मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी को श्रद्धांजलि दी

Pahado Ki Goonj

 मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्म जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
सहयोग दान रूप में करना चाहें mob no 9456334283

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर गांधी पार्क, देहरादून में उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी जी ने सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए सबको प्रेरित किया। भारत को आजादी दिलाने के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करूणा का भाव पैदा करना होगा। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्वांजलि होगी।
इस अवसर पर सांसद श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, विधायक श्री खजानदास एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री महेन्द्र भट्ट भी उपस्थित थे।
आगेपढें

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को शहीद स्थल कचहरी में उत्त्राखण्ड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्त्राखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों के संघर्ष के परिणामस्वरूप ही हमें नया राज्य मिला। शहीद राज्य आन्दोलनकारियों के सपने के अनुरूप राज्य के विकास के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। 2025 तक उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना है, जिससे कि राज्य आन्दोलन के शहीदों के सपनों के अनुरूप प्रदेश का समग्र विकास किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य आन्दोलनकारियों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है।

इस अवसर पर सांसद श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष  महेन्द्र भट्ट, मेयर  सुनील उनियाल गामा, विधायक श्री खजानदास, जिलाधिकारी देहरादून श्रीमती सोनिका उपस्थित थे।
आगेपढें
रविवार को सचिवालय में अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उन्होंने स्वच्छता कर्मियों को भी सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव  आनन्द वर्द्धन, प्रमुख सचिव  आर. के. सुधांशु सहित सचिव, अपर सचिव एवं सचिवालय से अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे

देहरादून 1 अक्टूबर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  महेन्द्र भट्ट और पूर्व सीएम व सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक की मौजूदगी में हरिद्वार जिला पंचायत के 7 नवनिर्वाचित निर्दलीय सदस्यों के आज पार्टी में शामिल होने के साथ ही हरिद्वार में भाजपा का बोर्ड बनना तय हो गया । इस अवसर प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने सभी नए सदस्यों का पार्टी में स्वागत करते हुए धर्मनगरी में जिला पंचायत व ब्लॉकों में भाजपा का अध्यक्ष बनने की घोषणा की ।

पार्टी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित इस समारोह में
नवनिर्वाचित ज़िला पंचायत सदस्यों में अरविंद राठी नारसन से, श्रीमती दर्शनी वार्ड 10 से, श्रीमती सपना वार्ड 26 से, श्रीमती ऋतु रानी वार्ड 42 से, श्रीमती कमलेश वार्ड 30 से, श्रीमती शीला , श्रीमती सरिता ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की । इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने पार्टी में शामिल हुए सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि पार्टी व सरकार आपके द्वारा चुनाव में जनता से किये विकास के सभी वादों को पूरा करने का कार्य करेगी । उन्होंने कार्यकर्ताओं को ऐतिहासिक जीत पर बधाई देते हुए घोषणा की कि आज शामिल हुए 7 सदस्यों के बाद हरिद्वार जिला पंचायत में भी भाजपा की सरकार बनना तय ही गया है । उन्होंने जानकारी दी कि सीएम श्री पुष्कर सिंह धामी ने भी शामिल होने वाले सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई देते हुए शीघ्र उनसे मुलाकात की इच्छा जताई है । श्री भट्ट ने हरिद्वार के सभी ब्लॉक प्रमुख भी भाजपा का बनाने की दिशा में पुरजोर प्रयास करने के लिए पार्टी पदाधिकारियों से जुट जाने के निर्देश दिए ।
वहीं इस मौके पर पूर्व सीएम डॉ निशंक ने कहा कि पार्टी के लिए ही नही बल्कि पार्टी में शामिल होने वाले नवनिर्वाचित सदस्यों के लिए भी बेहद गर्व व अद्भुत पल है वह सब दुनिया के सबसे बड़े और शक्तिशाली परिवार का सदस्य बने हैं । उन्होंने कहा, हरिद्वार जिला पंचायत चुनावों में भाजपा की रिकॉर्ड जीत प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी व युवा मुख्यमंत्री धामी द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का फल है जो जनता ने अपना आशीर्वाद वोट के रूप में दिया है । उन्होंने शामिल होने वाले सदस्यों को भरोसा दिलाया जिस मन, संकल्प सकारात्मक उद्देश्यों के साथ वह पार्टी में आये हैं उसका सम्मान किया जाएगा ।

इस कार्यक्रम में , पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, प्रदेश कार्यालय प्रभारी , कौस्तुभानंद जोशी , प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान , रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल, जिलाध्यक्ष डॉ जयपाल समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

