जय कन्हैला लाल की जयकारे से गूंजी केदार पूरी

Pahado Ki Goonj
जय कन्हैला लाल की जयकारों से गूंजी केदारपुरी
रुद्रप्रयाग,पहाडोंकीगूँज ,बाबा केदार की नगरी केदारनाथ धाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया गया। केदारनाथ में तीर्थ पुरोहित समाज, देश के अनेक हिस्सों से पहुंचे भक्तों और बदरी केदार मंदिर समिति की ओर से केदार नगरी में भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झांकी निकाली गई। इस दौरान संपूर्ण केदारनगरी भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के रंग में रंगी नजर आई. दूर-दूर तक भगवान श्रीकृष्ण के जयकारे सुनाई दिए।
पहाड़ों में शुक्रवार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया। बाबा केदार की नगरी में भी यह पर्व मनाया गया। केदारनाथ भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झांकी निकाली। इस झांकी में केदारनाथ पहुंचे सभी भक्तों के अलावा साधु संत भी शामिल हुए। भगवान श्रीकृष्ण झांकी ने केदारनाथ मंदिर की एक परिक्रमा की और फिर इसके बाद केदारनाथ बाजार व हेलीपैड़ तक भक्तों को दर्शन दिए। इस दौरान केदारनगरी जय कन्हैला लाल की जयकारों से गूंजी.केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला ने बताया कि आज जन्माष्टमी का पावन पर्व केदारनाथ धाम में धूमधाम से मनाया गया। उन्होंने समस्त देश वासियों को केदारनाथ मंदिर परिसर से जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर तीर्थ पुरोहित, बदरी केदार मंदिर समिति , स्थानीय व्यापारी, पुलिस, एसडीआरएफ के जवानों ने झांकी निकाली गई, जिसमें देश-विदेश के श्रद्धालुओं ने भी प्रतिभाग किया।
आगेपढें
रामनगर पहंचे केन्द्रीय मंत्री का जोरदार स्वागत
रामनगर।रामनगर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम भवन में उनका जोरदार स्वागत  किया। इस दौरान भट्ट ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने रामनगर में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की।
दिल्ली से रामनगर पहुंचे केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट  ने आज रामनगर में कार्यकर्ताओं के साथ 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों  को लेकर चर्चा की। इस दौरान अजय भट्ट ने कहा केंद्र सरकार को बदनाम करने के लिए कई लोगों ने षड्यंत्र रचा, लेकिन वह नाकाम साबित हुए। उन्होंने कहा केंद्र सरकार को महंगाई पर भी घेरने के लिए लाख कोशिशें की गई, मगर देश की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा जताते हुए सभी को जवाब दे दिया। उन्होंने कहा अभी चार राज्यों में फिर भाजपा की सरकार बनी है। विपक्षियों की केंद्र सरकार को बदनाम करने की नीति हमेशा ही विफल साबित हुई। उन्होंने कहा लोग जान चुके हैं कि पीएम मोदी गलत नहीं कर सकतें है। अजय भट्ट ने कहा जो ऊंचाई देश को पीएम मोदी ने दिलाई है वह ऐतिहासिक है। आज विश्व मोदी के नेतृत्व पर विश्वास करता है. उन्होंने कहा हमारे देश के गरीब से गरीब और अमीर से अमीर व्यक्ति ने दिल में पीएम मोदी को बैठा लिया है। जिसका परिणाम 2014 और 2019 में पूरे देश ने देखा है। अजय भट्ट ने कहा 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में भी भाजपा फिर से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने जा रही है।
आगेपढें
आशिक निकला धोखेबाज, महिला के जेवर लेकर फरारश्रीनगर। भक्तयाना इलाके में रहने वाली एक महिला को प्रेमी ने धोखा दे दिया। प्रेमी महिला के जेवर लेकर नौ दो ग्यारह हो गया। अब महिला ने श्रीनगर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि महिला और उसका आशिक पिछले पांच सालों से लिव इन रिलेशनशिप में भक्तयाना स्थित किराए के मकान पर रह रहे थे। फिलहाल, पुलिस आरोपी को खोज रही है।
जानकारी के अनुसार श्रीनगर निवासी एक महिला ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है। जिसमें महिला ने बताया है कि वो मैकेनिक अरशद अली निवासी बहदराबाद (हरिद्वार) के साथ लंबे समय से लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। वो यहां पर किराए के मकान में रह रहे थे, लेकिन अरशद ने उसे धोखा दे दिया। कुछ दिन पहले ही अरशद उसके जेवर लेकर भाग गया। जब महिला ने अरशद को फोन किया तो उसने कॉल का कोई जवाब नहीं दिया। जिसके बाद महिला सीधे श्रीनगर कोतवाली पहुंची। जहां महिला ने पुलिस को आपबीती बताकर आरोपी अरशद के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बताया जा रहा कि महिला दो बच्चों की मां है। जो अरसद के साथ रह रही थी।

