राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी हैं मुख्यमंत्री के लिए मोदी की पसंद

Pahado Ki Goonj

उत्तराखंड को जल्द नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है। अभी तक मिले संकेत बता रहे हैं कि धामी पार्ट टू का फार्मूला असन्तुष्ट नेताओं के चलते पिछड़ रहा है और अब केंद्र ने नया चेहरा लगभग तय कर लिया है।

 अनिल बलूनी हैं मोदी के भरोसेमंद नेता

CM Anil Baluni
मुख्यमंत्री अनिल बलोनी

बहुत संभावना प्रबल है कि राज्यसभा सांसद  का नाम अनिल बलोनी

केंद्र इसी हफ्ते घोषित कर सकती है।अनिल बलोनी के सूत्र बताते हैं कि यही वो अनिल बलूनी हैं जिन पर त्रिवेंद्र और तीरथ रावत सरकार के इस्तीफे के बाद से ही सीएम बनने के कयास लगाए जा रहे थे।

CM Anil Baluni
मुख्यमंत्री अनिल बलोनी
बीते पांच साल के दौरान त्रिवेंद्र , तीरथ और धामी सरकार में भी केंद्रीय मंत्रियों से बलूनी लगातार पहाड़ से जुड़ी मुख्यमंत्री अनिल बलोनी बड़ी योजनाओं पर स्वीकृतियां दिलाते रहे हैं ।  इसके साथ साथ पलायन को रोकने और रिवर्स पलायन को बढ़ावा देने के लिए चलाया गया अभियान भी उनकी लोकप्रियता को पहाड़ में बढ़ाता रहा है  .…लिहाज़ा सांसद अनिल बलूनी के नाम पर केंद्र भरोसा जताते हुए उन्हें 2022 से 2027 के लिए उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री घोषित कर सकता है.….
CM Anil Baluni
मुख्यमंत्री अनिल बलोनी

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड के  मुख्यमंत्री अनिल बलोनी मुख्यमंत्री के नाम पर कई विधायकों ने दावेदारी पेश की थी। जिसमें सबसे आगे निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उसके बाद सतपाल महाराज और फिर अजय भट्ट , निशंक जैसे बड़े नाम शामिल रहे हैं।

 लेकिन सभी समीकरण को साधते हुए मुख्यमंत्री अनिल बलोनी आखिरकार केंद्र क्या एक सांसद के नाम पर या यूं कहें पूर्व संभावित नाम अनिल बलूनी का घोषित कर सबको यह संकेत दे सकती है कि अब केंद्र अपने हिसाब से उत्तराखंड में पूरे 5 साल के लिए स्थाई सरकार चलाने का मन बना चुकी है।

CM Anil Baluni
मुख्यमंत्री अनिल बलोनी
पत्रकारिता से देश की सबसे बड़ी पार्टी के मुख्यमंत्री दावेदार  तक का सफर तय करने वाले अनिल बलूनी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृह मंत्री अमित शाह और केंद्र के तमाम मंत्रियों का बेहद करीबी बताया जाता है। मुख्यमंत्री अनिल बलोनी यही वजह है कि जब उन्हें मोदी सरकार ने पार्टी का राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी बनाया तो अनिल बलूनी ने अपनी काबिलियत साबित की और मीडिया में पार्टी के लिए जमकर जिताऊ बैटिंग की।
Next Post

राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख सांसद अनिल बलोनी का परिचय

अनिल बलूनी का जन्म 2 सितंबर 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के कंडवालस्यु में हुआ था । केंद्र के भरोसेमंद अनिल बलूनी युवावस्था से राजनीति में सक्रिय रहे। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री , निशंक सरकार में वन्यजीव बोर्ड में उपाध्यक्ष,  भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और फिर […]

You May Like