ब्लॉक प्रमुख और जिप अध्यक्ष पदों के लिए भाजपा ने गठित की समिति

देहरादून: 1 अक्टूबर2022

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अभूतपूर्व सफलता के बाद ज़िला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुखो के चुनावों को गंभीरता से लेते हुए ज़िला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुख चुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोर कमेटी सहित ज़िला एवं ब्लॉक के लिए अलग अलग समितियों का गठन किया है ।
प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा की प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देशानुसार हरिद्वार ज़िला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुखों के चुनावों के लिए तीन प्रकार की समितियों का गठन किया है । कोर कमेटी जो प्रत्याशियों का पैनल तैयार करेगी इसमें प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, हरिद्वार जिला अध्यक्ष डॉ जयपाल सिंह , हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, राज्य सभा सांसद कल्पना सैनी, राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल तथा प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी के नाम शामिल है।
इसी प्रकार जिला पंचायत चुनाव प्रबंधन समिति में कुलदीप कुमार, डॉ। जयपाल सिंह चौहान, डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व विधायक यतीश्वरा नंद , विधायक आदेश चौहान के नाम शामिल है।
चौहान ने बताया की इसी प्रकार से प्रत्येक ब्लॉक में अलग अलग चुनाव प्रबंधन समिति का भी गठन किया गया है जिसके लिये प्रदेश महामंत्री श्री खिलेंद्र चौधरी को प्रमुख बनाया गया है । भगवानपुर के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष नीरू देवी, जिला उपाध्यक्ष अमन त्यागी, पूर्व ब्लाक प्रमुख देवेंद्र अग्रवाल इसी प्रकार लक्सर में खजान दास के साथ अमरीश गर्ग व जितेंद्र चौधरी बहादराबाद में पुष्कर काला, यतिस्वरानंद, विधायक आदेश चौहान के नाम तय किए गए हैं। नारसन में खिलेंद्र चौधरी, सूर्यवीर मलिक, डॉ मधु सिंह इस कार्य को देखेंगे। रुड़की में शादाब शम्स, विधायक प्रदीप बत्रा और राजपाल सिंह खानपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट, कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन तथा मनोज नायक ज़िम्मेदारी सौंपी गई है ।

 

मिलकर करना है शहीदों से सपनों के अनुरूप राज्य का निर्माण:भट्ट

धामी के नेतृत्व 2025 तक उत्तराखण्ड होगा , देश का अग्रणी राज्य : भट्ट

देहरादून 2 अक्टूबर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री महेन्द्र भट्ट ने रामपुर तिराहा कांड की बरसी पर राज्य निर्माण आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए आह्वान किया कि हम सबको मिलकर शहीदों के सपनो के अनुरूप उत्तराखंड का निर्माण करना है । उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि उनके अंहिसा व सत्य के विचारों का प्रभाव था कि मुज्जफरनगर नरसंहार के बाद भी प्रदेशवासियों ने शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन चलाकर उत्तराखंड का निर्माण किया ।
भाजपा अध्यक्ष भट्ट ने शहीद आंदोलनकारियों के प्रति कृतज्ञता का भाव प्रकट करते हुए कहा कि राज्य निर्माण आंदोलन के यज्ञ में उनकी प्राणों की आहुति का ही परिणाम है पृथक उत्तराखंड राज्य। ऐसे में हम सब की जिम्मेदारी है कि मिलकर राज्य के चहुमुखी विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि आज जब प्रदेश अपनी स्थापना के 25वा वर्ष पूर्ण करने की दिशा में बढ़ रहा है तो हमे सरकार व सामाजिक साझेदारी से उत्तराखण्ड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का संकल्प लेना है। साथ ही श्री भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी राज्य को 2025 तक देश का सबसे अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं ।
महेंद्र भट्ट ने कहा की शांति और अहिंसा के पुजारी गांधी जी के जन्मदिन पर नरसंहार की सर्वाधिक पीड़ा झेलने के बाद भी राज्यवासियों ने उनके विचारों को नही त्यागा, जो साबित करता है कि देवभूमि की महान जनता प्रदेश को विकास के शीर्ष स्तर पर लाने की क्षमता रखती है ।

 

हरिद्वार मे मिली हार को पचा नही पा रही कांग्रेस:चौहान

हरिद्वार जीत मुख्यमंत्री धामी के कार्यों पर मुहर : चौहान

देहरादून 2 अक्तूबर , भाजपा ने कहा की कांग्रेस को हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मे जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है और अब हार के लिए बहाने तलाश रही है।
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस को जनता दो विधान सभा चुनावों मे पहले भी नकार चुकी है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार पंचायत चुनाव मे जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व मे हुए विकास कार्यो पर मुहर लगाई है। विकास कार्यो का ही असर है कि कांग्रेस बुरी तरह से उन क्षेत्रों मे भी पिछड़ गयी जहां पर उसने हाल के विधान सभा चुनावों मे बढ़त हासिल की थी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों मे आरक्षण और परिसीमन का भी पूरी तरह से पालन किया गया और इसमे पूरी प्रदर्शिता भी बरती गयी।
चौहान ने कहा की इस बार जनता ने दुष्प्रचार को दरकिनार कर विकास के नाम पर वोट किया और विपक्ष के किसी भी प्रलोभन का बायकाट कर दिया।
गुटबाजी और बिखरी हुई कांग्रेस अब हार का ठीकरा सरकार और सरकारी मशीनरी पर फोड़ने के फिराक मे है, लेकिन जनता सब जानती है। हक़ीक़त यह है की कांग्रेस हार को पचा नही पा रही है और पंचायतों मे मिले जनादेश का अपमान कर रही है।