आगेपढें

एसटीएफ करेगी सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक की परीक्षाओं की जांचःअशोक कुमार
देहरादून। यूकेएसएसएससी पेपर लीक की जांच के बाद अब एसटीएफ सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक की परीक्षाओं की जांच भी करेगी। इसके साथ ही फॉरेस्ट गार्ड परीक्षाओं में दर्ज हुए मुकदमों का भी एसटीएफ परीक्षण करेगी।
उल्लेखनीय है कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गयी थी। एसटीएफ ने इस मामले में जांच करते हुए न्यायालय कर्मचारियों, सचिवालय के सहायक लिपिक सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य हाकम सिंह सहित बीस लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 83 लाख रूपये भी पेपर लीक कराने के एवज मे लिये गये बरामद कर लिये है। इस जांच में एसटीएफ के द्वारा निष्पक्ष कार्यवाही करते हुए एक के बाद एक को गिरफ्तार कर किसी प्रकार का पक्षपात नहीं किया गया है। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्तवंत्रता दिवस के उपलक्ष में एसटीएफ की टीम को विशेष कार्य पदक से सम्मानित किया गया था।
आज यहां पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि यूकेएसएसएससी द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा की जांच एसटीएफ द्वारा की जा रही हैं इसी परिपेक्ष्य में पूर्व में आयोजित हुई सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक (यूडिशियरी) परीक्षाओं की जांच भी एसटीएफ के सुपुर्द की गयी है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षा में ब्लूटूथ के जरिये न कल कराने वाले गिरोह को पकडा था जिस सम्बन्ध में जनपद हरिद्वार और पौडी गढवाल में मुकदमें दर्ज कराये गये थे। इन अभियोगों का भी एसटीएफ द्वारा पुनः परीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया है।

फिर खुलेंगी कर्मकार कल्याण बोर्ड की फाईले
देहरादून। भवन एवं कर्मकार सन्निमाण कल्याण बोर्ड में हुई खरीद को लेकर सरकार फिर से जांच  कराने जा रही है। इसके तहत राज्य में 2017 से 2022 तक की सभी खरीद की ऑडिट की जाएगी। जानकारी के अनुसार इस जांच के जरिए पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत  की घेराबंदी की तैयारी की जा रही है।
जानकारी के अनुसार साइकिल खरीद से लेकर राशन कार्ड बंटवारे के मामले तक में फाइलें खंगाली जाएंगी। इसके लिए विभाग से पूरा ब्यौरा भी मांगा जा रहा है।  पूर्व में भी इन मामलों को लेकर जांच हो चुकी है। जिस पर कुछ खास कार्रवाई अब तक नहीं हुई है। अब एक बार फिर नए सिरे से जांच की तैयारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार 5 सालों के रिकॉर्ड को लेकर बोर्ड में भी हड़कंप मचा हुआ है। खरीद की गई समाग्री का बंटवारा कहां-कहां किया गया, इसका ब्यौरा जुटाने में बोर्ड के कर्मी जुट गए हैं। हालांकि, इस मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत पहले भी उनकी तरफ से किसी भी तरह की कोई अनियमितता न होने की बात कहते रहे हैं। हरक सिंह रावत का कहना है कि इस मामले में विभाग द्वारा खरीद और उसके बाद जिन लाभार्थियों को सामान बांटा उसकी जिम्मेदारी श्रम विभाग के इस्पेक्टर्स को दी गई थी। ऐसे में किसी भी स्तर से सरकार जांच करा ले उनके स्तर पर कोई भी अनियमितता नहीं मिलने वाली है।

