पोर्टल की सफलता के आश्रीवाद के लिए श्री महन्त देवेन्द्रदास जी का धन्यवाद ज्ञापित करने परआगे की योजना के लिए आश्रीवाद की दरकार के साथ।

Pahado Ki Goonj

पहाडों की गूँज

Email:  pahadonkigoonj@gmail.com mob.no.          9456334283,8755286843

======================================= LN—–मेमो/सि / 2021-2022                   दिनांक16.92021

सेवा में

परम आदरणीय श्री महन्त देवेंद्र दास जी महाराज

श्जीआर आर झण्डा  परिसर देहरादून

बिषय:उत्तराखंड के पलायन को रोकते हुए Vरोजगार गारंटी योजना बनाने के लिए आपकी शुभकामनाएं हेतु

महोदय

आपको जानकर हर्ष होगा कि वर्ष 20213 में 15,16 जून में केदारनाथ आपदा के बाद tv चैनल आपदा प्रबंधन पर सवाल खड़े कर उत्तराखंड के पर्यटन को चौपट कर  दिया।जबकि रेलगाड़ी देहरादून, हल्द्वानी तक आरही थी।जिससे तीर्थ यात्रा हरिद्वार, नानकमत्ता ,पर्यटक मसूरी, नैनीताल आ,जासकते थे ।परन्तु विज्ञापनों की अंधी दौड़ में चेनलो ने देश दुनिया को डरा कर देहरादून कालेज की पढ़ाई करने वाले बच्चे भी नहीं आसके। मन मे कसक और tv के विकल्प ढूंढने की जिज्ञासा बढ़ी।27 जून को दृढ़ निश्चय किया गया कि इनके विकल्प के लिए प्रदेश के पत्रकारों को देहरादून बुलाकर उनकी समस्याओं का समाधान के साथ साथ  प्रदेश के विकास एवं जनपक्ष की समस्या की जानकारी को हाई लाइट कर पहुंचा ने के लिए कार्यक्रम  विकल्प पर बिचार किया इस बीच।7U

दिनांक एक जुलाई से अक्टूबर2013 तक 11 बैठकों में सुझाव लिए।सुझाव पर चर्चा के बाद उनको मा o विधायको  की संस्तुति के बाद सरकार ने एड देने सुरु किया। पत्रकार साथीयों का हौसला बढ़ाआपके आशीर्वाद से  आज 2000 न्यूज पोर्टल वेवचैनल काम कर निशुल्क देश दुनिया को सबसे पहले खबर पहुंचा देते हैं।

इस प्रयोग से 4हजार लोगों को रोजगार मिलने लगा है।DD

आपके आशीर्वाद से गावँ में स्थाई रोजगार देने के लिए वर्ष 1987 में भयंकर सूखे पड़ने को लेकर यहाँ रहने वाले लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए स्वीजरलैंड के अर्थशास्त्री एवं पत्रकार माननीय विश्व प्रसिद्ध समाज सेवक स्व श्री सुंदर लाल बहुगुणा जी की शाख पर बुलाये गये उनको हमारे द्वारा दिये गए सुझाव को उन्होंने उतम बताया कि जो हमारी छानी, मराड़ा जहां 6 माह गाय भैंस पालते हैं वहां सुरक्षा, स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से पर्यटन से रोजगार गारंटी की अपार संभावनाएं विद्यमान हैं ।उसको सफल बनाने के लिए DGP उत्तराखंड श्री अशोक कुमार ने हमें आश्वासन दिया कि सुरक्षा की जुमेदारी बखूबी निभा ते रहेंगे।

अतः आप से अनुरोध है कि उत्तराखंड को अग्रिम स्थान पर लाने के लिए आप आशीर्वाद देने की कृपादृष्टि बनाए रखिए

आपके स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की अनंत मंगल कामनाएं करतें हैं

सादर भवदीय

जीतमणिपैन्यूली

संपादक

एवं पूर्व संरक्षक श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति कर्मचारी संघ

जोशीमठ चमोली गढ़वाल

 

Next Post

गंगा पूजन के बाद हरदा के बिना शुरू हुई कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा

हरिद्वार। कांग्रेस की तीन दिवसीय परिवर्तन यात्रा का दूसरा चरण आज धर्मनगरी हरिद्वार से शुरू हो गया है। हरिद्वार शहर में सुबह 10 बजे दूधाधारी चौक से परिवर्तन यात्रा का आगाज हुआ। इससे पहले हरकी पौड़ी पहुंचकर गंगा पूजन और दुग्धाभिषेक करने के बाद कांग्रेस का काफिला ज्वालापुर के लिए […]

You May Like