 

आज ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र आईडीपीएल गुमानेवाला श्यामपुर सिधर वाला रायवाला हरिपुर कला खदरी खड़ग माफ व्यवसायिक प्रतिष्ठान अंकिता भंडारी के शोक में सभी ने स्वेच्छा से बंद रखें बांध शांतिपूर्ण रहा। ऋषिकेश के बंद ने यह सिद्ध कर दिया है यहां विभिन्न संगठनों के होते हुए भी बेटी के लिए सब एक है।आगेपढें

*आप बहुत याद आते हैं ……..*

एक आप थे कि बस एक रेल दुर्घटना हुई और आप ने *रेल-मंत्री* के रूप में अपना नैतिक-दायित्व समझते हुए संसद के पटल पर *इस्तीफा* फेंक दिया था ।

आप ही थे जो प्रधानमंत्री होने के बाद भी बस 2 जोड़ी कपड़े रखते थे और उन्हें धोकर अद्ल बदल कर पहन लेते थे वर्ना *कइयों के सूट उस वक्त इंग्लैंड से धुलकर आते थे* ।

आप ही थे जो पत्नी के ये कहने पर कि धोती फट गई है नई ले लें, जवाब में ये कह सकते थे कि मेरे देश में लोगो के पास *एक धोती* मुश्किल से है मैं नई कैसे लूँ ।

आप ही थे जो प्रधानमंत्री के बेटे को अंग्रेजी स्कूल से निकालकर *सरकारी स्कूल* में भेजते हुए ये कह सकते थे कि मेरे देश के करोड़ो बच्चों को सरकारी स्कूल भी नसीब नही है ।

आप ही थे जो युद्ध के समय अमेरिका के दबाने पर ये कह सकते थे कि आपका घटिया *लाल गेंहू* हम महंगे दामों पर खरीदते है, आपका एहसान नही है हम पर और उस गेंहू की खरीद बन्द कर सकते थे ।

आप ही थे जो लोगो से हफ्ते में एक दिन *उपवास* की अपील करने से पहले खुद उपवास शुरू करके उदाहरण पेश कर सकते थे ।

आप ही हो सकते थे वो कि जब गृहमंत्री थे तो एक मंत्रिमंडल की बैठक में आपको *कश्मीर मुद्दे* के चलते कश्मीर जाने के लिए चुना गया और आपने मना कर दिया ।

सब हैरान परेशान थे कि आप मना कैसे कर सकते हैं और जब नेहरू ने अकेले में पूछा तो आपने कहा कि कश्मीर में बहुत ठंड पड़ती है और मेरे पास कोई *गर्म कोट* नही है, और तब नेहरू अपना कोट उतार कर आपको देते हों ..

और आप ही थे जब मृत्यु के बाद कुछ निम्न स्तर के लोगो ने कहा कि सादगी दिखावा था खातों में करोड़ो पड़े होंगे और जब खाता खुला तो देश के प्रधान के *खाते से मात्र 236 रूपये निकले हों* …
.
.
.

वो बस आप ही हो सकते थे
.
.
आप बस नाम के “नन्हे” थे काका, नहीं तो आप के कद को तो छोडिये,

ये सारे तथाकथित “बड़े” ………….. कुल मिला कर भी आप की परछाई के बराबर तक नहीं हो सकते ।

आप माँ भारती के ऐसे “लाल” थे जो सचमुच “बहादुर” थे ..
आपका ये भारत आपके चरण चूमता है …….
आगेपढें

कांग्रेस को  बड़ा झटका विधायक ममता  राकेश के लड़के वा लड़की कांग्रेस में सम्लित 

क्या कांग्रेस अनुशासन समिति कार्यवाही करेगी

 

Next Post

व्यपार मंडल लंबगांव द्वारा स्व अंकिता भण्डारी के लिए न्याय की मांग की है

  देहरादून , आजादी  मिलने के दिन 15 अगस्त1947 से अबतक 75 वर्ष तक विभिन्न प्रकार के आंदोलन चलाने में देश की जनता का प्रति परिवार एक लाख रुपये का समय धन कमसे कम बर्वाद जहाँ हुआ वहीं देश प्रदेश की  करोड़ लाख रुपये की संपत्ति नष्ट हुईं हैं ।इतना […]

You May Like