आगेपढें

पिथौरागढ में महसूस किए गए भूकंप के झटके

देहरादून। शुक्रवार दोपहर पिथौरागढ़ जिले में भूकंप के झटके महसूस किये गये। भूकंप के झटके दोपहर 12.55 पर महसूस किये गये। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 मापी गई। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकले। पिथौरागढ़ से पहले जम्मू-कश्मीर में 3.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उत्तराखंड भूकंप के लिहाज से अति संवेदनशील जोन पांच और संवेदनशील जोन चार में आता है। अति संवेदनशील जोन पांच की बात करें तो इसमें रुद्रप्रयाग जिले के अधिकांश भाग के अलावा बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली और उत्तरकाशी जिले आते है। वहीं जो क्षेत्र संवेदनशील जोन चार में हैं, उनमें ऊधमसिंहनगर, नैनीताल, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल और अल्मोड़ा जिला शामिल है. देहरादून और टिहरी का क्षेत्र दोनों जोन में आता है।आगेपढें

जौनसार बावर के जननायक पं. शिवराम की कविताओं का संग्रह कर संजोया जायेगाः धामी


देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को आई.आर.डी.टी सभागार, सर्वे चौक, देहरादून में जौनसार बाबर के प्रथम कवि पं. शिवराम द्वारा रचित काव्य संग्रह ट्टरमणी जौनसार’ एवं पं. शिवराम शर्मा के व्यक्तित्व व कृतित्व पर केन्द्रित ग्रंथ ट्टजौनसार बावर के जननायक पं. शिवराम’ पुस्तक का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चकराता क्षेत्र में पंडित शिवराम शर्मा की मूर्ति लगाये जाने के लिए प्रस्ताव आयेगा तो उस क्षेत्र में उनकी मूर्ति स्थापित की जायेगी। उनके द्वारा लिखी गई कविताओं का संग्रह कर संजोया जायेगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पं. शिवराम की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि पं. शिवराम की कविता संकलनों से नई पीढ़ी को व्यापक रूप से पुराने गौरवशाली इतिहास के बारे में पता चलेगा। पंडित शिवराम ने हिंदी को अपनी अभिव्यक्ति का माध्यम बनाया। उन्होंने अपना जीवन समाजिक कार्यों के लिए समर्पित किया एवं कविताओं के माध्यम से समाज में अलख जगाने का कार्य किया। उनके संघर्ष एवं उनके द्वारा किए गए कार्यों को आने वाली पीढ़ियों को अपनी स्मृति में लाना जरूरी है। उन्होंने कहा उनकी रचनाओं के माध्यम से अन्य महापुरुषों से भी परिचय होता है।
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, गणेश जोशी,राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, विधायक श्रीमती सविता कपूर, मुन्ना सिंह चौहान, पद्मश्री लीलाधर जगूड़ी, एससीकृएसटी आयोग के अध्यक्ष मूरत राम शर्मा, अनिल गोयल, रामशरण नौटियाल, प्रताप सिंह रावत, पद्मश्री प्रेमचन्द शर्मा आदि उपस्थित थे।

आगेपढें

खन्नानगर गोलीकांड मामले में फरार तीन आरोपी गिरफ्तार


हरिद्वार। खन्नानगर गोलीकांड मामले में  मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को पुलिस ने  3 आरोपियों को हरिद्वार और चंडीगढ़ से दबोचा है। इसमें से एक आरोपी पर 10 हजार रुपए का इनाम था।
हरिद्वार के खन्नानगर में बीजेपी के दो गुटों में विवाद हो गया था। विवाद इस कदर तूल पकड़ कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों की न केवल सरेराह पिटाई की थी, बल्कि अगले दिन दूसरे पक्ष के घर पर फायरिंग भी की थी। इस गोलीकांड मामले में कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर 15 आरोपियों को नामजद करते हुए उनके खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। हरिद्वार खन्नानगर गोलीकांड मामले में दो आरोपी तो पहले दिन ही पुलिस की पकड़ में आ गए थे, लेकिन बाकी आरोपियों ने पुलिस को नाकों चने चबाने को मजबूर कर दिया था। पुलिस मुख्य पांच आरोपियों में से एक भी आरोपी को गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रही थी, हालांकि बाद में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस गोलीकांड के मुख्य पांच आरोपियों की गिरफ्तारी पर हरिद्वार एसएसपी ने 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। जिसके अगले दिन ही वारदात का मुख्य आरोपी और बीजेपी नेता विष्णु अरोड़ा  को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. विष्णु अरोड़ा की गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही थी।

