रायपुर सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर से इलाज कराते हैं मरीजों का

Pahado Ki Goonj

24 जुलाई 2021 घटना है रयपुर की  अभिषेक कंडारी का कहना है कि
आज मै देहरादून के रायपुर सरकारी hospital गया था किसीका ankle fracture ठीक करवाने…
पहले मैने 13 रुपय की पर्ची कटवाई , फ़िर हमे प्रवीण तायल नाम के एक हड्डी के doctor के पास भेजा गया ..
doctor ने पहले कहा कि “”hospital की x ray मशीन खराब है, आप बाहर जाकर बगल मे मेरा clinic है वहा से ऐक्स रे करा लीजिए”” जहा से x-ray करवाने का शुल्क हमे 600 रुपय पडा , फ़िर हम doctor के पास गये जहा उन्होने कहा की “”कच्चा प्लास्टर करना पडेगा, जिसका सामान आपको बाहर जाकर खुद से लाना पड़ेगा, इसलिय आप मेरे clinic से ही प्लास्टर करवा लीजिए”” फ़िर हमने वही से प्लास्टर करवाया जिसका शुल्क हमे 1000 रुपये पडा ।
और इस तरह सरकारी hospital मे जहा 13 रुपये की पर्ची कटवाकर मुफ़्त मे इलाज होता है वहा से हमने 1600 का इलाज करवाया ।
इन सब का बिल भी हमे doctor साहब ने नही दिया क्यों की पर्ची तो hospital से काटी थी तो clinic का बिल बनाया ही नही । पर हमे इलाज की सख्त जरूरत थी तो हमे ये सब करना पडा ।

सोचने वाली बात ये है कि हम ये खर्चा उठाने मे सक्षम है, परंतु अगर कोई गरीब आदमी किसी गंभीर बिमारी को लेकर इनके पास चले जाए तो वो तो खुद को बेच कर भी इलाज का खर्चा नही उठा पाएगा ।
आप सभी से निवेदन है कि इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचाए ताकी ये सब लूट पर रोक लगाई जा सके ।।
धन्यवाद 🙏🏻
मैने यहा hospital की सरकारी पर्ची एवं doctor साहब के clinic के X -RAY की फोटो डाल दी है जिसमे से मरीज का नाम हटा दिया गया है ।फेसबुक वाल से

Next Post

कांग्रेस शिविर में प्रदेश सरकार की विफलताओं को जनता तक ले जाने का सुझाव

ऋषिकेश। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विचार मंथन शिविर में प्रमुख नेताओं की उपस्थिति में केंद्र और राज्य सरकार की विफलताओं को मुख्य एक्शन प्लान में शामिल करते हुए रोड मैप तैयार करने पर सहमति बनी। देहरादून रोड ऋषिकेश स्थित एक होटल में कांग्रेस का तीन दिवसीय विचार मंथन शिविर आयोजित […]

You May Like