहन सिंह जो कि काफी समय से लीसा तस्करी का अपराध कर रहा था के विरुद्ध पूर्व में हल्द्वानी में लीसा तस्करी का एक मुकदमा तथा वर्ष 2017 में शराब तस्करी का एक मुकदमा दर्ज है। अब एसटीएफ इस मामले में उन लोगों की भी जानकारी जुटा रही है जिनके द्वारा अवैध रूप से वन संपदा लीसे का उपयोग और भारी मात्रा में क्रय विक्रय किया जाता है।

फोटो डी 3
पैर फिसलने से दो नाबालिग सगे भाई गंगा में डूबे
पौड़ी। गंगा किनारे खेलने गये दो सगे भाई पैर फिसलने के बाद गंगा में डूब गये। सूचना मिलने पर पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाया लेकिन उनका अभी तक कुछ पता नही चल पाया था। उनकी तलाश जारी है।
मिली जानकारी के अनुसार बीते शाम थाना देवप्रयाग को सूचना मिली कि धनेश्वर मन्दिर देवप्रयाग के नीचे नदी किनारे 4 बच्चे खेलने के लिए गए थे, जिसमें से दो बच्चे घर वापस आ गए, जिनके द्वारा बताया गया कि हमारे साथ गए दो लड़के आदेश पुत्र हीरालाल (उम्र 12 वर्ष) व अभिषेक पुत्र हीरालाल (उम्र 8 वर्ष) निवासी ग्राम पुंडल देवप्रयाग पौड़ी गढ़वाल जो कि नदी के पास खेल रहे थे खेलते समय अभिषेक का पैर फिसल गया, जिससे वह नदी में गिर गया जिसको बचाने के लिए उसका बड़ा भाई आदेश नदी में कूद गया। ’जब वह दोनों नदी में काफी आगे निकल गए तो हम वहाँ से डर कर भाग गए। इसके पश्चात उन दोनों का पता नहीं चल पाया।
सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चैबे द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुये पुलिस उपाधीक्षक सर्किल श्रीनगर को मय पुलिस एवं एसडीआरएफ के साथ मौके पर पहुँचने एवं त्वरित कार्यवाही कर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुये बच्चों की तलाश करने हेतु निर्देशित किया गया। निर्गत दिशा निर्देशों के क्रम मे पुलिस उपाधीक्षक श्रीनगर के नेतृत्व में जनपद की थाना देवप्रयाग पुलिस एवं एसडीआरएफ टीम रात्रि से लगातार बच्चों का रेस्क्यू कर रही है जो आज भी जारी है।

देर रात घर बुलाकर प्राॅपर्टी डीलर को घर बुलाकर गोलियों से भूना ,पिता से दो बेटे गिरफ्तार
देहरादून। देर रात कनखल थाना क्षेत्र में प्रॉपर्टी डीलर अमरदीप चैधरी की उसी के साझेदार और उसके दो बेटों ने गोली मारकर हत्याकर दी। आरोपियों ने अमरदीप के सिर से तमंचा सटाकर दो गोलियां मारीं। अमरदीप के भाई पर भी फायरिंग की गई लेकिन गोली छूकर निकल गई। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी फरार हो गए। अमरदीप पूर्व में भाजयुमो का जिला उपाध्यक्ष रह चुका है और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुआ था। पुलिस ने मृतक के शव को पीएम के लिए भेजा है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
रविवार रात करीब 11.30 बजे जगजीतपुर फुटबॉल ग्राउंड के पास रहने वाले अमरदीप चैधरी को प्रॉपर्टी के कारोबार में उसके साझेदार राजकुमार मलिक ने फोन कर घर बुलाया था। अमरदीप मोटरसाइकिल से अपने दोस्त सोनू राठी के साथ ओलिविया स्कूल के पास स्थित राजकुमार के घर पहुंचे। वहां राजकुमार के दोनों बेटे भी मौजूद थे। यहां किसी बात को लेकर अमरदीप और राजकुमार के बीच कहासुनी के बाद धक्कामुक्की हो गई। इसी बीच राजकुमार के बेटे मनदीप और हर्षदीप ने तमंचे से अमरदीप पर फायरिंग कर दी। पहले गोली उसकी कमर में लगी। इसके बाद आरोपियों ने सिर से सटाकर दो बार गोली चलाई जिससे अमरदीप की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपियों ने सोनू राठी पर भी फायर झोंक दिया।
सोनू किसी तरह वहां से बचकर निकल गया। उसने तुरंत अमरदीप के भाई बादल चैधरी को फोन पर घटना की जानकारी दी। आनन.फानन में बादल मौके पर पहुंचा तो आरोपियों ने उस पर भी फायर झोंक दिया। गनीमत रही कि गोली बादल को छूकर निकल गई। मौके पर करीब 10 राउंड फायर किए गए। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को एंबुलेंस से मेला अस्पताल पहुंचाया। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी क्राइम रेखा यादवए एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंहए सीओ सिटी मनोज कुमार ठाकुर सहित कई थानों की पुलिस घटनास्थल और अस्पताल पहुंच गई। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद की बात सामने आई है। फिलहाल पुलिस और एसओजी की टीम आरोपियों की तलाश में जुटी है।
अमरदीप चैधरी के खिलाफ हरिद्वार जिले में मारपीट समेत कई मामलों में मुकदमे दर्ज थे। उसे एक बार जिला बदर भी किया जा चुका है। इससे पहले गुरुकुल विश्वविद्यालय में वह छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहा था।