पुलिस के हत्थे चढ़ा स्मैक तस्कर

हरिद्वार। लक्सर की सुल्तानपुर चौकी पुलिस ने भी एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार स्मैक तस्कर से 19.20 ग्राम स्मैक, एक तराजू और करीब छह हजार रुपए की नकदी बरामद की गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबधित धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार लक्सर की सुल्तानपुर चौकी पुलिस ने  एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार स्मैक तस्कर का नाम महफूज है जो उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले का निवासी है। आरोपी के कब्जे से 19.20 ग्राम स्मैक, एक तराजू और करीब छह हजार रुपए की नकदी भी बरामद हुई है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। हेमेन्द्र सिंह नेगी पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्सर ने बताया कि बीती शाम सुल्तानपुर चौकी इंचार्ज मनोज नौटियाल बेगम पुल पर चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान एक युवक पर शक होने पर पुलिस टीम ने उसे रोककर तलाशी ली। जिसके बाद उसके कब्जे से स्मैक, इलेक्ट्रॉनिक तराजू और करीब 6 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।आगेपढें

अग्निवीरों की भर्ती शुरू, युवाओं ने दिखाया दम


कोटद्वार। पौड़ी जिले के कोटद्वार में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली का आगाज हो गया है। कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में आयोजित भर्ती रैली में पहले दिन चमोली के सैकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान युवाओं ने फिजिकल यानी शारीरिक मापदंड में अपना दमखम दिखाया। हालांकि कुछ युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में मनमानी का आरोप लगाया है।
कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में अग्निवीर भर्ती रैली की शुरुआत हो गई है। पहले दिन चमोली जिले के युवाओं ने दमखम दिखाया। अग्निपथ योजना के तहत चमोली जिले से 9,306 युवाओं ने अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। अग्निवीर भर्ती रैली की दौड़ में असफल युवाओं ने अनियमितता का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भर्ती मानक की ऊंचाई 163 सेंटीमीटर रखी गई थी, जबकि 165 सेंटीमीटर से ज्यादा हाईट वालों को ही भर्ती में ले रहे हैं। वहीं, युवाओं का कहना है कि एक बार में 300 अभ्यर्थियों को दौड़ाया जा रहा है। जिसमें से केवल 8 से 10 अभ्यर्थी को ही लिया जा रहा है। जबकि, कोरोनाकाल के बाद उत्तराखंड में सेना की भर्ती  हो रही है। भर्ती में मानकों की अनदेखी की जा रही है। उनका कहना है कि अग्निपथ योजना  में शामिल होने के लिए वो बड़ी आशा लेकर आए थे, लेकिन यहां पर उन्हें निराशा मिली है।आगेपढें

नगर पंचायत की ईओ के खिलाफ सभासदों ने खोला मोर्चा


हल्द्वानी। लालकुआं हल्द्वानी नगर पंचायत  की ईओ के खिलाफ नगर पंचायत के सभी सभासदों ने पद से हटाने के लिए मोर्चा खोल दिया है। सभासदों ने अधिशासी अधिकारी पूजा पर विकास कार्य ना करने और सही बर्ताव ना करने का आरोप लगाया है। वहीं सभासदों ने अधिशासी अधिकारी  के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
नगर पंचायत के 7 सदस्यों में 6 सभासदों ने अधिशासी अधिकारी पूजा के खिलाफ मोर्चा खोलते लालकुआं विधायक डॉ. मोहन बिष्ट  से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। साथ ही एक हफ्ते के भीतर अधिशासी अधिकारी को हटाने की मांग की है। सभासदों का कहना है कि नगर निगम में जो प्रस्ताव पास किए जा रहे हैं उनमें सभासदों की सहमति नहीं ली जा रही है। अधिशासी अधिकारी अपनी मनमर्जी से सभी काम कर रही हैं। यहां तक कि अधिशासी अधिकारी सभासद से मिलने का समय तक नहीं देती हैं। वहीं विधायक डॉ. मोहन बिष्ट का कहना है कि कई बार शिकायत उनके पास भी आई हैं। उन्होंने ईओ को सख्त निर्देश दिए हैं यदि कार्यप्रणाली पर सुधार नहीं हुआ तो जैसा सम्मानित सभासद कहेंगे फिर उसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी। वहीं ज्ञापन देने वालों में सभासद हेमंत पांडे, राज लक्ष्मी पंडित, योगेश उपाध्याय, दीपक बतरा, रंजू राजभर, धन सिंह बिष्ट ,संजय अरोड़ा इत्यादि मौजूद रहे।आगेपढें

