उत्तर द्वारिका जात्रा का मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद टिहरी के श्री सेम मुखेम नागराजा के त्रिवार्षिक मेला का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया

Pahado Ki Goonj
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को जनपद टिहरी के सेम मुखेम में श्री सेम नागराजा के त्रिवार्षिक मेला एवं जात्रा का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर आयोजित आमसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार व बेईमानी पर लगाम लगाने के लिए दृढ़ संकल्प है, उन्होने प्राकृतिक सौन्दर्य से सराबोर इस क्षेत्र को पर्यटन के रुप में विकसित करने तथा प्रतापनगर को जोडने वाले डोबरा-चाॅटी पुल के लिए 76 करोड रु0 स्वीकृत किये जाने की बात भी कही। उन्होने कहा कि इस पुल के निर्माण में आधुनिक तकनिक व गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जायेगा। इस अवसर पर उन्होने 42 करोड रु0 की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया साथ ही क्षेत्र के लिए अनेक योजनाओं की घोषणा भी की जिसमें कई मोटर मार्ग, पेयजल योजना शामिल है।
मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में बिसातली से कठूली मोटर मार्ग का डामरीकरण एवु सुधारीकरण, स्यांसू-भैंगा-चौंधार मोटर मार्ग पर हाॅटमिक्स कार्य, इस क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र के रुप में विकसित करना, पीपलडाली-मोंटणा-मदननेगी के लिए उत्तराखण्ड परिवहन सेवा, मूडथाथ से थाथगाॅव मोटर मार्ग का डामरीकरण, कोटी-रौल्या-पुजाडगाॅव मोटर मार्ग का निर्माण, गैरी ब्राम्हणों की-बुरांसखंण्डा, काण्डा-बसेली-थौलधार मोटर मार्गो का निर्माण/डामरीकरण, पीपलडाडी-स्यांसू मोटर मार्ग पर बने पुल की सुरक्षा हेतु भारी वाहन अवरोधक, डोबरा-भल्डियांणा-चैधार मोटर मार्ग का निर्माण, खेट पर्वत के लिए पेजयल योजना की स्वीकृति, अग्रोडा, लम्बगाॅव डिग्रीकालेजों में जिलाधिकारी की जाॅच रिर्पोट के आधार पर विज्ञान विषय खोले जाने की घोषणा शामिल है। वही शिलान्यास में 269.41 लाख से 4 किमी कोला-पथियाणा मोटर मार्ग का निर्माण, भौतलाखाल से गैरी ब्राम्हणों की तक 173.01लाख द्वितीय चरण के तहत 3 किमी0 सडक निर्माण, 261.91 लाख रु0 से 3.8 किमी0 काण्डाखाल-सेरबधार मोटर मार्ग, 2108.01 लाख से सूरीधार ग्राम समूह पम्पिंग योजना आदि शामिल है। इसके अलावा 1350.40 लाख रु0 से बने 23 किमी0 कोडार-दीनगाॅव मोटर मार्ग पुनस्र्थापना का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने सेम मुखेम में श्री सेम नागराजा के त्रिवार्षिक मेला एवं जात्रा का शुभारम्भ कर आम जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड सरकार सुदूर आंचलिक क्षेत्रों में चिकित्सकों की तैनाती सर्वोच्च प्राथमिकता से की जा रही है वही शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए सरकार ठोस नीति बनायी जा रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनपद में टेलीमेडिसन सेवा का शुभारम्भ करते हुए कहा कि वर्तमान में जनपद के 10 स्वास्थ्य उपकेन्द्रों को इससे जोडा गया है। उन्होंने कहा कि आगामी जनवरी माह तक उत्तराखण्ड देश का पहला राज्य होगा जहाॅ पर टेली सेवायें उपकरणों से लैस बैलून तकनीक के आधार दी जायेगी। इस अवसर पर उन्होने हजारों चिकित्सकों की आंचलिक क्षेत्रों में तैनाती किये जाने की भी बात कही। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनपद में टेलीमेडिसन सेवा का भी शुभारम्भ किया। उन्होने विभागों द्वारा लगायी गई विकास प्रदर्शनी स्टाॅलों का भी निरीक्षण करते हुए कहा कि विकास योजनाओं का लाभ आम जनता को मिले इसके लिए अधिकारियों को भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना होगा।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक  विजय पंवार, अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती सोना सजवांण, जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका, मुख्य विकास अधिकारी  आशीष भटगांई सहित भारी संख्या में जनता एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
Next Post

देहरादून में बागेश्वर के यतिन वर्मा पुत्र वसंत लाल का मर्डर

देहरादून में बागेश्वर के यतिन वर्मा पुत्र वसंत लाल  तल्ला कत्यूर बागेश्वर उम्र 27 बर्ष का मर्डर हुआ यूनिवर्शल ने देखा6पम्प राज पुर रोड़ लास कम्फर्ट होटल के निचे गेटके बाहर पुलिस को पड़ी मिली लड़का 14 नवम्बर से होटल में टिका था। पुलिस के यस यस पी निवेदिता कुकरेती […]

You May Like