फोटो डी 1
कृषी अधिकारी के आवास पर उसके चालक ने झोंकी फायर,गिरफ्तार
बागेश्वर। मुख्य कृषि अधिकारी के आवास पर उसी कि चाल नक फायर झोंक दी। वह अवकाश के दिन भी ड्यूटी से तनाव में था। जिसको लेकर दो दिन पूर्व फोन पर भी अधिकारी से उसकी कहासुनी हुई थी। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है।
सोमवार को पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार वर्मा ने बताया कि पांच फरवरी 2023 को वादी मुख्य कृषि अधिकारी सुघर सिंह वर्मा पुत्र स्व. दीनदयाल वर्मा स्थाई निवासी कानपुर रोड लखनऊ हाल स्थानीय आवास चैरासी की प्राथमिकी दी। चार फरवरी 2023 की रात उनके कमरे में उनका वाहन चालक उमेश सिंह कनवाल गया। उसने गालीगलौज की और जान से मारने की नीयत से गोली चला दी।आरोपित के विरुद्ध धारा 307 और 504 में मामला दर्ज किया गया। आरोपित 39 वर्ष का है। उसे मेहनरबूंगा के समीप समण ग्वल मंदिर पर गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 315 बोर का तमंचा मय खोखा कारतूस भी बरामद हुआ है।
आरोपित ने पूछताछ में बताया कि मुख्य कृषि अधिकारी उसे अवकाश के दिन भी बुलाते थे। इससे वह अनावश्यक रूप से परेशान था। दो दिन पूर्व भी फोन पर अधिकारी से कहासुनी हुई थी। वह 2008 से कृषि विभाग का वाहन चला रहा है। उसने यह बताया कि तनाव में आकर उसने यह कदम उठाया है।एसपी ने कहा कि आरोपित सरकारी वाहन चालक उमेश कनवाल पुत्र दीवान सिंह, निवासी ढूंगा-पाटली, जिला बागेश्वर की विवेचना उपनिरीक्षक प्रहलाद सिंह के सुपुर्द की गई है। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम को पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

Next Post

अडाणी के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदेश भर में प्रदर्शन केंद्र सरकार से की जांच कराने की मांग

अडाणी के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदेश भर में प्रदर्शन केंद्र सरकार से की जांच कराने की मांग देहरादून। अडाणी समूह की कंपनियों को लेकर अमेरिकी निवेशक हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद संसद से लेकर सड़कों तक कोहराम मचा हुआ है आज कांग्रेस ने एलआईसी व अन्य कुछ प्राइवेट कंपनियों […]

You May Like