पेपर लीक मामले में धामपुर से जेई गिरफ्तार


देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने अब उत्तर प्रदेश के धामपुर निवासी जूनियर इंजीनियर ललित शर्मा को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। पेपर लीक घपलेबाजी में कुख्यात हाकम सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के नकल माफियाओं के बीच महत्वपूर्ण कड़ी तोड़ने में एसटीएफ को सफलता मिली है।
उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने अब उत्तर प्रदेश के धामपुर निवासी जूनियर इंजीनियर ललित शर्मा को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। पेपर लीक घपलेबाजी में चर्चित हाकम सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के नकल माफियाओं के बीच महत्वपूर्ण कड़ी तोड़ने में एसटीएफ को सफलता मिली है। एसटीएफ जांच के अनुसार गिरफ्तार जूनियर इंजीनियर ललित शर्मा के धामपुर स्थित फ्लैट पर 25 से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा से पहली रात लीक हुए प्रश्नों पत्रों को सॉल्व किया था। हाकम सिंह के साथ ही इस गोरखधंधे में इंजीनियर ललित शर्मा जुड़ा हुआ था। उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के अनुसार हाकम सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के नकल माफियाओं के बीच गठजोड़ में महत्वपूर्ण कड़ी तोड़ने में पहली सफलता जूनियर इंजीनियर ललित शर्मा की गिरफ्तारी के रूप मिल मिल चुकी है। जल्द ही अन्य बड़ी गिरफ्तारी के साथ खुलासा होगा। बता दें कि अब तक पेपर लीक मामले में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश निवासी 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार पेपर लीक मामले में हाकम सिंह से जुड़े उत्तर प्रदेश के नकल माफियाओं की कड़ियां जुड़ती जा रही हैं। एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि धामपुर निवासी जूनियर इंजीनियर ललित शर्मा की गिरफ्तारी के साथ ही अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी जल्द कर बड़ा खुलासा किया जाएगा।आगेपढें

सागौन की लकड़ी सहित दो तस्कर गिरफ्तार

रामनगर। देर रात कॉर्बेट से सटे तराई पश्चिमी वन प्रभाग के बन्नाखेड़ा रेंज में सागौन के लट्ठों की तस्करी कर रहे दो वन तस्करों को वनकर्मियों ने पकड़ा है। वनकर्मियों ने तस्करों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल और सागौन के छह लट्ठे बरामद किये हैं। इसके साथ ही दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। तराई पश्चिम वन प्रभाग  के डीएफओ कुंदन कुमार ने बताया कि देर रात को मुखबिर की सूचना पर बन्नाखेड़ा रेंज से दो लोगों को सागौन के लट्ठों के साथ पकड़ा है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी जंगल से सागौन के पेड़ काटकर लट्ठों को मोटरसाइकिल की मदद से ला रहे थे। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल और सागौन के छह लट्ठे बरामद किये हैं। कुंदन कुमार ने बताया कि पकड़े गए सागौन के लट्ठों की कीमत 50,000 रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि वन विभाग की गश्त आगे भी लगातार जारी रहेगी।

/

Next Post

बडकोट - 6.37 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 02 युवकों को किया गिरफ्तार।

बडकोट – 6.37 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 02 युवकों को किया गिरफ्तार। बडकोट – “नशामुक्त देवभूमिः मिशन 2025” के तहत जनपद उत्तरकाशी को नशामुक्त बनाने हेतु अर्पण यदुवंशी, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी* के निर्देशन में उत्तरकाशी पुलिस द्वारा नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान को अमलीजामा […]

You May Like